Thursday, August 5, 2021

केएल राहुल का शतक, टेस्ट सीरीज के लिए ठोकी दावेदारी, जानें पहले दिन का पूरा हाल

- Advertisement -


चेस्टर ली स्ट्रीट
लोकेश राहुल की 101 रन की पारी के अलावा रविंद्र जडेजा (75) के साथ पांचवें विकेट के लिए उनकी 127 रन की साझेदारी के दम पर भारत ने काउंटी एकादश (सिलेक्ट काउंटी एकादश) के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच में मंगलवार को पहले दिन खेल खत्म होने तक नौ विकेट पर 306 रन बनाए।

स्टंप्स के समय जसप्रीत बुमराह तीन और मोहम्मद सिराज एक रन बनाकर खेल रहे थे। राहुल 150 गेंद में 101 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हुए, उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया, उन्होंने इस पारी से भारतीय टीम में मध्यक्रम में जगह बनाने का अपना दावा मजबूत किया।

IND vs SL 2nd ODI Highlights: दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार ने लिखी जीत की गाथा, भारत ने किया वनडे सीरीज में ‘लंका’ फतह
जडेजा ने 146 गेंद की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। इससे पहले नियमित कप्तान विराट कोहली और टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे मामूली रूप से चोटिल होने के कारण भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बने जबकि अनुभवी गेंदबाजों रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा को विश्राम दिया गया।

VIDEO: दीपक चाहर ने कैसे पलटी हारी हुई बाजी, श्रीलंका के जबड़े से छीनी जीत

काउंटी एकादश टीम में भी चोट और कोविड-19 से जुड़े पृथकवास के कारण अपने खिलाड़ियों को गंवाने के बाद भारत के युवा खिलाड़ी आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की इस टीम की ओर से अपने ही देश की टीम के खिलाफ उतरे।

भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन 10वें ओवर में वह कैच आउट हो गए। सलामी बल्लेबाजी के लिए उनके साथ क्रीज पर उतरे मयंक अग्रवाल ने इस दौरान कुछ आकर्षक चौके लगाए, लेकिन वह भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।

Ishan Kishan Smart Ran Out: बोल के रन आउट किया… ईशान किशन ने यूं श्रीलंकाई बल्लेबाज को किया चलता
मयंक ने 35 गेंद की पारी में छह चौके की मदद से 28 रन बनाए। दिन के दूसरे सत्र में हालांकि भारतीय टीम को उस समय झटका लगा जब हनुमा विहारी के शॉट को रोकने की कोशिश में रिजर्व तेज गेंदबाज आवेश अपना अंगूठा चोटिल कर बैठे।

चोट की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आवेश इसके बाद दर्द से कराहते दिखे और भारतीय टीम के फिजियो के साथ मैदान से बाहर चले गए और फिर नहीं लौटे।

VIDEO: श्रीलंका का जबरदस्त पलटवार, क्या दूसरा मैच जीत सीरीज कब्जा पाएगा भारत

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में नाकामी के बाद निराशा झेल रहे पुजारा एक बार फिर नाकाम रहे और 47 गेंद में 21 रन बनाकर विकेटकीपर को कैच थमा बैठे। हनुमा विहारी ने 71 गेंद का सामना किया लेकिन वह भी 24 रन ही बना सके। अनुभवहीन गेंदबाजों के सामने 107 रन पर चौथा विकेट गंवाने के बाद भारतीय टीम मुश्किल में थी, लेकिन राहुल और जडेजा की साझेदारी ने टीम को संभाल लिया।

कोहली और रहाणे को लेकर बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सचिव जय शाह ने मीडिया विज्ञप्ति में कहा, ‘कोहली को सोमवार की शाम पीठ में कुछ जकड़न महसूस हुई और उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने तीन दिवसीय प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच से आराम करने की सलाह दी है।

Kevin Pietersen On The Hundred: केविन पीटरसन ने ‘द हंड्रेड’ के बहाने इंग्लैंड बोर्ड पर बोला धावा, भारतीय खिलाड़ियों का भी किया जिक्र
उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की बाएं पैर की मांसपेशियों के आसपास हल्की सूजन है, उन्हें इसका इंजेक्शन दिया गया है। वह तीन दिवसीय प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच के लिए उपलब्ध नहीं थे।’

भारतीय खिलाड़ी इस मैच में पूर्व क्रिकेटर और 1983 विश्व कप के नायक यशपाल शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए हाथ पर काली पट्टी बांध कर मैदान में उतरे। यशपाल का 13 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।



Source link

इसे भी पढ़ें

Today Olympic Schedule: एक गोल्ड समेत दांव पर चार मेडल, ऐसा है पांच अगस्त को भारत का कार्यक्रम

तोक्योओलिंपिक में चार अगस्त यानी बुधवार का दिन भारतीय दल के लिए थोड़ी खुशी थोड़ा गम जैसा रहा। मगर गुरुवार को एक नहीं...

पाकिस्तान में कट्टरपंथियों ने एक और मंदिर को तोड़ा, फेसबुक लाइव कर शेयर किया वीडियो

इस्लामाबादपाकिस्तान के पंजाब सूबे में कट्टरपंथियों ने हिंदुओं के एक और मंदिर को तोड़ दिया है। दिन के उजाले में मंदिर के ऊपर...
- Advertisement -

Latest Articles

Today Olympic Schedule: एक गोल्ड समेत दांव पर चार मेडल, ऐसा है पांच अगस्त को भारत का कार्यक्रम

तोक्योओलिंपिक में चार अगस्त यानी बुधवार का दिन भारतीय दल के लिए थोड़ी खुशी थोड़ा गम जैसा रहा। मगर गुरुवार को एक नहीं...

पाकिस्तान में कट्टरपंथियों ने एक और मंदिर को तोड़ा, फेसबुक लाइव कर शेयर किया वीडियो

इस्लामाबादपाकिस्तान के पंजाब सूबे में कट्टरपंथियों ने हिंदुओं के एक और मंदिर को तोड़ दिया है। दिन के उजाले में मंदिर के ऊपर...

क्या होता है ‘Win By Fall’? जिसके दम पर रवि दहिया ने विपक्षी पहलवान को चटाई धूल

तोक्योभारत के पहलवान रवि कुमार दहिया तोक्यो ओलिंपिक में कुश्ती के पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में कजाखस्तान के...

IND vs ENG Day-1 Highlights: इंग्लैंड की पहली पारी 183 पर ढेर, पहले दिन बुमराह-शमी छाए रहे

नॉटिंघमजसप्रीत बुमराह ने अपनी खोयी लय हासिल की जबकि मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी में पैनापन दिखाया जिससे भारत ने पहले टेस्ट क्रिकेट...