Friday, April 23, 2021

बांग्लादेश में कोविड की दूसरी लहर और भी मजबूत : पीएम शेख हसीना

- Advertisement -


ढाका
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कोविड-19 के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए लोगों से कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने का आह्वान करते हुए कहा है कि देश में कोविड की दूसरी लहर और भी मजबूत है। हसीना ने 11वीं संसद के 12वें सत्र के दौरान अपने समापन भाषण में कहा, ‘कोरोना वायरस की दूसरी लहर दुनिया भर में अधिक घातक होती जा रही है। वायरस के संक्रमण और घातक दर में 29 से 31 मार्च तक अचानक उछाल आया और तब से यह बढ़ रहा है।’

शेख हसीना ने कहा कि अगर लोग नियमों और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करते हैं तो स्थिति नियंत्रण में होगी। उन्‍होंने कहा, ‘मुझे पता है कि हर किसी को कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। इसके बावजूद, मैं कहती हूं कि लोगों के जीवन को हर चीज पर वरीयता दी जानी चाहिए।’ उन्होंने लोगों से फेस मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और शादी समारोहों सहित सामाजिक समारोहों से दूर रहने का भी आग्रह किया।

देश में कोविड-19 के कारण अपनी जान गंवाने वालों के प्रति प्रधानमंत्री के साथ-साथ कई सांसदों ने भी शोक व्यक्त किया। उन्होंने संसद को बताया कि कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान जारी रहेगा और यह आश्वासन भी दिया कि उनकी सरकार कोरोनावायरस के अधिक वैक्सीन खरीदने का प्रयास कर रही है। हसीना ने यह भी पुष्टि की कि घरेलू उड़ानों का संचालन एक सप्ताह के लिए निलंबित रहेगा, जबकि शॉपिंग मॉल बंद रहेंगे।

उन्होंने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि विदेश से आने वाले लोगों को क्वारंटीन किया जाए। उन्होंने कहा कि बच्चों और युवाओं का विशेष ध्यान रखा जाए, क्योंकि कोविड-19 की संक्रमण दर उनके बीच बहुत अधिक है, हालांकि बुजुर्ग लोग पहली लहर के दौरान भी वायरस से संक्रमित हुए थे। उन्होंने कहा कि सरकार हर क्षेत्र में बांग्लादेश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम कर रही है। उन्होंने प्याज की एक नई किस्म के विकास का भी स्वागत किया। उन्होंने लोगों से महामारी के कारण भोजन की कमी को रोकने के लिए हर इंच भूमि पर खेती करने का आग्रह किया।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

सिर्फ 15 हजार रुपये में OnePlus Nord 5G स्मार्टफोन खरीदने का मौका, जल्द करें

हाइलाइट्स:Amazon पर OnePlus Nord की खरीद पर भारी डिस्काउंट 14,000 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफरSBI ग्राहकों को SBI Credit Card ट्रांजेक्श पर 1...