Thursday, June 17, 2021

टेस्ट जर्सी मिलने के बाद जेमिमा रोड्रिग्स का इमोशनल मेसेज, बोलीं-हम उस लड़की के लिए खेल रहे हैं जो यह क्रिकेट खेलना चाहती है

- Advertisement -


मुंबई
भारत की स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स ने महिला क्रिकेट को वर्तमान स्थिति में पहुंचाने के लिए पिछली पीढ़ी का आभार व्यक्त किया है। जेमिमा ने कहा कि अब उनकी जिम्मेदारी भावी पीढ़ी के लिए और बेहतर मंच तैयार करना है।

जेमिमा ने इंग्लैंड के आगामी दौरे के लिए टीम की सफेद जर्सी (टेस्ट मैच के लिए) के अनावरण के बाद एक भावुक संदेश दिया। मिताली राज की अगुवाई में टीम सात वर्षों में पहली बार टेस्ट मैच खेलेगी।

जेमिमा रोड्रिग्स ने इंटरनैशनल क्रिकेट में कब डेब्यू किया था ? दीजिए ऐसे ही कुछ आसान सवालों के जवाब और जीतिए इनाम

यह पोशाक मुंबई में खिलाड़ियों को सौंपी गई जहां टीम अभी क्वारंटीन हैं। बीस वर्षीय जेमिमा ने इस अवसर पर कहा कि मुख्य कोच रमेश पोवार ने उन्हें भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विरासत से अवगत कराया।

WTC Final : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में कैसा रहेगा मौसम, पिच कैसा करेगी बर्ताव, कब होगा रिजर्व डे का इस्तेमाल, जानें प्लेइंग कंडीशंस का हाल
जेमिमा ने इंस्टाग्राम पर अपनी पोस्ट में लिखा, ‘रमेश पोवार सर ने आज हमें टीम बैठक के लिए बुलाया और हमें भारत में महिला क्रिकेट की विरासत से अवगत कराया। इसकी शुरुआत कहां से हुई थी और हम यहां तक कैसे पहुंचे। हमसे पहले की उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने आज हम जो कुछ हैं उसे संभव बनाया।’

World Test Championship: क्या विराट की कप्तानी में टीम इंडिया रचेगी इतिहास? कोहली के कोच बोले-भारतीय टीम है खिताब की प्रबल दावेदार
उन्होंने कहा, ‘उन खिलाड़ियों ने जिन्होंने बिना किसी पहचान के यह काम किया जिन्होंने भारत में महिला क्रिकेट को पहचान दिलाई।’ इस बल्लेबाज ने कहा कि शीर्ष क्रिकेटर झूलन गोस्वामी और मिताली राज ने भी अपने अनुभव साझे किए। ये दोनों खिलाड़ी लंबे समय से टीम में बनी हुई हैं।

जेमिमा ने कहा, ‘इसके बाद भारतीय महिला क्रिकेट की दो दिग्गज मिठु दी और झुलु दी आईं और उन्होंने पूरी टीम के साथ यह बात साझा की कि उनके लिए क्रिकेट क्या मायने रखता है और इस विरासत का हिस्सा बनना कितना बड़ा सम्मान है।’ जेमिमा ने उम्मीद जताई कि वे भविष्य की पीढ़ियों के लिए टीम को बेहतर स्थिति में छोड़ेंगी।

समंदर किनारे पत्नी और बेटे अगस्त्य के साथ मस्ती करते नजर आए हार्दिक पंड्या, नताशा का दिखा ग्लैमरस अवतार
उन्होंने कहा, ‘बैठक इस खूबसूरत उद्धरण के साथ समाप्त हुई कि हमारी सबसे बड़ी जिम्मेदारी उन लोगों का सम्मान करना है जो हमसे पहले रहे हैं और जो हमारे बाद इस विरासत को संभालेंगे।’ भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट खेलने के बाद तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles