Sunday, June 13, 2021

शेयर मार्केट लाइव: सेंसेक्स में लगभग 100 पॉइंट की गिरावट, 15700 के पास आया निफ्टी; बैंक और मेटल शेयरों में जोरदार बिकवाली, IOB के शेयरों में 7% से ज्यादा का उछाल

- Advertisement -


  • Hindi News
  • Business
  • Strong Opening On The Second Trading Day Of The Week, Sensex Opened Up 50 Points, Shares Of Indian Overseas Bank Jumped More Than 7%

5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बाजार में बिकवाली का दौर चल रहा है। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में कमजोरी है। मिड कैप और स्मॉल कैप इंडेक्स में आधे पर्सेंट की गिरावट है। निफ्टी के मेटल इंडेक्स में लगभग दो पर्सेंट की कमजोरी है। बाजार को आईटी शेयर सपोर्ट देने की कोशिश कर रहे हैं।

शेयर बाजार को इनफोसिस, TCS, टेक महिंद्रा, HCL टेक, HUL सपोर्ट दे रहे हैं। RIL, HDFC बैंक, ICICI बैंक, HDFC और SBI में बिकवाली के चलते निफ्टी पर दबाव बन रहा है।

इससे पहले हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन भी शेयर बाजार ने मजबूत शुरुआत दी। सेंसेक्स 50 अंक ऊपर खुला। निफ्टी आज 15,778 के ऑल टाइम हाई पर गया था। इंडियन ओवरसीज बैंक के शेयरों में 7% से ज्यादा का उछाल है।

वित्तीय नतीजे
आज इन कंपनियों के वित्तीय नतीजे आने वाले हैं- इंजीनियर्स इंडिया, पेट्रोनेट LNG, मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज, एस्सार शिपिंग, गैलेक्सी सरफैक्टेंट्स, PTC इंडिया, प्रेस्टीज एस्टेट्स, शेमारू एंटरटेनमेंट, सुवेन फार्मा, टैल्ब्रोस ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स, टीटागढ़ वैगंस, वंडरला हॉलिडेज।

घरेलू शेयर बाजार में हफ्ते के पहले कारोबारी दिन चौतरफा खरीदारी हुई थी। बीएसई सेंसेक्स 228 पॉइंट यानी 0.44% की मजबूती के साथ 52,328 पर बंद हुआ था। एनएसई निफ्टी 0.52% यानी 81.40 पॉइंट की मजबूती के साथ 15,752 पर रहा था। निफ्टी के स्मॉल कैप इंडेक्स में 1.24% की तेजी रही जबकि मिड कैप इंडेक्स में 1.56% का उछाल आया था।

एशियाई बाजारों में गिरावट

ज्यादार एशियाई बाजारों में गिरावट है। चीन का शंघाई कंपोजिट लगभग आधा पर्सेंट कमजोर है। हांगकांग का हैंगसेंग 0.31% नीचे चल रहा है। हालांकि कोरिया के कोस्पी में मामूली गिरावट है। सिर्फ जापान के निक्केई में मजबूती है। यह सोमवार के बंद स्तर से 0.15% ऊपर है। ऑस्ट्रेलिया के ऑल ऑर्डिनरी मे 0.05% की मजबूती है।

अमेरिका में मिला-जुला रुझान

अमेरिकी बाजार में मिला-जुला रुझान रहा। S&P500 में मामूली गिरावट आई। बाजार की नजरें मिनिमम ग्लोबल कॉरपोरेट टैक्स रेट पर रहीं। डाउ जोंस 126 पॉइंट की गिरावट के साथ 34,630 पर रहा। S&P500 इंडेक्स 3.37 की मामूली गिरावट के साथ 4,226 पर बंद हुआ। हालांकि नैस्डेक कंपोजिट 67.23 पॉइंट चढ़कर 13,882 पर रहा।

FII और DII डेटा

NSE पर मौजूद प्रोविजनल डेटा के मुताबिक, 8 जून को विदेशी संस्थागत निवेशकों (FII) ने शुद्ध रूप से 186 करोड़ रुपए के शेयर बेचे थे। यानी उन्होंने जितने रुपए के शेयर खरीदे थे, उससे इतने ज्यादा के शेयर बेचे थे। FII के उलट, घरेलू संस्थागत निवेशकों (DII) ने शुद्ध रूप 983 करोड़ रुपए के शेयर खरीदे थे।

स्टॉक मार्केट लाइव अपडेट

10.38 AM ​​​​​​ये हैं सेंसेक्स पर दबाव बनाने और उसको मजबूती देने वाले शेयर।​

10.12 AM श्याम मेटालिक्स ने अपने आईपीओ के लिए 303-306 रुपए का प्राइस बैंड फिक्स किया है। कंपनी इश्यू के जरिए 909 करोड़ रुपए के शेयर बेच रही है।

10.05 AM बाजार को आईटी शेयरों में खरीदारी का सपोर्ट मिल रहा है।

9.50 AM निफ्टी के मेटल इंडेक्स में लगभग डेढ़ पर्सेंट की गिरावट है। बाजार को आईटी शेयर सपोर्ट देने की कोशिश कर रहे हैं। ​​​​​

9.30 AM

सेंसेक्स के ज्यादातर शेयरों में बिकवाली हो रही है। सबसे ज्यादा गिरावट एसबीआई के शेयर में है।

खबरें और भी हैं…



Source link

इसे भी पढ़ें

G7 की हुंकार से घबराया चीन, धमकाते हुए बोला- अब छोटे समूह दुनिया पर राज नहीं करते

हाइलाइट्स:चीन ने जी-7 (ग्रुप ऑफ सेवन) के देशों को दी खुलेआम धमकीड्रैगन ने कहा- वो दिन खत्म हुए जब देशों का एक छोटा...
- Advertisement -

Latest Articles

G7 की हुंकार से घबराया चीन, धमकाते हुए बोला- अब छोटे समूह दुनिया पर राज नहीं करते

हाइलाइट्स:चीन ने जी-7 (ग्रुप ऑफ सेवन) के देशों को दी खुलेआम धमकीड्रैगन ने कहा- वो दिन खत्म हुए जब देशों का एक छोटा...

G7 की बैठक के बाहर पाकिस्तान का गंदा खेल, कश्मीर और पीएम मोदी के खिलाफ करवा रहा दुष्प्रचार

लंदनब्रिटेन में जारी दुनिया के सात सबसे बड़े अर्थव्यवस्था वाले देशों के सम्मेलन G7 में भी पाकिस्तान अपनी गंदी हरकतों से बाज नहीं...