Wednesday, June 16, 2021

Begusarai News: कोरोना से पिता की मौत तो अंतिम संस्कार में नहीं आया बेटा, पत्नी ने PPE किट पहन दी मुखाग्नि

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • बेगूसराय सदर अस्पताल में कोरोना मरीज की मौत
  • अंतिम संस्कार के लिए नहीं पहुचे परिजन और गांव वाले
  • जिला प्रशासन ने सिमरिया गंगा तट पर कराई अंतिम संस्कार की व्यवस्था
  • पत्नी ने पीपीई किट पहन कर पति की चिता को मुखाग्नि देकर किया अंतिम संस्कार

संदीप कुमार,बेगूसराय
बिहार के बेगूसराय जिले में कोरोना काल में गांव वालों की कौन कहे, अपने भी कोरोना से मौत होने के बाद साथ छोड़ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला उस वक्त सामने आया जब सदर अस्पताल में इलाज के दौरान एक कोरोना मरीज की मौत हो गई। मौत के बाद अंतिम संस्कार के लिए पत्नी के अलावा ना तो कोई परिजन पहुंचा और ना ही गांव वाले। जिला प्रशासन के सहयोग से पत्नी ने पति को मुखाग्नि देकर सिमरिया गंगा तट पर अंतिम संस्कार किया।

मामला बखरी थाना क्षेत्र के शकरवासा गांव का है। यहां के निवासी त्रिभुवन सिंह को तबीयत बिगड़ने पर 28 मई की शाम सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। जहां 31 मई की रात इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। हालांकि इलाज के दौरान देखभाल के लिए उनकी पत्नी सदर अस्पताल में मौजूद थी। त्रिभुवन सिंह की मौत की सूचना परिजनों और गांव वालों को भी दी गई लेकिन आज सुबह तक कोई भी दाह संस्कार के लिए नहीं पहुंचा।

पत्नी ने पीपीई किट पहन पति की चिता को दी मुखाग्नि
पत्नी के अनुरोध पर सदर एसडीओ संजीव चौधरी ने बरौनी सीईओ को दाह संस्कार की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। जिसके बाद सिमरिया गंगा तट पर शव वाहन से शव को भेजा गया और सरकारी गाइडलाइन के तहत सारी व्यवस्था कर त्रिभुवन सिंह का अंतिम संस्कार कराया गया। पत्नी ने अपने पति को पीपीई किट पहनकर मुखाग्नि दी।

गांव वाले किसी के नहीं होते लेकिन हमारा तो बेटा-बेटी भई नहीं आए: पत्नी
पत्नी ने बताया कि गांव वाले किसी के नहीं होते हैं, बेट- बेटी भी नहीं आए, हमारा पति था। हम अपना कर्म कर रहे हैं। एसडीओ संजीव चौधरी ने बताया कि मरीज की मौत के बाद सूचना परिजनों को दी गई थी लेकिन कोई नहीं आया, जिसके बाद पत्नी ने मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया है। अंतिम संस्कार की सारी व्यवस्था सरकारी गाइडलाइन के तहत जिला प्रशासन के द्वारा सिमरिया गंगा घाट पर कराई गई थी।

पीपीई किट पहनती पत्नी



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

Supreme Court News: राज्यों में बोर्ड एग्जाम कैंसल करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्लीसुप्रीम कोर्ट उस याचिका पर 17 जून को सुनवाई करेगा जिसमें याचिकाकर्ता ने कहा है कि राज्यों के बोर्ड एग्जाम कैंसल किया...