Home दुनिया राजदूत की बेटी के अपहरण पर अफगानिस्तान ने वापस बुलाया राजदूत, पाकिस्तान...

राजदूत की बेटी के अपहरण पर अफगानिस्तान ने वापस बुलाया राजदूत, पाकिस्तान के साथ चरम पर तनाव

0


काबुल
अफगानिस्तान ने इस्लामाबाद में अपने राजदूत की बेटी के अपहरण के मामले में सख्त कदम उठाते हुए दूतावास के कर्मचारियों को वापस बुला लिया है। राष्ट्रपति अशरफ गनी के आदेश के बाद पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत और दूसरे अन्य राजनयिक इस्लामाबाद छोड़कर काबुल लौट आए हैं। एक दिन पहले ही अफगान राजदूत नजीबुल्‍लाह अलीखिल की बेटी सिलसिला का अपहरण कर लिया गया था। जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है।

अफगान राष्ट्रपति ने दिया सख्त संदेश
अफगानिस्तान राष्ट्रपति के सलाहकार वहीद ओमर ने बताया कि अशरफ गनी ने कहा है कि कहा कि अफगान राजदूत की बेटी के अपहरणकर्ताओं को न्याय के दायरे में लाया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान में अफगान राजनयिकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जानी चाहिए। दोनों देशों के बीच तालिबान को समर्थन दिए जाने के मुद्दे पर पहले से ही तनाव बना हुआ है।

राजदूत की बेटी को किया गया टॉर्चर
रिपोर्ट के अनुसार, अफगान राजदूत की बेटी सिलसिला का अपहरण करने के बाद अमानवीय तरीके से टॉर्चर किया गया। उनकी हड्ड‍ियां तक तोड़ दी गईं। इस खौफनाक घटना के बाद भी शर्मनाक हरकतों का दौर जारी रहा। सिलसिला अलीखिल की एक खून से सनी फर्जी तस्‍वीर को सोशल मीडिया में वायरल कर दिया गया। इसके बाद बाद बेबस बाप को अपनी बेटी की असली तस्‍वीर को जारी करना पड़ा।



Source link