Monday, June 14, 2021

इंग्लैंड के क्रिकेटरों मोर्गन और बटलर को 3 साल बाद अब भारी पड़ेगा भारतीयों पर किया गया वह मजाक

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • इयोन मोर्गन के खिलाफ केकेआर फ्रैंचाइजी उठा सकती है कड़ा कदम
  • रिपोर्ट के मुताबिक ईसीबी मोर्गन और बटलर के खिलाफ मामले की जांच में जुटा
  • रॉबिन्सन को नस्ली और लिंगभेदी टिप्पणी के कारण इंटरनैशनल क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया गया है

नई दिल्ली
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने नस्लवादी और लिंगभेद संबंधी आठ साल पुराने टिप्पणी के कारण अपने तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन को निलंबित कर दिया है। इसके बाद अब यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

इंग्लिश खिलाड़ियों को अब उनके पुराने सोशल मीडिया पोस्ट उन्हें परेशान कर सकता है। इस मामले में अब इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर्स टीम के कप्तान इयोन मोर्गन और विकेटकीपर जोस बटलर भी घिरते हुए नजर आ रहे हैं।

मोर्गन आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान हैं जबकि बटलर राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल 2021 में खेले थे। इन दोनों ने 2017 से लेकर 2018 तक सोशल मीडिया पर भारतीयों का सर कहने का मजाक उड़ाया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ईसीबी मोर्गन और बटलर के कथित नस्ली ट्वीट के मामले में जांच कर रहा है।

उन्होंने एक-दूसरे के लिए सर और टूटी-फूटी अंग्रेजी लिखी है। आम तौर पर भारतीय अपने पंसदीदा क्रिकेटर्स या सेलिब्रिटीज को भी सोशल मीडिया पर सर बुलाते हैं। विवाद बढ़ने के बाद बटलर ने अपने ट्वीट डिलीट कर दिए हैं। लेकिन मोर्गन के ट्वीट अब भी मौजूद हैं।

जोस बटलर का ट्वीट

एक और खिलाड़ी के खिलाफ हो रही जांच
रॉबिन्सन मामले में अभी जांच चल रहा है। ईसीबी का कहना है कि टीम में शामिल वह एक और खिलाड़ी के पुराने ट्वीट की जांच कर रहा है। खिलाड़ी ने टिवटर पर लिखा था, ‘आप एक एशियाई के साथ बाहर जा रहे हैं।’ इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारे ध्यान में यह आया है कि इंग्लैंड के एक खिलाड़ी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट किया था। हम इस मामले को देख रहे हैं और जांच के बाद ही इस पर कोई निर्णय लिया जाएगा।’

कई खिलाड़ी अपने पुराने ट्वीट को डिलीट करने में जुटे

बताया जा रहा है कि रॉबिन्सन का मामला सामने आने के बाद कई इंग्लिश खिलाड़ी अपने पुराने ट्वीट को डिलीट करने में जुट गए हैं। इसके अलावा कइयों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट को डिएक्टीवेट कर दिया है।

रॉबिन्सन को इस मामले में किया गया इंटरनैशनल क्रिकेट से सस्पेंड

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से अपने करियर की शुरुआत करने वाले रॉबिन्सन को आठ साल पहले किए गए ट्वीट्स के चलते सस्पेंड किया गया। इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू से पहले उनके वे ट्वीट वायरल होने लगे थे जिनमें उन्होंने नस्लवादी और लिंगभेद को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। इस विवाद के चलते उनका प्रदर्शन नजरअंदाज हो गया। उन्होंने मैच में सात विकेट लेने के साथ-साथ बल्ले से 42 रन की अहम पारी भी खेली।



Source link

इसे भी पढ़ें

जोकोविच जैसा कोई नहीं: हर ग्रैंडस्लैम दो बार जीतने वाले ओपन ऐरा के पहले खिलाड़ी

हाइलाइट्स:नोवाक जोकोविच फ्रेंच ओपन के नए चैंपियन4 घंटे चले फाइनल में सितसिपास को हराया52 साल में चारों ग्रैंड स्लैम दो बार जीतने वाले...
- Advertisement -

Latest Articles

जोकोविच जैसा कोई नहीं: हर ग्रैंडस्लैम दो बार जीतने वाले ओपन ऐरा के पहले खिलाड़ी

हाइलाइट्स:नोवाक जोकोविच फ्रेंच ओपन के नए चैंपियन4 घंटे चले फाइनल में सितसिपास को हराया52 साल में चारों ग्रैंड स्लैम दो बार जीतने वाले...

भारत ने पिछले 3 साल में बांग्लादेश को को सौंपे 577 घुसपैठिए , इस साल अब तक 100 को वापस भेजा गया

नई दिल्लीभारत ने साल 2018 से अपने पड़ोसी देश बांग्लादेश को अधिकतम 577 घुसपैठिए सौंपे हैं, जो दोनों देशों के बीच आपसी सहयोग...