Thursday, August 5, 2021

अफगान राजदूत की बेटी नहीं हुआ अपहरण, भारतीय RAW की साजिश: पाकिस्‍तानी गृहमंत्री

- Advertisement -


हाइलाइट्स

  • इस्‍लामाबाद से अफगान राजदूत की बेटी के अपहरण को इमरान सरकार ने ‘फर्जी’ करार दिया है
  • पाकिस्‍तानी गृहमंत्री ने दावा किया कि देश को बदनाम करने के लिए यह ‘अंतरराष्‍ट्रीय रैकेट’ है
  • उन्‍होंने कहा कि इस अंतरराष्‍ट्रीय रैकेट और साजिश का नेतृत्‍व भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ कर रही है

इस्‍लामाबाद
पाकिस्‍तान के दिल कहे जाने वाले राजधानी इस्‍लामाबाद से अफगान राजदूत नजीबुल्‍लाह अलीखिल की बेटी सिलसिला का अपहरण रोकने में नाकाम रही इमरान खान सरकार ने इस पूरे मामले को ‘फर्जी’ करार दिया है। पाकिस्‍तान के बड़बोले गृहमंत्री शेख रशीद ने तो यहां तक दावा कर दिया है कि पाकिस्‍तान को बदनाम करने के लिए यह ‘अंतरराष्‍ट्रीय रैकेट’ है। इसका नेतृत्‍व भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ कर रही है।

पाकिस्‍तानी गृहमंत्री शेख रशीद का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब अफगानिस्‍तान ने अपने सभी वरिष्‍ठ राजनयिकों को इस्‍लामाबाद से वापस बुलाने का फैसला किया है। अफगान राजदूत की बेटी सिलसिला का शुक्रवार को इस्‍लामाबाद के एक बाजार से अपहरण कर लिया गया था। करीब 5 घंटे तक प्रताड़‍ित करने के बाद सिलसिला को एक सड़क पर फेंक दिया गया था। सिलसिला को काफी चोटें आई हैं और उनकी हड्ड‍ियां टूट गई हैं।
अफगान राजदूत की बेटी के अपहरण के बाद घिनौनी हरकत, बाप को दिखानी पड़ी तस्वीर
‘भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ ने दुनियाभर में इसे अपहरण का रूप द‍िया’
पाकिस्‍तानी टीवी चैनल जिओ न्‍यूज के साथ बातचीत में शेख रशीद ने कहा कि अब तक जितनी जांच हुई है, उससे पता चलता है कि सिलसिला का अपहरण नहीं हुआ था। रशीद ने कहा, ‘कोई अपहरण नहीं हुआ। मैं पूरे देश को बताना चाहता हूं कि यह एक अंतरराष्‍ट्रीय रैकेट है और अंतरराष्‍ट्रीय साजिश है जो रॉ का अजेंडा है।’ उन्‍होंने दावा किया कि भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ ने दुनियाभर में इसे अपहरण का रूप देकर प्रसारित किया।

रशीद ने कहा कि सिलसिला ने टैक्‍सी लिया था लेकिन वह इस बात को नहीं मान रही हैं कि रावलपिंडी गई थीं। उन्‍होंने दावा किया कि सिलसिला ने इस दौरान इंटरनेट का भी इस्‍तेमाल किया था। उन्‍होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच का अब केवल एक ही हिस्‍सा बचा हुआ है। हम अ‍ब सिलसिला के रावलपिंडी के फुटेज को हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि राजदूत की बेटी ने सभी डेटा को डिलीट करने के बाद अपना फोन जांच एजेंसियों को दिया था। पाकिस्‍तानी गृहमंत्री ने आरोप लगाया कि सरकार अफगान राजदूत को पूरा सहयोग दे रही है लेकिन कुछ लोग भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ की शह पर प्रोपेगैंडा फैला रहे हैं।
इस्‍लामाबाद में अफगान राजदूत की बेटी का अपहरण, फिर धमकी लिखकर छोड़ा..’कम्‍युनिस्‍ट अगला नंबर तुम्हारा’
अफगान राष्ट्रपति ने पाकिस्‍तान को दिया सख्त संदेश
इस बीच अफगानिस्तान ने इस्लामाबाद में अपने राजदूत की बेटी के अपहरण के मामले में सख्त कदम उठाते हुए दूतावास के कर्मचारियों को वापस बुला लिया है। राष्ट्रपति अशरफ गनी के आदेश के बाद पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत और दूसरे अन्य राजनयिक इस्लामाबाद छोड़कर काबुल लौट आए हैं। अफगानिस्तान राष्ट्रपति के सलाहकार वहीद ओमर ने बताया कि अशरफ गनी ने कहा है कि कहा कि अफगान राजदूत की बेटी के अपहरणकर्ताओं को न्याय के दायरे में लाया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान में अफगान राजनयिकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जानी चाहिए। दोनों देशों के बीच तालिबान को समर्थन दिए जाने के मुद्दे पर पहले से ही तनाव बना हुआ है।

पाव भर के परमाणु बम बनाने का दावा कर चुके हैं रशीद
पाकिस्‍तान के बड़बोले नेता शेख रशीद ने कुछ समय पहले भारत को धमकी देते हुए यह तक कहा था कि पाकिस्तान के पास सवा सौ ग्राम और ढाई सौ ग्राम के भी परमाणु बम हैं जो किसी खास टारगेट पर मार कर सकते हैं। उन्होंने कहा था, ‘भारत सुन ले कि पाकिस्तान के पास पाव और आधा पाव के ऐटम बम भी हैं जो किसी खास इलाके को निशाना बना सकते हैं।’ इस बयान के लिए सोशल मीडिया पर उनकी खिल्ली भी उड़ी थी।



Source link

इसे भी पढ़ें

Today Olympic Schedule: एक गोल्ड समेत दांव पर चार मेडल, ऐसा है पांच अगस्त को भारत का कार्यक्रम

तोक्योओलिंपिक में चार अगस्त यानी बुधवार का दिन भारतीय दल के लिए थोड़ी खुशी थोड़ा गम जैसा रहा। मगर गुरुवार को एक नहीं...

पाकिस्तान में कट्टरपंथियों ने एक और मंदिर को तोड़ा, फेसबुक लाइव कर शेयर किया वीडियो

इस्लामाबादपाकिस्तान के पंजाब सूबे में कट्टरपंथियों ने हिंदुओं के एक और मंदिर को तोड़ दिया है। दिन के उजाले में मंदिर के ऊपर...
- Advertisement -

Latest Articles

Today Olympic Schedule: एक गोल्ड समेत दांव पर चार मेडल, ऐसा है पांच अगस्त को भारत का कार्यक्रम

तोक्योओलिंपिक में चार अगस्त यानी बुधवार का दिन भारतीय दल के लिए थोड़ी खुशी थोड़ा गम जैसा रहा। मगर गुरुवार को एक नहीं...

पाकिस्तान में कट्टरपंथियों ने एक और मंदिर को तोड़ा, फेसबुक लाइव कर शेयर किया वीडियो

इस्लामाबादपाकिस्तान के पंजाब सूबे में कट्टरपंथियों ने हिंदुओं के एक और मंदिर को तोड़ दिया है। दिन के उजाले में मंदिर के ऊपर...

क्या होता है ‘Win By Fall’? जिसके दम पर रवि दहिया ने विपक्षी पहलवान को चटाई धूल

तोक्योभारत के पहलवान रवि कुमार दहिया तोक्यो ओलिंपिक में कुश्ती के पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में कजाखस्तान के...

IND vs ENG Day-1 Highlights: इंग्लैंड की पहली पारी 183 पर ढेर, पहले दिन बुमराह-शमी छाए रहे

नॉटिंघमजसप्रीत बुमराह ने अपनी खोयी लय हासिल की जबकि मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी में पैनापन दिखाया जिससे भारत ने पहले टेस्ट क्रिकेट...