Friday, April 23, 2021

Video: नन्हे पेंग्विन ने किलर वेल से कुछ यूं बचाई जान, छलांग मारी और सीधा नाव में

- Advertisement -


अंटार्कटिका
बड़ी संख्या में लोग पेंग्विन्स की कॉलोनी देखने अंटार्कटिका जाया करते हैं। बड़ी सी कॉलोनी मिलना बेहद खास अनुभव होता है लेकिन जब ट्रैवल ब्लॉगर मैट कार्स्टन और उनकी पत्नी ऐना गरलेश स्ट्रेट में हिमखंडों के बीच टूर पर थे, तो शायद ही उन्होंने सोचा होगा कि उन्हें एक बेहद रोमांचक नजारा दिखने वाला है। यहां उन्हें सिर्फ पेंग्विन ही नहीं बल्कि उसकी ऐसी हरकत देखने को मिली जो आज एक बार फिर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

मैट और ऐना जॉडियक बोट पर सवार थे और अपनी ट्रिप का वीडियो बना रहे थे। तभी उन्होंने देखा कि कुछ Orca (किलर वेल) एक पेंग्विन को पकड़ने की कोशिश कर रही हैं। इन विशाल जीवों का निवाला बनने से बचने के लिए यह नन्हा पक्षी पानी में डुबकी मार-मारकर बचने की कोशिश कर रहा था। वेल भी हार नहीं मान रही थीं। एक वक्त पर पेंग्विन नजरों से ओझल भी हो गया।

यहां देखें वीडियो-

तभी अचानक एक बोट के पास वह फिर पानी से उछलकर निकलता दिखा। वेल अब भी उसके पीछे थे। पेंग्विन ने जान बचाने की तरकीब सोची और यात्रियों से भरी बोट की ओर छलांग मार दी। पहली बार में वह नाव के बाहरी किनारे से टकराकर नीचे गिर गया तो लोग परेशान हो गए लेकिन अगले ही पल वह पानी से बाहर निकला और अबकी बार नाव पर पहुंच गया।

यात्रियों ने उसे चीयर करके अपने साथ बैठा लिया। वेल कुछ दूर तक नाव का पीछा करती रहीं लेकिन फिर लौट गईं। सुरक्षित महसूस करने के बाद पेंग्विन भी बर्फीले पानी में वापस चला गया। ऐना ने पूरे वाकये का वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है जो एक साल बाद फिर से वायरल होने लगा है।

Video: मां का ध्यान खींचने के लिए ‘चिड़िया’ बना शावक, ऐसी लगाई तान कि फैन्स बोले- ‘वन्स मोर’



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

कोरोना का कहर झेल रहे भारत की मदद को कई देशों ने बढ़ाया हाथ, दोस्त ही नहीं ‘दुश्मन’ ने भी की पेशकश

मॉस्को/पेइचिंगभारत में कोरोना वायरस महामारी लगातार भयावह रूप लेती जा रही है। पिछले 24 घंटे में देश में रिकॉर्ड 3,32,730 नए मामले सामने...