Sunday, April 11, 2021

Lockdown in Bangladesh: बांग्लादेश में कोरोना ने मचाया कोहराम, सोमवार से 7 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • कोरोना वायरस से हो रही मौतों से कांपा बांग्लादेश, लगाया 7 दिनों का लॉकडाउन
  • पूरे बांग्लादेश में आपातकालीन सेवाओं और उद्योगों को छोड़ सबकुछ रहेगा बंद
  • सोमवार से जारी होगा आदेश, उल्लंघन करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

ढाका
बांग्लादेश में कोरोना वायरस से बढ़ती मौतों को देखते हुए 7 दिनों के सख्त लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। यह आदेश सोमवार से लागू होगा। सड़क परिवहन और पुल मंत्री ओबैदुल क्वाडर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सरकार महामारी की नई लहर को रोकने के अपने प्रयास के तहत देशव्यापी लॉकडाउन लागू करन के लिए तैयार है। क्वाडर सत्तारूढ अवामी लीग के महासचिव भी हैं।

सभी कार्यालय और अदालतों में रहेगी बंदी
लोक प्रशासन राज्य मंत्री फरहाद हुसैन ने भी लॉकडाउन की पुष्टि करते हुए कहा कि इस दौरान सभी कार्यालय और अदालत बंद रहेंगे, लेकिन उद्योग और कारखाने स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन करते रहेंगे और श्रमिक शिफ्टों में काम करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर हम कारखानों को बंद कर देते हैं, तो श्रमिकों को उनके घरों तक जाने की व्यवस्था करनी पड़ेगी जो देश की आर्थिक और विकास के नजरिए से सही नहीं है।

लॉकडाउन से उद्योगों को मिली छूट
फरहाद ने यह भी कहा कि लॉकडाउन के दौरान आपातकालीन सेवाएं प्रदान करने वाले संस्थान जैसे अस्पताल, क्लिनिक, दवा और राशन की दुकानें खुली रहेंगी। जल्द ही लॉकडाउन से जुड़े सभी दिशानिर्देशों को जारी कर दिया जाएगा। पिछले सोमवार को प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक 18-सूत्रीय गाइडलाइन जारी की थी, जिसमें संक्रमण की उच्च दर वाले क्षेत्रों में सभी सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

पीएमओ ने भी जारी की है गाइडलाइन
एक गजट अधिसूचना में सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक सहित सभी प्रकार के आयोजनों को प्रतिबंधित करने का आदेश जारी किया गया है। इसने यह भी कहा कि बसों में यात्रियों को उनकी बैठने की क्षमता से आधे यात्री ही सफर करेंगे। बुधवार को बांग्लादेश में कोरोना वायरस के संक्रमण के रिकॉर्ड 5,358 केस दर्ज किए गए थे। वहीं जब से कोरोना का कहर जारी हुआ है तब से किसी भी एक सप्ताह में सबसे अधिक 46 मौतें भी दर्ज की गई हैं।

बांग्लादेश में कोरोना ने बनाया रिकॉर्ड
शुक्रवार को जारी किए गए नवीनतम आंकड़ों के अनुसार बांग्लादेश में पिछले 24 घंटे में 50 लोगों की मौत हुई, जिसके बाद कुल मौतों का आंकड़ा 9,155 तक पहुंच गया है। पिछले साल 5 जुलाई को सात दिनों के दौरान 44 लोगों की मौत दर्ज की गई थी।



Source link

इसे भी पढ़ें

मां की बात सुन किडनैपर बेहोश

किडनैपर: हमने तुम्‍हारे बेटे को किडनैप कर लिया है। मां: मेरी बात कराओ। किडनैपर: लो। मां: और चला मोबाइल। विशाल, मुंबई window.fbAsyncInit = function() { ...
- Advertisement -

Latest Articles

मां की बात सुन किडनैपर बेहोश

किडनैपर: हमने तुम्‍हारे बेटे को किडनैप कर लिया है। मां: मेरी बात कराओ। किडनैपर: लो। मां: और चला मोबाइल। विशाल, मुंबई window.fbAsyncInit = function() { ...

CSK v DC : 15 रन से शतक चूकने के बावजूद शिखर ने बनाए कई रेकॉर्ड, विराट कोहली भी छूटे पीछे

मुंबईदिल्ली कैपिटल्स के बाएं हाथ के अनुभवी ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) चेन्नै सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफआईपीएल 2021 (IPL 2021) के...