Wednesday, August 4, 2021

हुंडई अल्काजार को मिला रिस्पॉन्स: 30 दिन में इस 7 सीटर SUV को 11000 से ज्यादा बुकिंग मिली, अब तक कंपनी 5600 यूनिट्स बेच भी चुकी

- Advertisement -


  • Hindi News
  • Tech auto
  • Hyundai Alcazar Makes A Grand Entrance In The 6 And 7 Seater SUV Space With Over 11000 Bookings

नई दिल्ली4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हुंडई की पहली 7-सीटर SUV अल्काजार को ग्राहकों को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। एक महीने के अंदर इस कार को 11,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। इसके पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट को डिमांड देखने को मिली है। लॉन्च के बाद से कंपनी इसकी 5,600 यूनिट्स की बिक्री कर चुकी है। बता दें कि अल्काजार 18 जून को लॉन्च हुई थी। कंपनी ने लॉन्चिंग से पहले ही इसकी प्री-बुकिंग शुरू कर दी थी।

हुंडई मोटर इंडिया में सेल्स, मार्केटिंग और सर्विस के डायरेक्टर, तरुण गर्ग ने कहा, “अल्काजार को ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, इसके लॉन्च के बाद से एक महीने से भी कम समय में 11,000 से अधिक बुकिंग हासिल हुई हैं। यह शानदार प्रतिक्रिया हमारे ग्राहकों की प्रीमियम पैकेज के प्रति आत्मीयता को दर्शाती है।”

इंजन और वैरिएंट
इस कार में दो इंजन के ऑप्शन मिलेंगे। पहला थर्ड जनरेशन पेट्रोल इंजन है और दूसरा 1.5 लीटर डीजल इंजन। इसके पेट्रोल इंजन की बात करें तो ये इंजन 159ps की पावर और 191nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके 3 वैरिएंट आते हैं। पहला वैरिएंट प्रेस्टीज, दूसरा प्लेटिनम और तीसरा सिग्नेचर है। सभी वैरिएंट पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन में मिलते हैं। इसमें 7 और 6 सीटर का ऑप्शन भी मिल रहा है।

स्पीड और ड्राइविंग मोड
कार की स्पीड को लेकर कंपनी का दावा है कि ये महज 10 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ सकती है। इस एसयूवी में 3 ड्राइविंग मोड दिए जा रहे हैं जिसमें पहला ईको, दूसरा स्पोर्ट और तीसरा सिटी मोड है।

कार का इंटीरियर
अल्काजार की सेकंड रो में कैप्टन सीट दी हैं। ये ब्लू लाइन कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड सीटें, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, 360-डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ के अलावा बहुत सारे फीचर्स से लैस होगी। सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स मिलेंगे।

हुंडई अल्काजार की कीमत
अल्काजार की एक्स-शोरूम कीमत 16,30,300 से 19,99,000 लाख रुपए है। भारत में इसका मुकाबला, टोयोटा इनोवा (16.53 लाख रुपए एक्स-शोरूम), MG हेक्टर प्लस (13.63 लाख एक्स-शोरूम), महिंद्रा XUV500 (14.24 लाख) से हो रहा है।

खबरें और भी हैं…



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

भव्य स्वागत देख बोले पीवी सिंधु के कोच कोच पार्क ताइ सांग- मुझे ‘गुरु’ बनाने के लिए शुक्रिया

नई दिल्लीतोक्यो ओलिंपिक में इतिहास रचने वाली भारत की बेटी पीवी सिंधु के विदेशी कोच पार्क ताइ सांग भव्य स्वागत से अभिभूत दिखे।...