Tuesday, March 2, 2021

कनाडा के ‘आइस होटल’ में शादियां, दीवारों से लेकर बिस्तर तक, सब बर्फीला

- Advertisement -


ओटावा
आसपास सिर्फ बर्फ ही बर्फ। बर्फ की दीवारें और बिस्तर भी बर्फ। यह नजारा कनाडा के होटल में दिखने लगा है। दि आइस होटल डे ग्लास को साल 2021 में दोबारा से बनाया गया है, जिसमें इस बार शादियों के लिए हॉल की भी व्यवस्था है, जबकि बर्फ से बने कमरे भी हैं। नॉर्थ अमेरिका के क्यूबैक शहर में बने इस होटल को हर साल बनाया जाता है और यह पांचवी साल है, जब इसे दोबारा बनाया गया है।

अलग-अलग थीम पर बने कमरे
साल 2021 के लिए होटल की एक थीम भी चुनी गई है, जिसका नाम है क्यूबैक की कहानियां और महान हस्तियां। होटल में बड़ा हॉल है, जहां शादियां की जा सकती हैं। अलग अलग थीम पर बने कई कमरे बने हैं। मौज मस्ती के लिए बार बनाया गया है, वह भी बर्फ का है। होटल के थीम का आधार दुनिया के अब तक विकास को लेकर है, जहां बर्फ और स्नो प्रकृति की सबसे बड़ी कलाकारी के रूप में दिखाए गए हैं, जो अपने आप मे अलग ही भ्रम और प्रभाव छोड़ते हैं।

कोरोना के चलते पड़ा असर
होटल में एक सुइट को हॉकी की थीम पर बनाया गया है, जिसे क्यूबैक के पी-वी हॉकी टूर्नामेंट को समर्पित किया गया है। यह टूर्नामेंट पिछले साल महामारी के चलते रद्द करना पड़ा था। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक होटल के एक बाथरूम में हॉट बाथ टब और सॉना बाथ है, जो खुले आसमान के नीचे है।

30 हज़ार स्क्वायर फुट में बने इस होटल को बनाने का काम दिसंबर में शुरू हुआ था, जिसको 50 से ज्यादा कर्मचारियों ने छह सप्ताह में तैयार किया। होटल का बेस बर्फ से तैयार किया गया है, बल्कि कई जगह बर्फ जैसा दिखने वाला सफेद पदार्थ इस्तेमाल किया गया है।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

Realme 8 Pro के डिजाइन का खुलासा, इसमें होगा 108 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा

हाइलाइट्स:रियलमी 8 प्रो में108MP कैमरा सेंसर होने का खुलासा हुआ हैहैंडसेट में क्वाड-कैमरा सेटअप दिया जाएगारियलमी का नया फोन पंच-होल डिजाइन के साथ...