Thursday, June 17, 2021

Xiaomi Redmi Note 10 ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 50 मिनट में 5 लाख से ज्यादा फोन बिके, अरबों की कमाई

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • रेडमी नोट 10 प्रो में 6.6 इंच एलसीडी पैनल है
  • स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज़ है
  • फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है

नई दिल्ली
Xiaomi ने अपने घरेलू मार्केट चीन में आयोजित 618 सेल के आंकड़े का खुलासा किया है। चीनी टेक्लॉलजी कंपनी इस सेल में सबसे ऐक्टिव ब्रैंड बनकर उभरी है। ऑफिशल जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने 49 मिनट और 52 सेकंड में 1.5 बिलियन युआन (करीब 17 अरब रुपये) का रेवेन्यू जेनरेट कर लिया।

शाओमी ने खुलासा किया है कि रेडमी नोट 10 सीरीज स्मार्टफोन की पहली सेल में कंपनी ने 5 लाख से ज्यादा यूनिट्स बेच डाले। गौर करने वाली बात है कि यह सीरीज कुछ दिनों पहले ही चीन में लॉन्च हुई है और इसे पहली बार बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया था। कंपनी इस सेल में अपने 20 नए प्रॉडक्ट्स पर छूट दे रही है।

गूगल ने आज से बंद कर दी फ्री स्टोरेज, फोटोज सेव करने के लिए देने होंगे अब पैसे, जानें सारे प्लान

Xiaomi Redmi Note 10 और रेडमी नोट 10 प्रो को चीन में 5G सपॉर्ट के साथ लॉन्च किया गया था। रेडमी नोट 10 में 6.5 इंच फुल एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले दी गई है जिसका रिफ्रेश रे 90 हर्ट़्ज़ है। इन फोन्स में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 प्रोसेसर दिया गया है।

रेडमी नोट 10 प्रो वेरियंट में 6.6 इंच एलसीडी पैनल दिया गया है जो फुलएचडी+ स्क्रीन रेजॉलूशन से लैस है। स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज़ है। फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1100 चिपसेट दिया गया है।

छूट ना जाए मौका! सबसे फास्ट चिपसेट वाले iPhone 12 Mini को छूट में खरीदें

कैमरे की बात करें तो फोन में रियर पर 48 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ ड्यूल-कैमरा सेटअप है। फोन में 2 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर है। बात करें प्रो मॉडल की तो इसमें 64 मेगापिक्सल, 8 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के तीन रियर कैमरे दिए गए हैं। फोन में आगे की तरफ, रेडमी नोट 10 प्रो में 16 मेगापिक्सल फ्रंट सेंसर जबकि रेडमी नोट 10 में 8 मेगापिक्सल सेल्फी सेंसर दिया गया है।

रेडमी नोट 10 सीरीज के ये दोनों स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 11 बेस्ड MIUI 12.5 कस्टम यूजर इंटरफेस के साथ आते हैं। हैंडसेट्स को पावर देने के लिए 5000mAh बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी सपॉर्ट करती है।



Source link

इसे भी पढ़ें

वाहन से जुड़े कागजातों की वैधता फिर बढ़ी: अब 30 सितंबर तक मान्य रहेंगे ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी और गाड़ी का परमिट

नई दिल्ली5 मिनट पहलेकॉपी लिंकसड़क परिवहन मंत्रालय ने एनफोर्समेंट अथॉरिटीज को आदेश का पूर्ण पालन करने की सलाह दी है। -सिम्बॉलिक तस्वीरकेंद्र सरकार...
- Advertisement -

Latest Articles

वाहन से जुड़े कागजातों की वैधता फिर बढ़ी: अब 30 सितंबर तक मान्य रहेंगे ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी और गाड़ी का परमिट

नई दिल्ली5 मिनट पहलेकॉपी लिंकसड़क परिवहन मंत्रालय ने एनफोर्समेंट अथॉरिटीज को आदेश का पूर्ण पालन करने की सलाह दी है। -सिम्बॉलिक तस्वीरकेंद्र सरकार...

आलिया भट्ट ने बाथरूम से शेयर की अलग-अलग सेल्‍फी, फिर पूछा- अंतर तो बताइए

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) बॉलिवुड की सबसे टैलंटेड ऐक्‍ट्रसेस में से एक हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी ऐक्‍टिव रहती हैं। हाल...

बंगाल ही नहीं त्रिपुरा में भी बीजेपी को चोट पहुंचाने की जुगत में हैं मुकुल रॉय? लग रहीं अटकलें

हाइलाइट्स:त्रिपुरा बीजेपी में संगठन स्तर पर हो सकता है बड़ा बदलावनाराज अपनों को मनाने के लिए कैबिनेट विस्तार भी मुमकिनपार्टी के राष्ट्रीय संगठन...