Wednesday, August 4, 2021

पांच साल में श्रीलंका का 10वां कप्तान, जाफर बोले- इतने तो लड़के डीपी नहीं बदलते

- Advertisement -


नई दिल्ली
श्रीलंका क्रिकेट में मची उथल-पुथल थमने का नाम नहीं ले रही। इंग्लैंड दौरे से लौटे स्क्वॉड में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। भारत के खिलाफ 13 जुलाई से शुरू होने वाली सीरीज आगे बढ़ा दी गई। घरेलू ढांचा इतना कमजोर हो चुका है कि विश्व स्तरीय 11 खिलाड़ी तक नहीं मिल पा रहे। खिलाड़ियों का केंद्रीय अनुबंध को लेकर अपने बोर्ड से विवाद जारी है। यही वजह है कि हर नई सीरीज में टीम को एक नया कप्तान मिल जाता है।

शनाका कप्तानी के नए दावेदार

भारत के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी-20 मैच की श्रृंखला के लिए दासुन शनाका को कप्तान बनाने की खबर है। ऑलराउंडर शनाका अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाले पहले खिलाड़ी थे। 29 वर्षीय क्रिकेटर आक्रामक बल्लेबाजी के साथ-साथ तेज गेंदबाजी भी करते हैं।

SL vs IND: श्रीलंकाई टीम के लिए कोरोना महामारी बनी पनौती, अब मजबूरन होटल बदलना पड़ा
2017 से अबतक 10वें कप्तान

शनाका पिछले पांच वर्षों में श्रीलंका के कप्तान बनने वाले 10वें खिलाड़ी होंगे। इस दौरान उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, चमारा कापूगेदरा, लसिथ मलिंगा, थिषारा परेरा, दिनेश चांदीमल, दिमुथ करुणारत्ने, लाहिरू थिरिमाने और कुसल परेरा यह कांटों का ताज पहन चुके हैं। शनाका ने 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में कप्तानी की थी जिसमें उनकी टीम ने क्लीन स्वीप किया था।

1

वसीम जाफर ने लिए मजे
इस बीच पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने एक न्यूज वेबसाइट के ट्वीट का जवाब देते हुए तंज कसा है। जाफर ने कहा कि, ‘यार इतने तो लड़के डीपी नहीं बदलते, जितने श्रीलंका ने कप्तान बदले हैं।’

IND vs SL : श्रीलंकाई खेमे में कोरोना की सेंधमारी से खलबली, भारत-श्रीलंका सीरीज के शेड्यूल में बदलाव, अब 18 जुलाई को खेला जाएगा पहला वनडे
तीन वनडे और फिर तीन टी-20
भारत ने कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों के उप कप्तान रोहित शर्मा के आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिये इंग्लैंड दौरे पर होने के कारण शिखर धवन की अगुवाई में कम अनुभवी टीम को श्रीलंका भेजा है, इसमें छह खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। भारत-श्रीलंका के बीच 18, 20 और 23 जुलाई को तीन एक दिवसीय और फिर टी-20 सीरीज 25 जुलाई से शुरू होगी। आखिरी दो टी-20 27 और 29 जुलाई को खेले जाएंगे। सभी मुकाबले कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में होंगे।

ऐसा है भारतीय स्क्वॉड
शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी साव, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडेय, हार्दिक पंड्या, नीतिश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार, (उपकप्तान) दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

भव्य स्वागत देख बोले पीवी सिंधु के कोच कोच पार्क ताइ सांग- मुझे ‘गुरु’ बनाने के लिए शुक्रिया

नई दिल्लीतोक्यो ओलिंपिक में इतिहास रचने वाली भारत की बेटी पीवी सिंधु के विदेशी कोच पार्क ताइ सांग भव्य स्वागत से अभिभूत दिखे।...