Friday, May 14, 2021

Oxygen shortage death in Karnataka: ऑक्सिजन सप्लाई बंद होने से कर्नाटक के अस्पताल में 24 मरीजों की मौत

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • कर्नाटक के चामराजनगर जिला अस्पताल में हुई घटना
  • अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे कोरोना और नॉन कोविड मरीज
  • दोपहर बाद अचानक बंद हुई ऑक्सिजन सप्लाई तो मरीजों ने तोड़ा दम
  • कोविड और नॉन कोविड मरीज दोनों की हुई मौत

बेंगलुरु
ऑक्सिजन की कमी और सप्लाई बंद होने से अस्पतालों में लगातार मरीजों की मौत के मामले सामने आ रहे हैं। अब कर्नाटक के एक अस्पताल में ऑक्सिजन की कमी के कारण कोरोना के 12 मरीजों समेत 24 मरीजों की मौत हो गई। सभी मरीज अस्पातल के आईसीयू में भर्ती थे जहां अचानक ऑक्सिजन की सप्लाई बंद हो गई।

मामला कर्नाटक के चामराजनगर का है। यहां के जिला अस्पताल में कोरोना और नॉन कोविड मरीजों का इलाज चल रहा था। कई मरीज वेंटिलेटर पर थे। अचानक ऑक्सिजन सप्लाई बाधित होने से मरीजों की जान चली गई।

अस्पताल के बाहर बिलखते रहे परिजन
ऑक्सिजन की कमी से मरीजों की मौत को सूचना पर उनके परिजनों में हड़कंप मच गया। रोते-बिलखते परिजन अस्पताल के बाहर पहुंचे और हंगामा किया। मौके पर आला अधिकारी भी पहुंचे और लोगों को शांत कराया। अधिकारियों ने मामले की जांच के आदेश भी दिए हैं।

Andhra pradesh news : आंध्र प्रदेश के दो अस्पतालों में ऑक्सिजन न मिलने से 16 कोविड मरीजों की मौत

प्रभारी मंत्री बोले- होगी कार्रवाई
जिला प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया और कहा कि हम डेथ ऑडिट रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि डेथ ऑडिट रिपोर्ट आने के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी।

कलबुर्गी और यादगीर में भी हुई थी घटना
वहीं कलबुर्गी के केबीएन अस्पताल में शनिवार को कोरोना के चार मरीजों की ऑक्सिजन की कमी से मौत हो गई थी। इससे पहले, बिजली जाने से यादगीर के सरकारी अस्पताल में एक कोविड के मरीज की मौत हो गई थी।

Meerut news: मेरठ के अस्पताल में ऑक्सिजन की कमी से पांच मरीजों की मौत, परिजनों ने की तोड़फोड़, जमकर बवाल

दिल्ली से लेकर यूपी तक मरीज तोड़ रहे दम
पिछले हफ्ते दिल्ली के बत्रा अस्पताल में ऑक्सिजन की कमी से आठ मरीजों की जान चली गई थी। आंध्र प्रदेश के एक अस्पताल में 16 मरीजों की जान चली गई। वहीं उत्तर प्रदेश के मेरठ में भी पांच मरीजों ने ऑक्सिजन सप्लाई बाधित होने के बाद अपनी जान गवां दी।

कर्नाटक में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 16 लाख के पार
इस बीच, कर्नाटक में कुल कोरोनावायरस मामलों ने 16 लाख का आंकड़ा पार कर लिया। रविवार को राज्य में कोरोना वायरस के 37,733 मामले एक दिन में सामने आए। वहीं 217 मरीजों की कोरोना वायरस से मौत हो गई।

कर्नाटक के अस्पताल के बाहर बिलखती महिला



Source link

इसे भी पढ़ें

इजरायल का चौतरफा हमला, गाजा सीमा पर डटे हजारों सैनिक, लड़ाकू विमानों ने बरपाया कहर

हाइलाइट्स: हमास के खिलाफ इजरायली सेना ने चौतरफा हमले की तैयारी शुरू कर दी हैइजरायल के टैंक और हजारों सैनिक शुक्रवार को गाजा...
- Advertisement -

Latest Articles

इजरायल का चौतरफा हमला, गाजा सीमा पर डटे हजारों सैनिक, लड़ाकू विमानों ने बरपाया कहर

हाइलाइट्स: हमास के खिलाफ इजरायली सेना ने चौतरफा हमले की तैयारी शुरू कर दी हैइजरायल के टैंक और हजारों सैनिक शुक्रवार को गाजा...

बीवी ने की पति की जोरदार कुटाई

बीवी - मेरे बाल सफेद होते जा रहे हैं...नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:May 14, 2021, 07:00AM ISTबीवी - मेरे बाल सफेद होते जा रहे हैं, व्हाट...