Tuesday, December 1, 2020

उम्मीद है राहुल कार्यकर्ताओं की आवाज सुनेंगे और फिर अध्यक्ष पद संभालेंगे: कांग्रेस

- Advertisement -


नयी दिल्ली
कांग्रेस की अंतर्कलह खुलकर सामने आ रही है। पहले कपिल सिब्बल ने खुलकर पार्टी के प्रति नाराजगी जाहिर की उसके बाद पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भी खुलकर अपनी बात कही है। कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि उसे उम्मीद है कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कार्यकर्ताओं की आवाज सुनेंगे और फिर से अध्यक्ष पद संभालेंगे।

राहुल गांधी संभालेंगे कमान
पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाताओं से कहा, ‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि राहुल गांधी हमारे शीर्ष नेता हैं और हर मुद्दे पर हमारे प्रेरणा रहेंगे। कांग्रेस के करोड़ों कार्यकर्ता उनके नेतृत्व में विश्वास करते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘हम आशा करते हैं कि राहुल जी करोड़ों कार्यकर्ताओं की आवाज सुनेंगे और अध्यक्ष पद संभालेंगे।’

कांग्रेस पर बिफरे कपिल सिब्बल, कहा- डेढ़ साल से बिना अध्यक्ष पद के कैसे कोई राष्ट्रीय पार्टी काम कर सकती है?

सोनिया गांधी संभाल रहीं हैं जिम्मेदारी
बिहार चुनाव में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कई नेताओं के बयानों को लेकर सुप्रिया ने कहा, ‘पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र है। कई बार कई मुद्दों पर लोगों की अलग अलग राय हो सकती है जो एक लोकतांत्रिक व्यवस्था का परिचायक होती है।’ गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रही हैं।

कपिल सिब्बल ने कही ये बात
कपिल सिब्बल ने एक इंटरव्यू (Kapil Sibbal Interview) के दौरान कहा, ‘दिक्कत ये है कि राहुल गांधी डेढ़ साल पहले यह बात साफ कर चुके हैं कि वे अब कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं बनना चाहते। उन्होंने यह भी कहा था कि मैं नहीं चाहता कि गांधी परिवार का कोई भी व्यक्ति उस पद पर काबिज हो। इस बात के डेढ़ साल बीत जाने के बाद मैं ये पूछता हूं कि कोई राष्ट्रीय पार्टी इतने लंबे समय तक अपने अध्यक्ष के बिना कैसे काम कर सकती है।’ सिब्बल ने कहा कि मैंने पार्टी के भीतर आवाज उठाई थी। हमने अगस्त में चिट्ठी भी लिखी। लेकिन किसी ने हमसे बात नहीं की। मैं जानना चाहता हूं कि डेढ़ साल बाद भी हमारा अध्यक्ष नहीं है। कार्यकर्ता अपनी समस्या लेकर किसके पास जाएं।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

BSNL का तोहफा, अब सारे सर्किल में मिलेगा 199 रुपये, 798 रुपये और 999 रुपये वाले का मजा

नई दिल्ली पिछले महीने ही खबर आई थी कि सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL पोस्टपेड सेगमेंट में तीन नए प्लान लाने की तैयारी में...

Redmi 9 Power भारत में होगा लॉन्च, मिलेगी 6000mAh की धांसू बैटरी

नई दिल्लीशाओमी की ओर से पिछले सप्ताह Redmi Note 9 सीरीज चीन में लॉन्च की गई है और इसमें शामिल डिवाइसेज को दमदार...