Wednesday, August 4, 2021

Watch Video: इंसानी लापरवाही की सजा बेजुबानों को? मौत की नींद सुलाए जाएंगे कराची के दो पालतू कुत्ते

- Advertisement -


कराची
पाकिस्तान के कराची में एक वकील को घायल करने वाले दो पालतू कुत्तों को मौत की सजा दी गई है। पिछले महीने इन दो जर्मन शेपर्ड्स ने पेशे से वकील मिर्जा अख्तर को घायल कर दिया था जब वह सुबह वॉक करने निकले थे। कुत्तों के मालिक हुमायूं खान ने अख्तर से माफी मांगी है और उनके ऊपर 10 लाख पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना भी लगा है। वहीं, एनमिल वेलफेयर ऐक्टिविस्ट दोनों कुत्तों को दी गई सजा का विरोध कर रहे हैं।

घटना का वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। दोनों कुत्तों ने मिर्जा पर हमला कर दिया और वह खुद को बचाने की कोशिश करते रहे। बाद में खान ने आकर उन्हें बचाया लेकिन तब तक अख्तर काफी घायल हो चुके थे।

मौत की सजा
ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों के बीच 6 जुलाई को समझौता हुआ और अख्तर ने खान को माफी देना कबूल किया। दोनों के बीच हुए समझौते में बताया गया है कि घटना में शामिल दोनों कुत्तों को फौरन डॉक्टर मौत की नींद सुला देंगे। खान के पास ऐसा कोई और कुत्ता होने पर वह उसे भी सौंप देंगे। इनके अलावा किसी कुत्ते को क्लिफ्टन कैंट बोर्ड के पास रजिस्टर कराना होगा और वह सड़क पर बिना हैंडलर के नहीं निकलेगा।

गलती किसकी?
इसके अलावा स्थानीय शेल्टर को खान 10 लाख रुपये भी देंगे। समझौते से पहले खान ने कोर्ट में जमानत की अर्जी दी थी। उनके दो कर्मचारियों को पुलिस ने हिरासत में रखा था। वहीं एनिमल वेलफेयर ग्रुप्स इस समझौते को अमानवीय बता रहे हैं और इसका विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि हैंडलर की लापरवाही की सजा बेजुबान जानवरों को क्यों दी जा रही है?



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

भव्य स्वागत देख बोले पीवी सिंधु के कोच कोच पार्क ताइ सांग- मुझे ‘गुरु’ बनाने के लिए शुक्रिया

नई दिल्लीतोक्यो ओलिंपिक में इतिहास रचने वाली भारत की बेटी पीवी सिंधु के विदेशी कोच पार्क ताइ सांग भव्य स्वागत से अभिभूत दिखे।...