Wednesday, March 3, 2021

गोलकीपर टॉम किंग ने बनाया सबसे लंबा गोल का वर्ल्ड रेकॉर्ड, देखें वीडियो

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • किंग ने अस्मीर बेगोविक के विश्व रेकॉर्ड को ध्वस्त किया
  • टॉम किंग ने वर्ल्ड रेकॉर्ड बनने पर जताई खुशी
  • दोनों टीमों के बीच मुकाबला 1-1 की बराबरी पर छूटा

चेल्टहैनम
न्यूपोर्ट काउंटी फुटबॉल क्लब के गोलकीपर टॉम किंग (Tom King) ने सबसे लंबा गोल कर वर्ल्ड रेकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। टॉम ने ये उपलब्धि चेल्टहैनम (Cheltenham) के खिलाफ हासिल की। किंग की ओर से किया गया ये गोल प्रतिस्पर्धी फुटबॉल मैच में अब तक का सबसे लंबा गोल (longest goal ever) है।

हवा ने भी निभाई अहम भूमिका
जॉनी-रॉक्स स्टेडियम (Jonny-Rocks Stadium) में मंगलवार को खेले गए इस मुकाबले में 25 वर्षीय गोलकीपर टॉम की किक को सीधे विपक्षी टीम के गोलपोस्ट में पहुंचाने में हवा ने भी बखूबी साथ दिया। इस गोलकीपर की किक हवा के सहारे चेल्टहैनम के जोश ग्रिफिथ (Josh Griffiths) के ऊपर से निकलकर सीधे विपक्षी टीम के गोलपोस्ट में चली गई। इस दौरान उसने 96.01 मीटर (315 feet)की दूरी तय की जो वर्ल्ड रेकॉर्ड है।

बेगोविक के वर्ल्ड रेकॉर्ड को किया ध्वस्त
किंग ने इस दौरान अस्मीर बेगोविक (Asmir Begovic) के विश्व रेकॉर्ड को ध्वस्त किया जिन्होंने स्टोक की ओर से खेलते हुए नवंबर 2013 में बनाया था। बेगोविक ने उस समय साथैम्प्टन के खिलाफ 91.9 मीटर का रेकॉर्ड कायम किया था।

‘मैं सपने में भी इसकी कल्पना नहीं कर सकता था’
इस वर्ल्ड रेकॉर्ड की पुष्टि होने के बाद किंग ने कहा, ‘ निश्चिततौर पर मैं इस रेकॉर्ड को बनाने पर बहुत खुश हूं। इसकी आप सपने भी कल्पना नहीं कर सकते हैं। इससे मेरी फैमिली को मुझपर गर्व होगा। इसे लंबे समय तक याद किया जाएगा। मुझे इस पर गर्व है। ‘

गिनिज वर्ल्ड रेकॉर्ड ने की पुष्टि
दोनों टीमों के बीच मुकाबला 1-1 की बराबरी पर छूटा। गिनिज वर्ल्ड रेकॉड्स (Guinness World Records) की ऑफिशियल वेबसाइट ने इस कीर्तिमान की पुष्टि की है। गिनिज वर्ल्ड रेकॉड्स की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, ‘ किंग ने किसी प्रतिस्पर्धी फुटबॉल मैच में ऑफिशियली सबसे लंबे गोल का रेकॉर्ड तोड़ दिया है जिसने 96.01मीटर (105 yards) की दूरी तय की।’



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles