Thursday, March 4, 2021

फेसबुक का नया प्रोडक्ट: एंड्रॉयड बेस्ड स्मार्टवॉच पर काम रही है कंपनी, अगले साल शुरू हो सकती है बिक्री

- Advertisement -


  • Hindi News
  • Tech auto
  • Facebook Smartwatch; Facebook Working On Android Based Smartwatch That Could Go On Sale Next Year Say Report

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली32 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • स्मार्टवॉच फेसबुक के बढ़ते हार्डवेयर इकोसिस्टम का हिस्सा होगी
  • अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वॉच गूगल के वियरेबल ओएस पर चलेगी या नहीं

स्मार्टवॉच की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर अब फेसबुक भी इस सेगमेंट में एंट्री करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक एक स्मार्टवॉच पर काम कर रही है, जो यूजर को अपनी सर्विसेस (जैसे वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर) के जरिए मैसेज भेजने की सुविधा देगी। इसके अलावा इसमें कई हेल्थ और फिटनेस फीचर्स भी मिलेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी बिक्री अगले साल शुरू हो सकती है, हालांकि इसे लेकर कंपनी ने कोई सफाई नहीं दी है।

हार्डवेयर इकोसिस्टम का विस्तार कर रही है कंपनी
स्मार्टवॉच फेसबुक के बढ़ते हार्डवेयर इकोसिस्टम का हिस्सा होगी। इसमें पहले से ही वर्चुअल रियलिटी हेडसेट, वीडियो-कॉलिंग डिवाइस और अपकमिंग ऑग्मेंटेड रियलिटी (एआर) स्मार्ट ग्लास शामिल हैं। फेसबुक ने पिछले साल सितंबर में प्रोजेक्ट आरिया (Aria) के हिस्से के रूप में रे-बैन ब्रांडेड चश्मे का प्लान शेयर किया था।

सेलुलर कनेक्टिविटी के साथ आ सकती है वॉच

  • द इन्फॉर्मेशन की एक रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक एक एंड्रॉयड-बेस्ड स्मार्टवॉच डेवलप कर रही है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि यह गूगल के वियरेबल ओएस पर चलेगी या नहीं। रिपोर्ट में कहा गया है कि स्मार्टवॉच अगले साल बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है। फेसबुक स्मार्टवॉच (यह ऑफिशियल नाम नहीं) को हेल्थ और फिटनेस फीचर्स के साथ जोड़ा जाएगा, जो अब लगभग हर स्मार्टवॉच में मिलते हैं।
  • दिलचस्प यह है कि स्मार्टवॉच कथित तौर पर यूजर्स को फेसबुक की सर्विसेस का उपयोग करके मैसेज भेजने की अनुमति दे सकती है , जिसमें मैसेंजर, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम शामिल हैं। स्मार्टवॉच को सेलुलर कनेक्टिविटी (4G/5G) के साथ आने की उम्मीद की जा रही है। इसका फायदा यह होगा कि यूजर्स बिना मोबाइल के दूसरों से बातचीत कर सकेंगे। फेसबुक कथित तौर पर अपना खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम भी डेवलप कर रही है, जो फेसबुक के फ्यूचर डिवाइसेस में देखने को मिल सकता है।

फेसबुक के हार्डवेयर इकोसिस्टम में हैं ये डिवाइस

  • फेसबुक स्मार्टवॉच कंपनी के हार्डवेयर इकोसिस्टम का हिस्सा होगी। इसमें वर्तमान में ओकुलस वर्चुअल रियलिटी हेडसेट और पोर्टल नाम के वीडियो कॉलिंग डिवाइस की एक रेंज शामिल है, जिसमें पोर्टल टीवी, पोर्टल, पोर्टल+ और पोर्टल मिनी शामिल हैं।
  • फेसबुक अपने प्रोजेक्ट आरिया के हिस्से के रूप में ऑग्मेंटेड रियलिटी चश्मे पर भी काम कर रही है। सितंबर 2020 में, कंपनी ने रे-बैन ब्रांडेड आईवियर की योजना की घोषणा की जो इंटरनेट से डेटा या ग्राफिक्स के साथ रियल-वर्ल्ड व्यूज को बढ़ाएगा। यह पार्टनरशिप लक्सोटिका ब्रांडों के साथ फेसबुक ऐप और टेक्नोलॉजीज के साथ-साथ स्मार्ट आईवियर का प्रोडक्शन करने के लिए एस्सिलोर लेंस तकनीक की साझेदारी करेगी।



Source link

इसे भी पढ़ें

499 रुपये के मंथली खर्च में 300Mbps की सुपरफास्ट स्पीड वाला प्लान, ऐसे होगी 4,800 रुपये की बचत भी

हाइलाइट्स:500 रुपये से कम में उठाएं 300Mbps की सुपरफास्ट स्पीड का मजासुपरफास्ट स्पीड वाले इस प्लान के साथ कर सकते हैं 4,800 रुपये...
- Advertisement -

Latest Articles

499 रुपये के मंथली खर्च में 300Mbps की सुपरफास्ट स्पीड वाला प्लान, ऐसे होगी 4,800 रुपये की बचत भी

हाइलाइट्स:500 रुपये से कम में उठाएं 300Mbps की सुपरफास्ट स्पीड का मजासुपरफास्ट स्पीड वाले इस प्लान के साथ कर सकते हैं 4,800 रुपये...