Saturday, June 19, 2021

एमपी बीजेपी ने की प्रदेश कार्यसमिति की घोषणा, ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी मिली जगह

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • एमपी में बीजेपी ने की कार्यसमिति की घोषणा
  • कार्यसमिति में मिली 403 लोगों को जगह, 23 हैं स्थायी आमंत्रित सदस्य
  • स्थायी आमंत्रित सदस्यों में ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी मिली जगह
  • बीजेपी की तरफ जारी पहली सूची में नेताओं की जाति भी बताए गए

भोपाल
लंबे इंतजार के बाद एमपी बीजेपी ने प्रदेश कार्यसमिति की घोषणा कर दी है। इसमें कुल 403 लोगों को जगह मिली है। देर रात जारी हुई इस सूची में 23 स्थायी आमंत्रित सदस्य, 217 विशेष आमंत्रित सदस्या और 162 कार्यसमिति के सदस्यों का ऐलान किया गया है। इसे लेकर भोपाल में पिछले कई दिनों माथापच्ची चल रही थी। स्थायी आमंत्रित सदस्यों की सूची में ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी जगह मिली है। इसके साथ ही उनके समर्थकों को भी इस बार कार्य समिति में जगह मिली है।

बीजेपी की तरफ से सबसे पहले जो सूची जारी की गई थी, उसमें नेताओं की जातियों का उल्लेख किया गया था। सोशल मीडिया पर सूची वायरल होने के बाद उसमें बदलाव कर नई सूची जारी की गई। इसमें से नेताओं की जातियों को हटा दिया गया है। सबसे अहम बात यह है कि जयंत मलैया को भी कार्यसमिति में जगह मिली है। मलैया पर दमोह उपचुनाव में भीतरघात करने के आरोप लगे हैं।

ये हैं स्थायी आमंत्रित सदस्य
स्थायी आमंत्रित सदस्यों के रूप में सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत, नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, सुमित्रा महाजन, धर्मेंद्र प्रधान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रह्लाद पटेल, विक्रम वर्मा, सत्यनारायण जटिया, प्रभात झा, राकेश सिंह, नरोत्तम मिश्रा, लाल सिंह आर्य, ओमप्रकाश धुर्वे, सुधीर गुप्ता, गोपाल भार्गव, जयभान सिंह पवैया, कृष्णमुरारी मोघे, माखन सिंह और भगवतशरण माथुर हैं।

सुबह-सुबह रामदेव पर दिग्विजय का ताना, याद दिलाए 150-150 करोड़ रुपये वाले कांग्रेस के ‘एहसान’
सिंधिया समर्थकों को मिली जगह
वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ ही उनके समर्थकों को भी कार्य समिति में जगह मिली है। इसमें पूर्व मंत्री इमरती देवी, ऐंदल सिंह कंसाना और मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर को भी कार्यसमित में जगह मिली है। ज्योतिरादित्य सिंधिया नौ जून को खुद भी भोपाल आ रहे हैं। इस दौरान वह बीजेपी नेताओं से मुलाकात करेंगे। साथ ही निगम और मंडलों में नियुक्तियों को लेकर भी वह पार्टी नेताओं के साथ चर्चा करेंगे।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

जेनिफर विंगेट के हॉट और बोल्ड अवतार का तहलका, फैन्स बोले- खूबसूरती से ही मार डालोगी

टीवी शो 'बेहद' (Beyhadh) में माया का किरदार निभाने वालीं जेनिफर विंगेट (Jennifer Winget latest photoshoot) अपने एक लेटेस्ट फोटोशूट को लेकर चर्चा...

50 लाख पार! बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की धमाकेदार एंट्री, प्लेयर्स को मिल रहा शानदार रिवॉर्ड

हाइलाइट्स:बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का मिला अर्ली एक्सेस50 लाख पार हुए डाउनलोड्सप्लेयर्स को मिल रहे रिवॉर्ड्सप्लेयर्स को मिल रहे रिवॉर्ड्सनई दिल्ली। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया...