Wednesday, August 4, 2021

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पृथ्वी साव और ईशान किशन को नजरअंदाज करना मुश्किल: हरभजन सिंह

- Advertisement -


नई दिल्ली
अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को लगता है कि ईशान किशन और पृथ्वी साव ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में जिस अंदाज में बल्लेबाजी की है उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें नजरअंदाज कर पाना सिलेक्टर्स के लिए मुश्किल होगा।

साव ने ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की और सिर्फ 24 गेंद पर 43 रन बना दिए। वहीं ईशान ने अपने करियर का पहला वनडे इंटरनैशनल खेलते हुए 42 गेंद पर 59 रन बनाए।

श्रीलंका के पास इन दोनों की आक्रामक पारी का कोई जवाब नहीं था।

हरभजन ने स्पोर्ट्स तक के साथ बातचीत में बताया कि टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए ऐसे खिलाड़ी होने क्यों जरूरी हैं जिनके पास एक्स-फैक्टर हो। हरभजन का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए भारत को इसी तरह का क्रिकेट खेलने की जरूरत है।

आकाश चोपड़ा हुए पृथ्वी साव के फैन, बोले पूरे भारत में ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं

हरभजन ने कहा, ‘किसी खिलाड़ी को उसके प्रदर्शन के आधार पर ही जज करना चाहिए। जिस तरह से पृथ्वी साव और ईशान किशन ने अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में प्रदर्शन किया है इससे पता चलता है कि उनकी क्षमता क्या है। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए नजरअंदाज करना कठिन होगा। अगर आप वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं तो आपको ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है। वे यह नहीं देखते कि विपक्षी टीम की ओर से कौन सा गेंदबाज बोलिंग कर रहा है। वे सिर्फ अपना नैसर्गिक खेल खेलते हैं।’

India vs Sri Lanka: पहली ही गेंद पर क्यों लगाया सिक्स, ईशान किशन ने खोला राज
हरभजन ने यह भी कहा कि सिलेक्टर्स को प्रदर्शन के आधार पर टीम चुननी चाहिए न कि कुछ सीनियर खिलाड़ियों के छवि को देखते हुए। उन्होंने कहा कि इन युवा खिलाड़ियों में मैच जिताने की क्षमता है और उन्हें टी20 वर्ल्ड कप जैसे वैश्विक आयोजन में मौका मिलना जरूरी है।

हरभजन सिंह ने इसके साथ ही सूर्यकुमार यादव की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि इस 30 वर्षीय खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी जगह मजबूत कर ली है।

लंबे समय तक मैच न मिलने पर खुद पर संदेह होने लगता है: कुलदीप यादव
इस ऑफ स्पिनर ने कहा, ‘उनके प्रदर्शन को देखें तो उन्हें इग्नोर नहीं कर सकते। अगर सिलेक्टर्स को किसी सीनियर खिलाड़ी को रिप्लेस करना पड़े तो उन्हें करना चाहिए। मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है। वह सिर्फ आक्रामक क्रिकेट नहीं खेलते बल्कि अपना विकेट बचाते हुए तेजी से रन बनाने की क्षमता रखते हैं।’



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles