Wednesday, April 14, 2021

पाकिस्तान में एक किलो चीनी के दाम 100 रुपये के पार, इमरान के ‘महंगाई गिफ्ट’ से अवाम हलकान

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • पाकिस्तान में चीनी के दाम में लगी आग, 100 रुपये में मिल रहा एक किलो
  • रमजान में इमरान खान ने अवाम को दिया महंगाई का गिफ्ट, बढ़ेगी मुश्किलें
  • भारत से चीनी खरीदने के प्रस्ताव पर पीछे हट चुकी है पाक सरकार, कीमत और बढ़ने के आसार

इस्लामाबाद
पाकिस्तान में आटा, सब्जी, अंडे और चिकन के बाद अब चीनी के दाम में भी आग लगी हुई है। राजधानी इस्लामाबाद सहित देश के अधिकतर इलाकों में एक किलोग्राम चीनी 100 रुपये के करीब बिक रही है। रमजान के दौरान इमरान खान सरकार के इस महंगाई बम के फूटने से पाकिस्तान की गरीब अवाम हलकान है। नया पाकिस्तान का सपना देखने वाले इमरान ने हाल में ही अपने उस फैसले पर यूटर्न ले लिया था, जिसमें भारत से सस्ते दाम में चीनी खरीदने की बात की गई थी।

लीपापोती करने में जुटे इमरान के सहायक मंत्री
इमरान खान के करीबी सलाहकार शहजाद अकबर ने चीनी की बढ़ती कीमत का ठीकरा सट्टेबाजों के सिर फोड़ा है। खुद की सरकार होने के बावजूद उन्होंने दावा किया है कि देश में चीनी की कमी की अफवाह फैलाई गई है, जिसके कारण इसके दाम में तेजी आई है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) इस मामले में कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है।

कराची-लाहौर में भी मुर्गे के दाम भी सातवें आसमान पर
पाकिस्तान की ARY News की रिपोर्ट के अनुसार, कराची में जिंदा मुर्गे की कीमत 370 रुपये प्रति किलोग्राम और मीट की कीमत 500 रुपये तक पहुंच गई है। बड़ी संख्या में स्थानीय खरीदारों ने चिकन मीट की कीमतों में वृद्धि को लेकर गुस्सा जाहिर किया है। जबकि, लाहौर में चिकन मीट की कीमत 365 रुपये प्रति किलोग्राम बताई जा रही है।

गरीब पाकिस्तानियों को मुर्गा खाना भी मयस्सर नहीं, कराची में चिकन मीट की कीमत 500 के पार
मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने में इमरान खान फेल

पिछले महीने प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश में बढ़ती मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने के लिए पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा (केपी) की बाजार समितियों को भंग कर दिया था। इमरान ने इस्लामाबाद में आवश्यक वस्तुओं के मूल्य नियंत्रण के संबंध में एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह निर्णय लिया था। दरअसल इन दोनों राज्यों से मिस गवर्नेंस और भ्रष्टाचार की खूब शिकायतें मिली थीं।

इमरान खान की बेइज्जती का गाना सोशल मीडिया पर वायरल, महंगाई से परेशान पाकिस्तानियों की क्रिएटिविटी देखें
रसोई गैस की कमी से बुझ सकते हैं पाकिस्तानी चूल्हे
पाकिस्‍तान जनवरी महीने में भीषण गैस संकट से जूझ रहा है। पाकिस्‍तान में गैस की सप्‍लाइ करने वाली कंपनी सुई नॉर्दन 500 मिलियन स्‍टैंडर्ड क्‍यूबिक फुट प्रतिदिन गैस की कमी का सामना कर रही है। गैस की इस भारी किल्‍लत की वजह से कंपनी के पास पॉवर सेक्‍टर को गैस की आपूर्ति रोकने के अलावा कोई चारा नहीं है। पाकिस्‍तान की इमरान खान सरकार ने समय से गैस नहीं खरीदा जिसका खामियाजा अब देश की जनता को भुगतना पड़ रहा है।


इमरान ने बदला वित्तमंत्री, पर महंगाई नहीं हुई कम
महंगाई को लेकर चौतरफा घिरे इमरान खान ने डॉ. अब्दुल हफीज शेख को पद से हटा कर उद्योग व उत्पादन मंत्री हम्माद अजहर को नया वित्त मंत्री नियुक्त किया लेकिन इसके बावजूद महंगाई कम होने का नाम नहीं ले रही है। ये इमरान खान के 2018 में सत्ता में आने के बाद से वित्त मंत्रालय संभालने वाले अजहर तीसरे मंत्री हैं। शेख को पिछले साल वित्त मंत्री बनाया गया था। हालांकि, वह संसद के सदस्य नहीं थे।



Source link

इसे भी पढ़ें

S-400 Missile System India: भारत को नवंबर से शुरू होगी S-400 मिसाइल सिस्टम की डिलिवरी, अमेरिकी प्रतिबंधों का असर नहीं

हाइलाइट्स:भारत को इस साल नवंबर से मिलने लगेगा रूसी एस-400 मिसाइल सिस्टमरूस के साथ हथियारों की डील पर अमेरिकी प्रतिबंधों की चेतावनी का...
- Advertisement -

Latest Articles

S-400 Missile System India: भारत को नवंबर से शुरू होगी S-400 मिसाइल सिस्टम की डिलिवरी, अमेरिकी प्रतिबंधों का असर नहीं

हाइलाइट्स:भारत को इस साल नवंबर से मिलने लगेगा रूसी एस-400 मिसाइल सिस्टमरूस के साथ हथियारों की डील पर अमेरिकी प्रतिबंधों की चेतावनी का...

ये हैं मार्केट में मौजूद बेस्ट Chromebook, जानें फीचर्स और कीमत

हाइलाइट्स:अपने लिए खरीदिए बेस्ट क्रोमबुकजानिए कौन से क्रोमबुक हैं बेस्टहर रेंज में मिलेंगे धांसू क्रोमबुकनई दिल्लीअगर आप कोई नया क्रोमबुक खरीदने के बारे...