Tuesday, March 9, 2021

Tamilnadu: तमिलनाडु की पटाखा फैक्ट्री में आग से अबतक 19 मौतें, मुआवजे का ऐलान

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • तमिलनाडु के विरुधुनगर जिल में चल रही थी फैक्ट्री
  • पटाखा बनाए जाने के लिए रसायन मिलाते समय हुआ हादसा
  • कैमिकल से लगी फैक्ट्री में आग, एक-एक करके हुए कई धमाके

विरुधुनगर
तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग में मृतकों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। लगभग 12 अन्य लोगों के घायल होने की सूचना है। शिवकाशी के सरकारी अस्पताल में भर्ती कुछ घायलों की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

विरुधुनगर में सत्तुर के पास अचनकुलम में कारखाने में आग तब लगी, जब पटाखे बनाने के लिए कुछ रसायन मिलाए जा रहे थे। चार पटाखे बनाने वाले शेड क्षतिग्रस्त हो गए। चारों तरफ हाहाकार मच गया। लोगों की चीक-पुकार गूंजने लगे। स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। आग की लपटों को बुझाने के लिए दस फायर ब्रिगेड सत्तूर, शिवकाशी और वेम्बकोट्टई जैसे आसपास के विभिन्न स्थानों से घटनास्थल पर पहुंचे।

घायलों को मिलेगा डेढ़ लाख
मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को तीन लाख रुपये और घायलों को एक लाख रुपये अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हादसे पर दुख जताया। पीएम ने घटना में मारे गए लोगों के परिजों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है।

घटनास्थल की तस्वीर

पीएम ने जताया शोक
प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘तमिलनाडु के विरुधुनगर स्थित पटाखा फैक्ट्री में आग लगने की घटना से बहुत दुःखी हूं। दुःख की इस घड़ी में मेरा मन पीड़ित परिवारों के साथ है। मुझे उम्मीद है कि इस घटना में घायल हुए लोग शीघ्र ही स्वस्थ हो जाएंगे। प्रशासन प्रभावित परिवारों की सहायता के लिए लगातार काम कर रहा है।’ पीएमओ ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से सहायता राशि देने का ऐलान किया।

तमिलनाडु: पटाखा फैक्ट्री में लगी आग से 11 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

**EDS: BEST QUALITY AVAILABLE, GRAPHIC CONTENT** Virudhunagar: Injured workers a...

रोती-बिलखती महिला



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles