Monday, November 30, 2020

Horoscope Today 21 november 2020 : आज इन राशियों को मिलेगा शनिदेव का आशीर्वाद, जानें कैसा रहेगा आपके लिए शनिवार?

- Advertisement -


आज कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि 09:48 PM तक फिर अष्टमी…

आज साल 2020 की तारीख 21 नवंबर को शनिवार saturday का दिन है। ज्योतिष में शनिदेव को न्याय का देवता माना गया है, वहीं शनि ग्रह माता काली के अधिपत्य वाला ग्रह माना जाता हैं। कुंडली में शनि को दुख का कारक माना गया है, लेकिन वहीं शनि जिस पर प्रसन्न हो जाता है उसे रंक से राजा तक बना देता है। इनका रंग काला व रत्न नीलम है। इस दिन के कारक देव शनिदेव हैं, वहीं इस ग्रह पर वर्चस्व होने के चलते माता काली का भी इस दिन पूजन करने का विधान है। इसके अलावा इस दिन हनुमान जी की पूजा भी की जाती है।

आज का विशेष : Today’s Special 21 november 2020…
आज कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि ( 09:48 PM तक फिर अष्टमी) व दिन शनिवार ( 21 november 2020, saturday ) का है। इस दिन श्रवण नक्षत्र ( 09:54 AM तक फिर धनिष्ठा ) रहेगा।

21 नवंबर 2020 का शुभ मुहूर्त…
: अभिजित मुहूर्त : 11:22 AM से 12:05 PM
: अमृत काल : 12:13 AM नवंबर 22 से 01:54 AM, नवंबर 22
: सर्वार्थ सिद्धि योग : 06:19 AM से 09:54 AM
: रवि योग : 06:19 AM से 09:54 AM

21 नवंबर 2020 का अशुभ मुहूर्त…
: कंटक – 11:22:18 से 12:05:31 तक
: राहुकाल – 09:01:49 से 10:22:52 तक

जानिए आज 21 नवंबर 2020 राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन…

आज का राशिफल : Today Rashifal – 21 november 2020, saturday…

1. मेष राशि –
जीवनशैली में आए परिवर्तन से खुश होंगे। आजीविका के नए स्त्रोत्र स्थापित होंगे। पारिवारिक सोहार्द बना रहेगा। मांगलिक समारोह में सक्रिय भूमिका रहेगी। आप की कार्यक्षमता में वृद्धि होगी।

2. वृषभ राशि –
अब तक जो लोग आप के कार्यो की सराहना करते थे, वे ही अब आपका विरोध करेंगे। भवन भूमि के विवादों का अंत होगा। पिता के व्यवसाय में रूचि कम रहेगी।

3. मिथुन राशि –
सफलता चाहते हैं तो समय रहते अपने कार्य पूर्ण करें। परिजनों का सहयोग न मिलने से कार्य प्रभावित होगे। पारिवारिक तनाव ख़त्म करने के लिए घर में वास्तु अनुरूप परिवर्तन करें साथ ही फेक्ट्री में प्रवेश द्वार पर पंचमुखी हनुमान की तस्वीर लगाने से चमत्कारिक लाभ होगा।

4. कर्क राशि –
आज वाणी की मधुरता आपके हर कार्य में मदद करेगी, लेकिन ध्यान रहे इसमें कोई मिलावट न हो। व्ययस्ता के बीच सेहत का खास ख्याल रखें। यात्रा के योग हैं।

5. सिंह राशि –
अनावश्यक किसी बात का तनाव न लेते हुए, आज सेहत का ज्यादा ध्यान रखें। आनावाश्य्क किसी को परेशान करना अच्छी बात नही हे। मेहमानों के आगमन की संभावना के बीच आपके संपर्को से रुके कार्य पूर्ण होंगे। घर में विवाह की चिंता रहेगी।

6. कन्या राशि –
जीवन साथी के स्वास्थ में सुधार के बीच जल्दबाजी के फ़ैसले नुकसान दे सकते हैं। परीक्षा परिणाम अनुकूल होगा। परिवार में आप की बातो को सुना जायगा। धार्मिक कार्यक्रमों में सहभागिता होगी।

7. तुला राशि –
कॅरियर और भविष्य को लेकर अभी अपनी बारी का इंजतार करें, क्योंकि समय से पहले और भाग्य से ज्यादा किसी को नहीं मिलता। आज आपके कई कार्य संतान के सहयोग से पूरे होंगे। नए लोगो से संपर्क भविष्य में लाभदायक रहेगा। वाहन सुख संभव है।

8. वृश्चिक राशि –
आज अपने संबंध लोगों से मजबूत करने की दिशा में बढ़ाएं। साथ ही आज अपनी जगह भगवान से किसी ओर के लिए भी कुछ दुआ मांगे। माता के स्वास्थ की चिंता रहेगी। समाज में नाम होगा।

9. धनु राशि –
आज आपके अपने आप से मुंह फेरते दिखेंगें। नए भवन में जाने के योग के बीच यदि बीमारी में दवाई असर नहीं कर रहीे है तो बेहतर होगा अपना डॉक्टर बदले या किसी योग्य व्यक्ति से सलाह लें।

10. मकर राशि –
अपने स्वभाव में परिवर्तन लाएं, अन्यथा आपके क्रोध की वजह से आपके कुछ अपने आप से नाराज हो सकते हैं। कार्यस्थल पर योजना लाभप्रद रहेगी। शेयर बाजार में निवेश से लाभ होगा। आज पड़ोसियों की मदद करनी पड़ सकती है।

11. कुम्भ राशि –
जीवन शैली में परिवर्तन के योग के बीच पुरानी दुश्मनी के चलते विवाद संभव है। समय रहते जरूरी कार्य पूरे कर लें। निजी जीवन में किसी दूसरे को प्रवेश न करने दे। पिता के व्यवहार से मन मुटाव होगा।

12. मीन राशि –
आज कार्यस्थल पर अपनी अलग पहचान स्थापित करेंगे। सोचे कार्य समय पर होने से मन प्रसन्न रहेगा। अपने वाक्चातुर्य से सभी काम आसानी से करवा लेंगे। प्रेम प्रसंग के चलते मन उदास होगा।



















































Source link

इसे भी पढ़ें

Team India Captaincy: सिडनी में दोहरी हार के बाद टीम इंडिया में फिर उठे कप्तानी को लेकर सवाल

नितिन नाइक, मुंबईसिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार दो मैच हारने के बाद एक बार फिर अलग-अलग फॉर्मेट में अलग...
- Advertisement -

Latest Articles

Team India Captaincy: सिडनी में दोहरी हार के बाद टीम इंडिया में फिर उठे कप्तानी को लेकर सवाल

नितिन नाइक, मुंबईसिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार दो मैच हारने के बाद एक बार फिर अलग-अलग फॉर्मेट में अलग...

दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों की सूची में लाहौर शीर्ष पर, दूसरे स्थान पर है अपनी दिल्ली

इस्लामाबाददुनिया के सबसे ज्यादा प्रदूषित शहरों की सूची में पाकिस्तान के लाहौर को पहला स्थान मिला है। वहीं, इस लिस्ट में नई दिल्ली...

नितिन गडकरी बोले- भारत को जल्द से जल्द मिलेगी कोविड-19 वैक्सीन, कोरोना को हराएगा देश

नई दिल्लीकेंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग तथा एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी को भरोसा है कि भारत को कोविड-19 का टीका 'जितना जल्दी संभव...