Friday, May 7, 2021

मैक्सिको सिटी में मेट्रो के गुजरते ही अचानक टूटकर गिर गया पुल, हवा में लटकी बोगियां, अबतक 23 की मौत

- Advertisement -


मैक्सिको सिटी
मैक्सिको की राजधानी मैक्सिको सिटी में सोमवार रात मेट्रो के पुल का एक खंभा ढह जाने से मलबे में दबकर 23 लोगों की मौत हो गई। इस दुर्घटना के समय पुल के ऊपर से गुजर रही मेट्रो ट्रेन की कई बोगिया हवा में लटक गईं। बताया जा रहा है कि इस दुर्घटना में कम से कम 70 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कई लोगों की हालत गंभीर है।

अभी भी दुर्घटना स्थल से हटाया जा रहा मलबा
दुर्घटना के तत्काल बाद मौके पर पहुंचे आपात और बचावकर्मियों ने मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम शुरू कर दिया। अभी भी घटनास्थल पर एक क्रेन की मदद से मलबे को हटाया जा रहा है। आपात एवं बचावकर्मी मलबे के नजदीक जाकर फंसे हुए लोगों का पता लगा रहे हैं। मेट्रो में सफर कर रहे कई लोगों के भी चोट लगने की सूचना है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

मेयर ने बताया-कई घायलों की हालत गंभीर
मैक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शिनबौम ने कहा कि 49 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इनमें से सात की हालत गंभीर है, उनकी सर्जरी हो रही है। शिनबौम ने कहा कि घटनास्थल से एक मोटरचालक को सुरक्षित बाहर निकाला गया है, जो सड़क के किनारे नीचे फंसा हुआ था। कई बचावकर्मी मलबे के नीचे तलाश कर रहे हैं।

मेट्रो पुल का खंभा गिरने से हुआ हादसा
मेयर ने बताया कि पुल का खंभा गिरने से यह दुर्घटना हुई। खंभा ढहने से पुल का एक हिस्सा सड़क पर गिर गया, जिससे मलबे में कई कारें दब गयीं। उन्होंने आशंका जताई कि कुछ लोग मेट्रो मार्ग के अंदर भी फंसे हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमें नहीं मालूम वे जिंदा भी हैं या नहीं। दुर्भाग्य से मरने वालों में बच्चे भी हैं, हालांकि उन्होंने इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी।

मेट्रो लाइन निर्माण पर उठ चुके हैं कई सवाल
यह दुर्घटना स्थानीय समयानुसार रात करीब साढ़े 10 बजे हुई। मैक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो इबरार्ड ने ट्वीट किया कि बहुत दर्दनाक घटना हुई है। घटना के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं जिसमें ट्रेन का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त दिख रहा है और बचावकर्मी मलबे से लोगों को निकालते नजर आ रहे हैं। मेट्रो लाइन-12 पर यह हादसा हुआ। इस लाइन के निर्माण में कई तरह की अनियमितता बरते जाने के आरोप लगे थे।



Source link

इसे भी पढ़ें

साली ने जीजा से पूछा मजेदार सवाल

साली - जीजा जी आप अंधेरे से डरते हैं?नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:May 7, 2021, 06:00AM ISTसाली - जीजा जी आप अंधेरे से डरते हैं? जीजा...
- Advertisement -

Latest Articles

साली ने जीजा से पूछा मजेदार सवाल

साली - जीजा जी आप अंधेरे से डरते हैं?नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:May 7, 2021, 06:00AM ISTसाली - जीजा जी आप अंधेरे से डरते हैं? जीजा...

जिंदगी की जंग: 1980 ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता हॉकी टीम के दो खिलाड़ियों की हालत गंभीर

नई दिल्ली1980 मॉस्को ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली हॉकी टीम के दो खिलाड़ी महाराज कृष्ण कौशिक और रवींद्र पाल सिंह कोरोना वायरस...