Home देश Mukul Roy Joining TMC: मुकुल की घर वापसी, ममता बोलीं- अपनों का...

Mukul Roy Joining TMC: मुकुल की घर वापसी, ममता बोलीं- अपनों का स्वागत, गद्दारी करने वालों का नहीं

0


हाइलाइट्स:

  • बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस में की घर वापसी
  • मुकुल रॉय ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में ग्रहण की सदस्यता
  • ममता बनर्जी ने कहा कि चुनावों के दौरान मुकुल ने हमारे साथ गद्दारी नहीं की

कोलकाता
बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस में घर वापसी कर ली है। मुकुल रॉय ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस के मुख्यालय पहुंच पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर ममता ने कहा कि मुकुल हमारे घर के ही सदस्‍य हैं। वह अपने घर वापस आ गए हैं। मैं उनका अभिनंदन करती हूं। इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि चुनावों के दौरान मुकुल ने हमारे साथ गद्दारी नहीं की। जिन लोगों ने गद्दारी की है उन्‍हें हम वापस पार्टी में नहीं लेंगे।

तृणमूल कांग्रेस के मुख्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में मुकुल रॉय ने कहा, ‘मुझे टीएमसी में वापस आकर बहुत अच्‍छा लग रहा है। बीजेपी से बाहर निकलकर अपने लोगों और पुराने लोगों से मिलकर बहुत संतुष्टि मिल रही है। मैं बीजेपी में काम नहीं कर पाया। इसलिए अपने पुराने घर वापस आ गया। रॉय ने कहा कि मैं बीजेपी छोड़कर TMC में आया हूं, अभी बंगाल में जो स्थिति है, उस स्थिति में कोई बीजेपी में नहीं रहेगा।

मुकुल रॉय को बड़ी जिम्मेदारी देगी टीएमसी
मुकुल रॉय के दोबारा टीएमसी में शामिल होने पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वह (मुकुल रॉय) पार्टी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। पहले वे जो भूमिका निभाते थे, भविष्य में भी वे वही भूमिका निभाएंगे। TMC एक परिवार है। इस दौरान ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला। ममता ने कहा कि बीजेपी ईमानदार लोगों को जांच एजेंसियों की मदद से परेशानी करती है।

बेटे संग टीएमसी में शामिल हुए मुकुल रॉय
इससे पहले बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने बेटे सुभ्रांशु रॉय के साथ बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस में वापसी कर ली। दोनों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में पार्टी की दोबारा सदस्यता ग्रहण की।

2017 में टीएमसी छोड़ बीजेपी में गए थे मुकुल रॉय
मुकुल रॉय सबसे पहले टीएमसी छोड़ने वाले नेताओं में शुमार थे। 2017 में वह टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे और इसके बाद बड़ी संख्या में टीएमसी नेताओं को उन्होंने बीजेपी जॉइन कराई थी। मुकुल रॉय की हैसियत टीएमसी की सरकार में नंबर 2 के नेता के रूप में थी। वह यूपीए 2 सरकार में रेल मंत्री भी रह चुके हैं। इसके अलावा नारदा और शारदा घोटाले में भी उनका नाम सामने आ चुका है।

pjimage - 2021-06-11T165224.395



Source link