Friday, January 22, 2021

Corona Vaccination: मुंबई की मेयर बोलीं-कलयुग की संजीवनी है corona वैक्सीन, डिस्ट्रीब्यूशन के लिए बीएमसी तैयार

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • कोरोना से लड़ने के लिए मुंबई में आई संजीवनी बूटी
  • मुंबई में कोरोना के 1 लाख 39 हज़ार 500 डोज़ आईं हैं।
  • कोरोना वैक्सीन के डिस्ट्रीब्यूशन के लिए बीएमसी की तैयारी पूरी
  • बीएमसी ने कोरोना वैक्सीन डिस्ट्रीब्यूशन के लिए नौ केंद्र बनाए हैं

मुंबई
मुंबई (Mumbai) में कोरोना वैक्सीन के आने पर मेयर किशोरी पेडणेकर (Mayor Kishori Pednekar) ने खुशी जताते हुए कहा है कि यह कलयुग की संजीवनी बूटी है। उन्होंने कहा कि आप परेशान या घबराने की जरूरत नहीं है।

अब डरने की जरूरत नहीं है
किशोरी पेडणेकर ने कहा कि कोरोना के खात्मे के लिए मुंबई में कलयुग की संजीवनी बूटी आ चुकी है। इसलिए अब ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। हालांकि जब तक सबको यह वैक्सीन की डोज नहीं मिल जाती है। तब तक लापरवाही भी नहीं बरतनी है। मुंबई में कुल 1लाख 39 हज़ार 500 डोज़ आयी है। मुंबई में कुल 1 लाख 30 हज़ार हेल्थ वर्कर्स ने रेजिस्ट्रेशन करवाया है। शहर में कुल नौ जगहों पर यह वैक्सीन दी जाएगी। जिसके लिए बीएमसी ने सभी जरूरी तैयारी कर ली है।

कोल्ड स्टोर में वैक्सीन
मुंबई में आई हुई कोरोना वैक्सीन को फिलहाल परेल के कोल्ड स्टोरेज में रखा जाएगा। बाद उसे सभी केंद्रों पर भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर बहुत सारी अफवाहें फैलाई जा रही है। लेकिन मैं जनता से अपील करती हूं कि किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान ना दें कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है।

50 लाख डोज़ स्टोर करने की क्षमता
बीएमसी के अधिकारी सुरेश काकानी ने बताया कि मुंबई में तय किए गए अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन के 50 लाख डोज स्टोर करने की क्षमता है। इन जगहों पर -25 से – 15 डिग्री तापमान की सुविधा की गई है। कांजुरमार्ग में भी वैक्सीन को स्टोर करने के लिए जगह उपलब्ध है।

किसको मिलेगी वैक्सीन
सबसे पहले यह वैक्सीन स्वास्थ्य कर्मियों को मिलेगी जिनमें डॉक्टर वार्ड बॉय नर्स, सफाई कर्मचारी और फ्रंट लाइन वर्कर्स शामिल हैं। निजी अस्पताल में जिन डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। उन्हें भी पहले यह वैक्सीन दी जाएगी।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

BSafe Express: वैक्सीन की डिलीवरी के लिए भारतबेंज और मदरसन ग्रुप ने पेश किया नया ट्रक

नई दिल्ली।डायमलर इंडिया कॉमर्शियल व्हीकल्स (Daimler India Commercial Vehicles-DICV) ने मदरसन ग्रुप (Motherson Group) के साथ साझेदारी में शुक्रवार को भारतबेंज ‘बीसेफ एक्सप्रेस’...

नरेंद्र चंचल के निधन पर बॉलिवुड सिलेब्स ने दी श्रद्धांजलि, पीएम मोदी ने भी जताया दुख

भारत में लोकप्रिय भक्ति गायन को फिर से परिभाषित करने वाले गायक नरेंद्र चंचल अब नहीं रहे। नरेंद्र चंचल का शुक्रवार को 80...