Monday, January 25, 2021

Tamilnadu Assembly Election: पलानीसामी बोले- लोग कर रहे स्वागत, विश्वास है कि AIDMK मारेगी हैट्रिक

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • तमिलनाडु में विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टियां कर रही तैयारियां
  • एआईडीएमके ने कहा एनडीए के साथ गठबंधन रखेंगे बरकरार
  • इस साल के अंत तक होने हैं विधानसभा चुनाव, ग्रामीण स्थानीय चुनावों के परिणाम के बाद DMK है गदगद

चेन्नै
तमिलनाडु में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। AIADMK के सह-संयोजक और मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा कि होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी साथ गठबंधन जारी रखने को वह तैयार हैं। उनकी पार्टी के भीतर कोई मतभेद नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वह AIADMK सरकार और राज्य के विकास के लिए पार्टी के समन्वयक-सह-उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम के साथ काम कर रहे हैं।

पलानीस्वामी ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि आने वाले चुनाव में उनकी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलेगा। मुख्यमंत्री ने इस बात से इनकार किया कि पार्टी की दिवंगत नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की करीबी वीके शशिकला ने फरवरी 2017 में उन्हें सरकार चलाने के लिए चुना था। उनके अनुसार, विधायकों ने उन्हें पार्टी में योगदान के ट्रैक रेकॉर्ड के आधार पर सीएम पद के लिए पसंद किया।

‘लोगों का कल्याण करते रहेंगे’

पिछले लोकसभा चुनावों में AIADMK की अगुवाई वाली NDA से सबक सीखने के सवाल पर सीएम ने कहा कि चुनावों में जीत और हार स्वाभाविक है। लोकतंत्र में, लोगों का फैसला अंतिम होता है। हमें लोगों पर भरोसा है। हमारा आंदोलन [AIADMK], Puratchi Thalaivar MGR और Puratchi Thalaivi Amma के दिशानिर्देशन में शुरू हुआ। ऐसा नहीं है की जीत या हार के बाद इसकी नीतियां बदलें। किसी भी परिस्थिति में, हम लोगों के कल्याण के लिए तैयार की गई हमारी नीतियों से कभी पीछे नहीं हटेंगे।

‘जीत की हैट्रिक बनाएगी AIADMK’

2021 का विधानसभा चुनाव आपके लिए महत्वपूर्ण है। AIADMK को सत्ता में बने हुए करीब 10 साल हो चुके हैं, लोकसभा चुनावों में खास असर नहीं हुआ। ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनावों में DMK को जीत मिली। आपको क्या भरोसा है कि लोग आपको तीसरी सीधी जीत दिलाएंगे? इस सवाल पर पलानीस्वामी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में, लोगों के लाभ और प्रगति के लिए विभिन्न योजनाएं लागू की गई हैं। आशा है। निश्चित रूप से इस बार भी, AIADMK जीत की हैट्रिक बनाएगी। मैं जहां भी जाता हूं, लोग, जो अम्मा की सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हुए हैं, अपने दम पर आ रहे हैं और बड़े पैमाने पर समर्थन व्यक्त कर रहे हैं। पुरैची थलाइवर एमजीआर की आत्मा, जो अभी भी लोगों के दिलों में रहती है, और अम्मा की आत्मा हमेशा हमारे साथ खड़ी रहेगी।

गठबंधन में नहीं हैं कोई मतभेद
चुनाव में गठबंधन के सवाल पर सीएम ने कहा कि महागठबंधन में कोई बदलाव नहीं होगा। प्रत्येक पार्टी की नीतियों के कारण मामूली मतभेद हो सकते हैं। सीट बंटवारे जैसे मुद्दों पर तभी चर्चा होगी जब चुनाव अधिसूचित होंगे। यहां तक कि विपक्षी दलों ने भी ऐसा नहीं किया है। पिछले लोकसभा चुनाव (2019) के दौरान हमारे [AIADMK] नेतृत्व में गठित गठबंधन जारी है। भाजपा के साथ गठबंधन पर हमारी पार्टी के भीतर कोई मतभेद नहीं हैं। केवल इस बात की पुष्टि करने के लिए, हमने उस समारोह में गठबंधन जारी रखने की घोषणा की जिसमें गृह मंत्री [अमित शाह] ने भाग लिया था।



Source link

इसे भी पढ़ें

रहमत के शतक के दम पर अफगानिस्तान ने आयरलैंड को हराया, वनडे सीरीज पर किया कब्जा

अबु धाबीअफगानिस्तान ने रविवार को शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में आयरलैंड को सात विकेट से हराकर तीन मैचों...
- Advertisement -

Latest Articles

रहमत के शतक के दम पर अफगानिस्तान ने आयरलैंड को हराया, वनडे सीरीज पर किया कब्जा

अबु धाबीअफगानिस्तान ने रविवार को शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में आयरलैंड को सात विकेट से हराकर तीन मैचों...

पाकिस्तान के लिए एडा क्लास के 4 युद्धपोत बना रहा तुर्की, जानें भारत के लिए कितना खतरनाक

हाइलाइट्स:पाकिस्तान के लिए एडा क्लास के चार कॉर्वेट बना रहा है तुर्कीएर्दोगन ने शनिवार को तीसरे कॉर्वेट के निर्माण की रखी आधारशिला2018 में...

इरफान पठान ने बताया क्यों राहुल द्रविड़ को मिल रहा टीम इंडिया की सफलता का क्रेडिट

नई दिल्लीभारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी के मैदान में धूल चटाकर 2-1 से बॉर्डर गावसकर ट्रोफी अपने नाम की थी। इस जीत...