Wednesday, August 4, 2021

Jeff Bezos ने अंतरिक्ष से लौटकर धरती पर उतरते ही गर्लफ्रेंड को गले से लगाया, बताया- ‘जिंदगी का सबसे अच्छा दिन’

- Advertisement -


टेक्सस
ऐमजॉन के संस्थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) अंतरिक्ष की सैर करने वाले दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। बेजोस ने इसे अपनी जिंदगी का सबसे शानदार दिन बताया और इस पल को शेयर करने के लिए उनके साथ उनका प्यार भी मौजूद रहा। बेजोस की खुशी तब और भी ज्यादा साफ दिखाई दी जब धरती पर सुरक्षित लैंडिंग के बाद कैप्सूल से निकलते ही उन्होंने गर्लफ्रेंड लॉरेन सान्शेज को गले से लग लिया।

उतरते ही लगाया गले
लैंडिंग के बाद कैप्सूल के अंदर से ही बेजोस एक्साइटमेंट से चिल्ला पड़े, ‘यह अविश्वसनीय था।’ उन्होंने कहा, ‘मैं हैरान था कि जीरो ग्रैविटी कितनी आसान थी, एकदम प्राकृतिक।’ लैंडिंग के बाद जब उन्हें स्टेटस चेक करना था तो उन्होंने इसे अपनी जिंदगी का सबसे बेहतरीन दिन बताया। कैप्सूल से बाहर निकलते ही बेजोस ने गर्लफ्रेंड लॉरेन को गले से लगाकर किस कर लिया।

Oldest Astronaut: …जब पूरा हुआ 60 साल पहले टूटा सपना, सबसे बुजुर्ग ऐस्ट्रोनॉट Wally Funk ने यूं दिखाया स्वैग
बेजोस काफी स्टाइल में स्पेस की यात्रा के लिए गए थे और वह लौटे भी काऊबॉय हैट में ही। वहीं, 82 साल की ऐस्ट्रोनॉट वॉली फंक भी लौटने के बाद एकदम जोश में दिखीं। वॉली स्पेस में जाने वाली सबसे ज्यादा उम्र की इंसान बन गईं। 60 साल पहले वह NASA के मिशन पर जाने वाली थीं लेकिन तब वह सपना पूरा नहीं हो सका।

जेफ बेजोस अंतरिक्ष यात्रा Live: दुनिया के सबसे अमीर व्यापारी Jeff Bezos स्पेस को छूकर लौटे, एक साथ रचे कई इतिहास
सबसे युवा शख्स भी फ्लाइट पर
बेजोस और वॉली के अलावा बेजोस के भाई मार्क और 18 साल के ऑलिवर डेमन ने भी स्पेस की यात्रा की। ऑलिवर स्पेस में जाने वाले सबसे कम उम्र के शख्स बन गए हैं। वहीं, ट्रिप से लौटने के बाद टीम को ब्रिटेन के व्यापारी रिचर्ड ब्रैनसन ने भी बधाई दी। ब्रैनसन कुछ ही दिन पहले स्पेस में जाने वाले सबसे पहले अरबपति बने थे। हालांकि, उनके Virgin Galactic विमान ने Karman लाइन को पार नहीं किया था, जिसे स्पेस की सीमा माना जाता है।

Wally Funk: 82 साल की उम्र में स्पेस ट्रैवल, Jeff Bezos पूरा करेंगे NASA का तोड़ा सपना



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

भव्य स्वागत देख बोले पीवी सिंधु के कोच कोच पार्क ताइ सांग- मुझे ‘गुरु’ बनाने के लिए शुक्रिया

नई दिल्लीतोक्यो ओलिंपिक में इतिहास रचने वाली भारत की बेटी पीवी सिंधु के विदेशी कोच पार्क ताइ सांग भव्य स्वागत से अभिभूत दिखे।...