Saturday, May 15, 2021

Taliban Punishment: बॉयफ्रेंड से फोन पर बात करने पर तालिबान की क्रूर सजा, महिला को सरेआम मारे 40 कोड़े

- Advertisement -


काबुल
अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी का ऐलान होते ही तालिबान फिर एक बार अपने रंग में लौटता दिखाई दे रहा है। अफगानिस्तान में इस्लामी कानून शरिया का हिमायती तालिबान ने एक महिला को फोन पर अपने बॉयफ्रेंड से बात करने के अपराध में सरेआम 40 कोड़े मारे है। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसके बाद अमेरिका के कई नेताओं ने भी अफगानिस्तान में महिलाओं की खराब होती स्थिति को लेकर बाइडन प्रशासन पर हमला बोला है।

बॉयफ्रेंड से बात करने पर दी सजा
डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, इस महिला ने शरिया कानून के खिलाफ अपने बॉयफ्रेंड से फोन पर बात की थी। जिसके बाद स्थानीय लोग उसको सजा दिलवाने के लिए तालिबान के पास गए। पूरे मामले की जानकारी होने के बाद तालिबान के कट्टरपंथी मौलाना ने इस्लामिक कानून के अनुसार उस महिला को सरेआम 40 कोड़े मारने की सजा सुनाई। बड़ी बात यह थी कि इस घटना को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जुटी थी, लेकिन किसी ने भी विरोध नहीं किया।

हेरात प्रांत का बताया जा रहा वीडियो
यह वीडियो हेरात प्रांत के दूरदराज इलाके में स्थित हफ्तागोला गांव का बताया जा रहा है। यह फुटेज पहली बार 13 अप्रैल को फेसबुक पर शेयर किया गया था। लेकिन, फ्रांस 24 के अनुसार यह घटना पिछले साल दिसंबर की है। इस वीडियो में एक महिला को तीन तालिबानियों की सुनाई गई सजा का शिकार बताया जा रहा है। उस आरोपी महिला को घेरकर लोगों की भीड़ बैठी है। जिसके बाद एक पुरुष उस महिला को कोड़े मारता दिखाई देता है।

दर्द से कराह रही महिला को मारता रहा तालिबानी
दर्द से कराहती वह महिला रहम की भीख मांगती है, लेकिन उस धार्मिक कट्टरपंथी का दिल नहीं पिघलता है। वह महिला अपने बुर्के के नीचे रोती हुई कहती है कि मुझे पश्चाताप है, यह मेरी गलती है, मैंने गड़बड़ कर दी। लेकिन, उसे मारने का सिलसिला नहीं रुकता है। इस दौरान चारों ओर बैठी भीड़ में कई लोग मोबाइल फोन से रिकॉर्डिंग करते नजर आते हैं।

अफगानिस्तान पर पकड़ मजबूत कर रहा तालिबान
अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की विदाई की तारीख आने के बाद तालिबान अब अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटा है। उसे पता है कि अफगानिस्तान सरकार के पास वैसी शक्ति नहीं है जो उसे रोक पाए। तालिबानी आतंकी अब भी देश के बड़े हिस्से पर अपना नियंत्रण स्थापित किए हुए हैं। उन इलाकों में आजतक सरकारी सेना घुस नहीं पाई है। अंदेशा तो यहां तक जताया जा रहा है कि सितंबर में अफगानिस्तान से अमेरिकी फौज की वापसी के बाद तालिबान तख्तापलट कर शासन कर सकता है।



Source link

इसे भी पढ़ें

लड़कियां कभी खुद प्यार का इजहार क्यों नहीं करती?

सोनू- लड़कियां कभी खुद प्यार का इजहार...नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:May 15, 2021, 07:00AM ISTसोनू- लड़कियां कभी खुद प्यार का इजहार नहीं करतीं? मोनू - क्यों? सोनू...
- Advertisement -

Latest Articles

लड़कियां कभी खुद प्यार का इजहार क्यों नहीं करती?

सोनू- लड़कियां कभी खुद प्यार का इजहार...नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:May 15, 2021, 07:00AM ISTसोनू- लड़कियां कभी खुद प्यार का इजहार नहीं करतीं? मोनू - क्यों? सोनू...

बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड से पूछा मजेदार सवाल

बॉयफ्रेंड - तुम्हारी बहन का क्या नाम है?नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:May 15, 2021, 06:00AM ISTबॉयफ्रेंड - तुम्हारी बहन का क्या नाम है? गर्लफ्रेंड - तमन्ना... बॉयफ्रेंड...