Sunday, April 11, 2021

PM Modi Vaccination News: कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लेने आए PM मोदी ने क्या पूछा, नर्स ने बताया

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज देने वाली नर्स पंजाब की रहने वाली हैं
  • सिस्टर निशा शर्मा ने पीएम मोदी से मिलने की खुशी जताई और इसे यादगार क्षण बताया
  • पीएम को पहली कोवैक्स डोज देने वाली पुडुचेरी की नर्स पी निवेदा आज भी मौके पर मौजूद थीं

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिल्ली स्थित एम्स में देसी कोरोना वैक्सीन कोवैक्स (Covax) की दूसरी डोज ले ली है। इस बार उन्हें पंजाब की नर्स निशा शर्मा ने कोवैक्स का टीका लगाया। हालांकि, प्रधानमंत्री को कोविड वैक्सीन की पहली डोज देने वाली पुडुचेरी की नर्स पी. निवेदा आज भी मौके पर मौजूद रहीं। मोदी ने 1 मार्च को कोवैक्स की पहली डोज लगवाई थी जिस दिन देश में कोविड-19 महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण शुरू हुआ था।

नर्स ने कहा- पीएम से मिलना यादगार क्षण

बहरहाल, कोवैक्स की दूसरी डोज देने वाली एम्स की नर्स निशा शर्मा ने पीएम मोदी से मिलने पर खुशी का इजहार किया। उन्होंने कहा कि वो क्षण उनके लिए यादगार बन गया जब उन्होंने पीएम मोदी को टीका लगाया और प्रधानमंत्री ने उनसे कुछ बातचीत भी की। निशा ने बताया, “सुबह ही पता चला कि सर (पीएम मोदी) अपनी कोवैक्सीन की सेकंड डोज के लिए एम्स आ रहे हैं और हमें उन्हें वैक्सीनेट करना है। हमने उनको वैक्सीन की सेकंड डोज दी। बहुत अच्छा लगा, उनसे मिलके। उनसे थोड़ी से बातचीत भी हुई, उन्होंने पूछा कि हम कहां से हैं। फिर एक फोटोग्राफ ली। यह हमारे लिए बड़ा यादगार क्षण है कि उनसे मिलने का मौका मिला, उन्हें वैक्सीनेट करने का मौका मिला इस पैंडेमिक सिचुएशन में।”

Corona Vaccination : पीएम मोदी ने 38 दिनों बाद ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज
पंजाब के संगरूर की हैं निशा शर्मा

निशा ने बताया कि वो पंजाब के संगरूर की रहने वाली हैं। वो पिछले एक साल से एम्स में नर्सिंग ऑफिसर के रूप में कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि अभी उनकी ड्यूटी टीकाकरण अभियान में लगी है।

Untitled-7

हमने उनको वैक्सीन की सेकंड डोज दी। बहुत अच्छा लगा, उनसे मिलके। उनसे थोड़ी से बातचीत भी हुई, उन्होंने पूछा कि हम कहां से हैं। फिर एक फोटोग्राफ ली। यह हमारे लिए बड़ा यादगार क्षण है कि उनसे मिलने का मौका मिला।

निशा शर्मा, पीएम मोदी को कोवैक्सीन की दूसरी डोज देने वाली नर्स


पीएम को पहली डोज देनेवाली नर्स भी थीं साथ

ध्यान रहे कि पीएम को कोवैक्स की पहली डोज पुडुचेरी की नर्स पी निवेदा ने लगवाई थी, तब केरल की नर्स रोजम्‍मा अनिल भी साथ रही थीं। इसका यह मतलब निकाला गया था कि चूंकि पुडुचेरी और केरल में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं तो पीएम ने जान-बूझकर इन्हीं दोनों प्रदेशों की नर्स से टीका लगवाकर एक चुनावी संदेश दिया है। आज सिस्टर पी. निवेदा ने कहा, “मैंने ही पीएम नरेंद्र मोदी को कोवैक्सीन की पहली डोज दी थी। आज मुझे उनसे मिलने और दूसरी बार वैक्सीनेट करने का दूसरा मौका मिला। मुझे फिर से बहुत खुशी हुई। उन्होंने हमसे बातचीत की। हमने उनके साथ तस्वीरें भी खिचवाईं।”



Source link

इसे भी पढ़ें

मां की बात सुन किडनैपर बेहोश

किडनैपर: हमने तुम्‍हारे बेटे को किडनैप कर लिया है। मां: मेरी बात कराओ। किडनैपर: लो। मां: और चला मोबाइल। विशाल, मुंबई window.fbAsyncInit = function() { ...
- Advertisement -

Latest Articles

मां की बात सुन किडनैपर बेहोश

किडनैपर: हमने तुम्‍हारे बेटे को किडनैप कर लिया है। मां: मेरी बात कराओ। किडनैपर: लो। मां: और चला मोबाइल। विशाल, मुंबई window.fbAsyncInit = function() { ...

CSK v DC : 15 रन से शतक चूकने के बावजूद शिखर ने बनाए कई रेकॉर्ड, विराट कोहली भी छूटे पीछे

मुंबईदिल्ली कैपिटल्स के बाएं हाथ के अनुभवी ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) चेन्नै सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफआईपीएल 2021 (IPL 2021) के...