Home दुनिया LIVE: भारत को सौंपा जाएगा Mehul Choksi या कानूनी दांव-पेच में उलझेगा...

LIVE: भारत को सौंपा जाएगा Mehul Choksi या कानूनी दांव-पेच में उलझेगा केस? डोमिनिका कोर्ट करेगा फैसला

0


रोसेउ
भारतीय बैकों से धोखाधड़ी करके देश से भागे व्यापारी मेहुल चोकसी की किस्मत पर फैसला कुछ ही देर में आएगा। डोमिनिका के एक कोर्ट में चोकसी को पेश किया जाएगा। यहीं से उसे 25 मई को गिरफ्तार किया गया था। डोमिनिका के कोर्ट देश में अवैध रूप से घुसे चोकसी पर यह फैसला सुनाएगी कि क्या उसे भारत के हवाले किया जाए या फिर वापस ऐंटीगा भेज दिया जाए।

डोमिनिका में विपक्षी पार्टी इस बात पर दबाव बना रही है कि चोकसी को ऐंटीगा भेज दिया जाए जबकि ऐंटीगा के प्रधानमंत्री गैस्टॉन ब्राउन का दावा है कि चोकसी अभी भारतीय नागरिक ही है। उनका कहना है कि ऐंटीगा की ओर से चोकसी को उसकी नागरिकता न देने का नोटिस भेजा गया था जिस पर उसने स्टे ले लिया था। गैस्टॉन की यह दलील भारतीय एजेंसियों के काम आ सकती है।

सूत्रों के मुताबिक ईडी भी डोमिनिका के कोर्ट में अलग से अर्जी दाखिल करेगा। इसमें उसके गुनाह और भारत प्रत्यर्पण के लिए जरूरी दलीलें होंगी। चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है। सूत्रों के मुताबिक अगर डोमिनिका का कोर्ट इजाजत देता है तो ईडी कोर्ट को बताएगा कि उनके कैद में मौजूद शख्स एक अपराधी है, जो जनवरी 2018 से फरार है। इसलिए रेड कॉर्नर नोटिस के आधार पर उसे तुरंत भारत को सौंप दिया जाना चाहिए।

आलीशान जिंदगी बिताती है मेहुल चौकसी की रहस्‍यमय ‘गर्लफ्रेंड’, सामने आई तस्‍वीरें

गिरफ्त में मेहुल चोकसी (फोटो क्रेडिट: ऐंटीगा न्यूज रूम)

गिरफ्त में मेहुल चोकसी (फोटो क्रेडिट: ऐंटीगा न्यूज रूम)



Source link