Thursday, April 15, 2021

अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन ने रिपोर्टरों के लिए मजे, फ्लाइट अटेंडेंट बन बनाया अप्रैल फूल

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • अमेरिकी की प्रथम महिला जिल बाइडन ने फ्लाइट के दौरान पत्रकारों के लिए मजे
  • फ्लाइट अटेंडेंट बनकर जिल बाइडन ने पत्रकारों को बनाया अप्रैल फूल
  • आइस्क्रीम बांटने वाली फ्लाइट अटेंडेंट की असली पहचान जान हैरान हुए रिपोटर्स

वॉशिंगटन
अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन ने उनके साथ विमान से कैलिफोर्निया से वाशिंगटन लौट रहे संवाददाताओं को अनोखे अंदाज में अप्रैल फूल बनाया। भोजन सेवा के दौरान ‘जैस्मिन’ नाम की प्लेट लगाए हुए एक फ्लाइट अटेंडेंट ने सभी को डव आइसक्रीम बांटी। उसने काले रंग का मास्क और काले रंग का पैंट-सूट पहना हुआ था और उसके बाल छोटे थे।

ऐसे बनाया अप्रैल फूल
आइसक्रीम बांटकर जाने के बाद कुछ मिनट बाद ‘जैस्मिन’ इस बार बिना विग के सबके सामने हंसते हुए और अप्रैल फूल्स कहते हुए आईं तब सबको मालूम चला कि फ्लाइट अंटेडेंट के भेष में जिल बाइडन थीं। प्रथम महिला के सहयोगियों ने संवाददाताओं को बताया कि ‘जैस्मिन’ की असली पहचान मालूम चलने के बाद वे भी उतने ही चकित थे। अपने 2019 के संस्मरण ‘व्येहर द लाइट एंटर्स’ में बाइडन ने स्वीकार किया था कि उन्हें मजाक करना बहुत पसंद है।

एयरफोर्स टू के लगेज कंपाउंड में छिप चुकी हैं जिल
ओबामा प्रशासन के दौरान जब उनके पति उपराष्ट्रपति थे, तब वह एक बार एयर फोर्स टू विमान के सामान रखने वाले हिस्से में छिपकर बैठ गईं थी जिससे वहां सामान रखने की कोशिश कर रहा व्यक्ति डर गया था। उन्होंने लिखा था कि मैं हमेशा से मानती हूं कि खुश होने के पल जब भी मिलें उन्हें चुरा लेना चाहिए।

जो बाइडन की दूसरी पत्नी हैं जिल
जो बाइडेन ने दो शादियां की हैं। उन्होंने पहली शादी 27 अगस्त, 1966 को सिलियाकस विश्वविद्यालय में एक छात्र नेलिया हंटर के साथ की थी। उनकी शादी का समारोह न्यूयॉर्क के स्केनएटेल्स के एक कैथोलिक चर्च में आयोजित किया गया था। इस शादी से जो बाइडेन को तीन बच्चे हुए। 18 दिसंबर, 1972 को बाइडेन की पत्नी और उनकी एक साथ की बेटी की डेलावेयर में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। बाइडेन ने अपनी पहली पत्नी की मौत के बाद 1977 में जिल ट्रेसी जैकब्स से शादी की। जिन्हें अब जिल बाइडन के नाम से जाना जाता है।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

पप्पू ने बनवाया गर्ल्स हॉस्टल का पास

मास्टर जी - अगर कोई लड़का गर्ल्स हॉस्टल की तरफ गया...नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:Apr 15, 2021, 06:00AM ISTमास्टर जी - अगर कोई लड़का गर्ल्स...