Sunday, August 1, 2021

TMC ने जब केंद्रीय मंत्री को बताया ‘बांग्लादेशी’, राज्यसभा में जमकर हुआ हंगामा.. खड़गे ने भी कह दी ये बात

- Advertisement -


नई दिल्ली
मॉनसून सत्र के पहले दिन राज्यसभा में उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया जब तृणमूल कांग्रेस ने हाल ही में मोदी कैबिनेट में शामिल किए गए पश्चिम बंगाल के एक सांसद को सोमवार को कथित तौर पर ‘बांग्लादेशी’ बताया। इस बारे में सरकार से स्पष्टीकरण की भी मांग की गई। इस मुद्दे पर हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही तीन बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

मॉनसून सत्र 2021: विपक्ष ने नहीं होने दिया पीएम मोदी का भाषण, राजनाथ बोले- मर्यादाएं टूट रही हैं, स्‍पीकर ने भी लताड़ा
दो बार के स्थगन के बाद दो बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही आरंभ हुई, तृणमूल कांग्रेस के सुखेंदु शेखर रॉय ने नियमों का हवाला देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मंत्रिपरिषद के जिन सहयोगियों की सूची आज सदन के पटल पर रखी है उनमें एक राज्यमंत्री कथित तौर पर बांग्लादेशी हैं। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में एक नोटिस दिया है। खड़गे ने कहा वह बांग्लादेशी हैं या नहीं, यह जानने को मुझे पूरा अधिकार है।

‘कोरोना वैक्‍सीन लगवाने वाले बाहुबली’, मॉनसून सत्र से पहले बोले पीएम मोदी- विपक्ष पूछे तीखे सवाल
सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने इसका कड़ा विरोध किया। सदन के नेता पीयूष गोयल ने विपक्षी सदस्यों के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया और इसमें सच्चाई नहीं होने का दावा करते हुए उपसभापति हरिवंश से इसे सदन की कार्यवाही से बाहर निकालने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा जिस प्रकार की बेबुनियाद बातें सदन में रखने की कोशिश की जा रही है, उसकी हम घोर निंदा करते हैं। इसमें सत्यता नहीं है। उन्होंने विपक्षी सदस्यों पर समाज के एक वर्ग विशेष को अपमानित करने का आरोप लगाया और उपसभापति से विपक्षी सदस्यों द्वारा उठाए गए विषय को कार्यवाही में शामिल नहीं करने का अनुरोध किया। इसके जवाब में उपसभापति हरिवंश ने कहा इसका परीक्षण किया जाएगा।

हाथ में छाता लिए जब संसद पहुंचे पीएम मोदी, तस्वीर देख बोले लोग- आप हो सादगी की मिसाल
वहीं संसद के मॉनसून सत्र के पहले दिन लोकसभा में भी जमकर हंगामा देखने को मिला। विपक्ष के हंगामे के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रिपरिषद के नये सदस्यों का परिचय नहीं करा सके। कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के सदस्यों की नारेबाजी जारी रहने के कारण सदन की बैठक को एक बार के स्थगन के बाद 3:30 बजे तक के लिए दोबारा स्थगित कर दिया गया।



Source link

इसे भी पढ़ें

जुलाई में लॉन्च हुए OnePlus Nord 2, Oppo Reno 6 5G, Redmi Note 10T 5G जैसे दमदार स्मार्टफोन, देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्लीदेश और दुनिया की जानी-मानी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन की पेशकश करती रहती हैं। अगर आप अपने लिए...
- Advertisement -

Latest Articles

जुलाई में लॉन्च हुए OnePlus Nord 2, Oppo Reno 6 5G, Redmi Note 10T 5G जैसे दमदार स्मार्टफोन, देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्लीदेश और दुनिया की जानी-मानी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन की पेशकश करती रहती हैं। अगर आप अपने लिए...

शिल्पा शेट्टी के सपोर्ट में ऋचा चड्ढा, बोलीं- आदमी की गलती पर औरत को दोष देना बंद करें

पोर्नोग्राफी केस (Pornography Case) में जब से बॉलिवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति और बिजनसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) को मुंबई...