Tuesday, January 19, 2021

एकसाथ पूरे देश की बिजली गई तो सहमे लोग, रेड अलर्ट पर पाकिस्तान की एयरफोर्स?

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • पाकिस्तान में शनिवार रात गई पूरे देश की बिजली
  • अचानक अंधेरे में डूबे शहर तो दहशत में आए लोग
  • सैन्य से लेकर ऊर्जा संयंत्र पर हमले तक का शक
  • ट्विटर पर दावा, भारत-इराक में वायुसेना अलर्ट पर

इस्लामाबाद
एक तकनीकी खामी के चलते पूरे पाकिस्तान में शनिवार की रात बिजली चली गई। अंधेरे में डूबा देश हैरत में था कि आखिर ऐसा कैसे हो गया। फौरन ट्विटर पर #blackout ट्रेंड करने लगा। इसके साथ ही अटकलें भी लगने लगीं कि आखिर बिजली गई क्यों थी और इसका अंजाम क्या होगा। इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर लोगों ने खूब अंदाजे लगाए। हालांकि, बाद में बताया गया कि पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी अचानक गिरने से ऐसा हो गया था।

ट्विटर पर लोगों ने दी थिअरी
उधर, ट्विटर पर कुछ लोगों ने दावा किया कि बिजली जाने के बाद अचानक सैन्य हमला किया जा सकता है। यहां तक कि लोग एक-दूसरे से तैयार रहने की अपील करने लगे। एक यूजर ने यहां तक दावा कर दिया कि पाकिस्तान की वायुसेना को रेड अलर्ट पर रखा गया। वहीं, एक और यूजर ने लिखा कि भारत ही नहीं, पाकिस्तान और इराक में भी सेनाएं हाई अलर्ट पर हैं।

यह दावे भी किए गए कि एक ऊर्जा संयंत्र पर हमले के कारण बिजली गई है। हालांकि, ऐसे किसी भी दावे की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई।

Blackout In Pakistan: पाकिस्तान में बिजली गुल, इस्लामाबाद, लाहौर से कराची तक बड़े शहर अंधेरे में डूबे

पहले भी जा चुकी है पूरे देश की बिजली
ऐसा पहली बार नहीं है जब पूरा पाकिस्तान अंधेरे में डूब गया है। इससे पहले जनवरी, 2015 में भी ऐसा हुआ था। पाकिस्तान तकनीकी खामी के चलते कई घंटों तक बिना बिजली के रहा था। वहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो शनिवार रात लगभग दो बजे कुछ शहरों में बिजली की बहाली की गई। पाकिस्तनी पीएम के सहायक शाहबाज गिल ने बताया था कि ऊर्जा मंत्री उमर अयूब और उनकी पूरी टीम इस ब्रेकडाउन पर काम कर रही है।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

साली ने जीजा से मांगी सैलरी

सोनू- औरतें बड़ी चालाक हो गई हैं मोनू- क्यों क्या हुआ बता सोनू- कल मैंने अपनी साली से मजाक में कहा कि साली तो आधी...