Tuesday, December 1, 2020

बाबुल सुप्रियो ने दी पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की धमकी! टीएमसी बोली- पहले यूपी में लगाएं

- Advertisement -


कोलकाता
केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या के मुद्दे पर ममता बनर्जी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि टीएमसी को मतदाताओं को डराना-धमकाना बंद करना चाहिए, अन्यथा संविधान में इससे निपटने के प्रावधान मौजूद हैं। सुप्रियो ने इस दौरान आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में 130 से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस को अपने तौर-तरीके बदलने चाहिए। चुनाव में अब कुछ महीने ही बचे हैं। अगर तृणमूल के सदस्यों को लगता है कि वे मतदाताओं को डरा-धमका सकते हैं और राजनीतिक हिंसा कर सकते हैं, तो संविधान में इससे निपटने के प्रावधान मौजूद हैं।’ सुप्रियो ने दावा किया कि राज्य के लोगों ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी को वोट देने का मन बना लिया है। यहां चुनाव अगले साल अप्रैल-मई में होने हैं।

टीएमसी का पलटवार
सुप्रियो ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि तृणमूल को सत्ता में लाने वाले लोग अब लोकतांत्रिक प्रक्रिया के माध्यम से ही वर्तमान सरकार को गिराएं।’ तृणमूल कांग्रेस ने बाबुल सुप्रियो के इस बयान पर पलटवार भी किया है। पार्टी ने कहा कि सुप्रियो ऐसा कहकर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने का संकेत दे रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत रॉय ने कहा, ‘अगर वह राज्य में धारा 356 लगाने का संकेत दे रहे हैं, तो वह पहले उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की बात करें, जहां कानून के शासन का अस्तित्व ही समाप्त हो गया है।’



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

BSNL का तोहफा, अब सारे सर्किल में मिलेगा 199 रुपये, 798 रुपये और 999 रुपये वाले का मजा

नई दिल्ली पिछले महीने ही खबर आई थी कि सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL पोस्टपेड सेगमेंट में तीन नए प्लान लाने की तैयारी में...

Redmi 9 Power भारत में होगा लॉन्च, मिलेगी 6000mAh की धांसू बैटरी

नई दिल्लीशाओमी की ओर से पिछले सप्ताह Redmi Note 9 सीरीज चीन में लॉन्च की गई है और इसमें शामिल डिवाइसेज को दमदार...