Thursday, August 5, 2021

ट्रक में आया जैश आतंकी, हथियार लेकर चला भी गया…एजेंसियों को भनक तक नहीं

- Advertisement -


हाइलाइट्स

  • जैश का आतंकी एक ट्रक में सवार होकर श्रीनगर से सांबा जिले के घगवाल में आया, एके 47 राइफल को लिया
  • उसके बाद बाड़ी ब्राह्मणा इलाके में फैक्टरी से ट्रक में सरिया लोड की, फिर हथियार लेकर वापस श्रीनगर पहुंच गया
  • लेकिन एजेंसियों को इस बात की जानकारी तक नहीं लगी
  • इस बात की जानकारी तब चली जब दूसरी बार उसके साथी को जम्मू पुलिस की टीम ने हथियार के साथ गिरफ्तार किया।

गोविंद चौहान, जम्मू
जैश का आतंकी एक ट्रक में सवार होकर श्रीनगर से सांबा जिले के घगवाल में आया। एके 47 राइफल को लिया। उसके बाद बाड़ी ब्राह्मणा इलाके में फैक्टरी से ट्रक में सरिया लोड की। फिर हथियार लेकर वापस श्रीनगर पहुंच गया। लेकिन एजेंसियों को इस बात की जानकारी तक नहीं लगी। इस आतंकी ने इस दौरान ट्रक में सवार होकर कई जिलों के नाके भी पार किये। इस बात की जानकारी तब चली जब दूसरी बार उसके साथी को जम्मू पुलिस की टीम ने हथियार के साथ गिरफ्तार किया।

11 जुलाई को गिरफ्तार हुआ था ट्रक चालक
इस ट्रक चालक को 11 जुलाई को पुरमंडल इलाके में एक पिस्टल तथा ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार किया गया था। इस मामले पर एसएसपी चंदन कोहली पूरी नजर बनाए हुए हैं। इस मामले की जांच एसडीपीओ गांधी नगर कर रहे हैं। जांच के दौरान ट्रक चालक को उस जगह पर भी ले जाया गया। यहां से उसने हथियारों को उठाया था। पूछताछ के दौरान पता चला कि मई माह में ड्रोन से इस तरफ हथियारों की सप्लाई आई थी। सांबा जिले के घगवाल इलाके में ड्रोन ने हथियार फेंके थे।

Jammu Kashmir news: अखनूर के पलांवाला सेक्‍टर में दिखे 3 संदिग्‍ध आतंकी, सुरक्षाबलों ने चलाया सर्च ऑपरेशन
ड्रोन से गिराए गए थे हथियार

नोनाथ आश्रम घगवाल में हाइवे से करीब 600 मीटर नीचे खड्ड में पाकिस्तान से आए ड्रोन ने हथियार गिराये गए थे। पाक हैंडलरों ने उस जगह के बारे में बताया। जिसके बाद श्रीनगर से ट्रक चालक मुंतजर मंजूर अपने साथ जैश के आतंकी शौकत को लेकर आया। उस जगह पर आतंकी ने जाकर एके 47 को लिया। बाकी पिस्टल तथा ग्रेनेड को वहीं पर छिपा दिया था। राइफल को लेने के बाद बाड़ी ब्राह्मणा में स्थित एक फैक्टरी से सरिया लोड किया और दोनों वापस श्रीनगर चले गए थे। दूसरी बार फिर से 11 जुलाई को चालक आतंकी के कहने पर पिस्टल तथा ग्रेनेड लेकर जा रहा था। लेकिन तब उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। पूछताछ के दौरान जो खुलासे हो रहे हैं उससे पुलिस खुद हैरान है। क्योंकि पूरे हाइवे पर इस ट्रक में सवार आतंकी के बारे में किसी को पता तक नहीं चला।

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन से कुछ मीटर की दूरी पर आसमान में फिर मंडराया ड्रोन, एजेंसियां अलर्ट
कश्मीर में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी

जानकारी के अनुसार 11 जुलाई को पुरमंडल में पुलिस ने विशेष नाका लगाकर ट्रक चालक को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था। उस समय वह अकेला ही ट्रक में सवार था। जब उसकी पूछताछ हुई थी तो उसने बताया था कि वह दूसरी बार हथियार लेकर जा रहा था। उसके बाद जांच को गंभीरता से शुरू किया गया था। पुलिस अब उसे उस जगह पर लेकर गई। जिससे एक बात यह भी साफ हो गई कि पाक की तरफ से ड्रोन के माध्यम से हथियारों की सप्लाई की जा रही है। पाक में बैठे हैंडलर पूरे तरीके के साथ हथियारों को फेंक रहे हैं। जिसके बाद कश्मीर से आतंकी आकर हथियार ले रहे हैं। ताकि कश्मीर में आतंकी घटनाएं की जा सकें।

ट्रक के ऊपर छिपा रखी थी राइफल

इससे पहले नरवाल में आईईडी के साथ गिरफ्तार आतंकी ने भी पूछताछ के दौरान बताया था कि उसे यह सामान भठिंडी इलाके में मिला था। माना जा रहा है कि वह सामान भी इसी तरह से आया होगा। सूत्रों का कहना है कि जब पहली बार ट्रक चालक तथा आतंकी राइफल को लेकर गए तो बाकी सामान को खड्ड में ही छिपा कर रख गए थे। अब जुलाई में फिर से बाकी सामान को लेने के लिए ट्रक चालक आया था। लेकिन वह गिरफ्तार हो गया। जब आतंकी शौकत ट्रक में सवार होकर कश्मीर से सांबा में आया तो उसने कई नाकों को पार किया। फिर वापसी में हथियार लेकर गया तो तब भी उसने सभी नाकों को हथियार के साथ पार कर लिया। उसने राइफल को ट्रक के ऊपर छिपा कर रखा था। लेकिन कश्मीर की एजेंसियों को एक आतंकी के इस तरह से जाने के बारे में जानकारी तक नहीं मिली।

ग्राउंड रिपोर्ट: ‘जम्मूतवी स्टेशन पर टेस्ट कराया, कोरोना रिपोर्ट ली…वैष्णो देवी यात्रा में चेक ही नहीं हुई’
बाईपास रूट का किया इस्तेमाल

सूत्रों का कहना है कि जब आतंकी ट्रक चालक के साथ आया था तो उसने हथियार को ले जाने के लिए बाईपास रूट का इस्तेमाल किया। इस बाईपास रूट का इस्तेमाल करके सीधा सांबा में पहुंचाया। हथियार उठाकर सांबा जिले में ही स्थित फैक्टरी से सरिया लोड किया। उसके बाद इसी रूट इस्तेमाल करके जम्मू जिले को बाईपास कर दिया। इस तरह से आतंकी हथियार लेकर सांबा, उधमपुर, रामबन जिले को पार करके कश्मीर पहुंचा।

jammu



Source link

इसे भी पढ़ें

Today Olympic Schedule: एक गोल्ड समेत दांव पर चार मेडल, ऐसा है पांच अगस्त को भारत का कार्यक्रम

तोक्योओलिंपिक में चार अगस्त यानी बुधवार का दिन भारतीय दल के लिए थोड़ी खुशी थोड़ा गम जैसा रहा। मगर गुरुवार को एक नहीं...

पाकिस्तान में कट्टरपंथियों ने एक और मंदिर को तोड़ा, फेसबुक लाइव कर शेयर किया वीडियो

इस्लामाबादपाकिस्तान के पंजाब सूबे में कट्टरपंथियों ने हिंदुओं के एक और मंदिर को तोड़ दिया है। दिन के उजाले में मंदिर के ऊपर...
- Advertisement -

Latest Articles

Today Olympic Schedule: एक गोल्ड समेत दांव पर चार मेडल, ऐसा है पांच अगस्त को भारत का कार्यक्रम

तोक्योओलिंपिक में चार अगस्त यानी बुधवार का दिन भारतीय दल के लिए थोड़ी खुशी थोड़ा गम जैसा रहा। मगर गुरुवार को एक नहीं...

पाकिस्तान में कट्टरपंथियों ने एक और मंदिर को तोड़ा, फेसबुक लाइव कर शेयर किया वीडियो

इस्लामाबादपाकिस्तान के पंजाब सूबे में कट्टरपंथियों ने हिंदुओं के एक और मंदिर को तोड़ दिया है। दिन के उजाले में मंदिर के ऊपर...

क्या होता है ‘Win By Fall’? जिसके दम पर रवि दहिया ने विपक्षी पहलवान को चटाई धूल

तोक्योभारत के पहलवान रवि कुमार दहिया तोक्यो ओलिंपिक में कुश्ती के पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में कजाखस्तान के...

IND vs ENG Day-1 Highlights: इंग्लैंड की पहली पारी 183 पर ढेर, पहले दिन बुमराह-शमी छाए रहे

नॉटिंघमजसप्रीत बुमराह ने अपनी खोयी लय हासिल की जबकि मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी में पैनापन दिखाया जिससे भारत ने पहले टेस्ट क्रिकेट...