Saturday, January 23, 2021

ट्विटर, फेसबुक के बाद अब Youtube ने डोनाल्‍ड ट्रंप को दिया झटका, हटाए नए वीडियो, चेताया

- Advertisement -


वॉशिंगटन
अमेरिकी संसद कैपिटल हिल में अपने समर्थकों को हिंसा के लिए उकसाने के आरोपों से घिरे राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को अब वीडियो शेयरिंग वेबसाइट यूट्यूब ने भी करारा झटका दिया है। यूट्यूब ने न केवल डोनाल्‍ड ट्रंप के आधिकारिक चैनल के वीडियो को डिलीट कर दिया बल्कि उन्‍हें हिंसा को भड़काकर कंपनी की नीतियों के उल्‍लंघन के लिए चेतावनी भी जारी की है।

इससे पहले ट्विटर ने कैपिटल हिल हिंसा के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी अकाउंट को स्थायी रूप से बंद कर दिया था। इसके बाद ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कंपनी के खिलाफ डेमोक्रैट्स और लेफ्ट खेमे के साथ मिलकर फ्री स्पीच को खत्म करने की कोशिश का आरोप लगाया। ट्रंप ने यह भी कहा कि वह जल्द ही अपना नया प्लैटफॉर्म तैयार करने के बारे में सोच रहे हैं।

‘ट्विटर फ्री स्पीच को बैन कर रहा है’
हालांकि, ये सभी ट्वीट कुछ ही मिनटों में डिलीट कर दिए गए। बीते बुधवार देश की संसद के बाहर हुई हिंसा के बाद ट्विटर ने ट्रंप का अकाउंट स्थायी रूप से बंद कर दिया था। कंपनी ने साफ कहा था कि और हिंसा की आशंका को देखते हुए ट्रंप का अकाउंट बंद कर दिया गया है। इसके बाद ट्रंप ने देश के राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर ट्विटर पर हमला बोला।


उन्होंने लिखा, ‘मैं लंबे वक्त से कहता आया हूं कि ट्विटर फ्री स्पीच को बैन कर रहा है और आज उन्होंने डेमोक्रैट और कट्टर लेफ्ट के साथ मिलकर मुझे चुप करने के लिए मेरे अकाउंट को बंद कर दिया।’ उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर पहले ही दो हफ्तों या अनिश्चितकाल के लिए प्रतिबंध लग चुका है। यहां तक कि उनके कैंपेन के अकाउंट @TeamTrump को भी बंद कर दिया गया है।

‘अपना प्लैटफॉर्म बनाने पर विचार’

ट्रंप ने आगे लिखा ट्विटर प्राइवेट कंपनी होगी लेकिन बिना सरकार के धारा 230 के तोहफे के वह ज्यादा वक्त तक टिक नहीं सकेगी। ट्रंप का कहना है कि उन्हें पहले ही पता था कि यह होगा और वह पहले से दूसरी साइट्स से बात कर रहे हैं और जल्द ही बड़ा ऐलान किया जाएगा। निकट भविष्य में अपना खुद का प्लैटफॉर्म बनाने की संभावनाओं को देखा जा रहा है।



Source link

इसे भी पढ़ें

23 साल की लड़की ने बनाई ताश की ऐसी गड्डी, गायब हो गए बादशाह, रानी और गुलाम

ऐम्सटर्डैमताश के पत्तों की पहचान होते हैं बादशाह, रानी और गुलाम। हालांकि, इस क्रम में पुरुष को सबसे ऊपर रखकर दबे-छिपे तरीके से...
- Advertisement -

Latest Articles

23 साल की लड़की ने बनाई ताश की ऐसी गड्डी, गायब हो गए बादशाह, रानी और गुलाम

ऐम्सटर्डैमताश के पत्तों की पहचान होते हैं बादशाह, रानी और गुलाम। हालांकि, इस क्रम में पुरुष को सबसे ऊपर रखकर दबे-छिपे तरीके से...

परिणीति चोपड़ा का ‘एनिमल’ में कुछ ऐसा होगा किरदार

नए साल की शुरूआत में रणबीर कपूर की फिल्म 'एनिमल' की घोषणा भी की गई थी। यह पहला मौका होगा जब रणबीर डायरेक्टर...

ब्रिसबेन टेस्ट के बाद पिता ने चेतेश्वर पुजारा को किया था फोन, बताई ये वजह

नई दिल्लीमिडिल ऑर्डर बैट्समैन चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को भारतीय क्रिकेट टीम की 'नई दीवार' कहा जाता है। ब्रिसबेन में खेले गए सीरीज...