Monday, June 21, 2021

पाकिस्तान सुपर लीग में भारतीयों की एंट्री पर आपत्ति, खतरे में टूर्नामेंट, जानें पूरा मामला

- Advertisement -


लाहौर
कोविड मामलों के चलते पाकिस्तान सुपर लीग के मौजूदा सीजन के बाकी मैच अब यूएई में होने जा रहे हैं। इसकी शुरुआत सात जून से हो सकती है जबकि फाइनल मुकाबला 20 के बदले 24 जून को खेले जाने की संभावना है। इन सबके बीच अबुधाबी स्वास्थ्य मंत्रालय ने टूर्नामेंट में भारतीयों की मौजूदगी को लेकर आपत्ति जताई है।

पाकिस्तान पीएसएल के बचे हुए मैचों का अबु धाबी में कराएगा, यूएई से मिली मंजूरी
क्या है पूरा मामला?
दरअसल, यूएई सरकार ने कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनजर भारत और दक्षिण अफ्रीका को रेड लिस्ट में डाला है, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने विशेष अनुमति लेकर दोनों देशों से आने वाले ब्रॉडकास्टर्स को वीजा दिलवाया। टूर्नामेंट कवर करने वाले भारतीय और दक्षिण अफ्रीकी कर्मचारी वहां पहुंच भी चुके हैं, इसके बाद सवाल उठाना समझ से परे है।

इंटरनैशनल स्तर पर छवि खराब होने के बाद पीसीबी ने मेडिकल पैनल का किया गठन, जानिए क्या है पूरा मामला
मुश्किल में पड़ सकता है PCB

सभी भारतीय प्रोफेशनल्स फिलहाल दुबई में क्वारंटीन में हैं। सूत्रों के मुताबिक यूएई सरकार इस मामले में आखिरी फैसला बुधवार को लेगी। यदि उन्हें अबु धाबी में रहने की अनुमति मिलती है, तो टूर्नामेंट 7 जून से शुरू हो सकता हैं। अगर ऐसा नहीं हुआ तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मुश्किल में पड़ सकता है।

PSL: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सरफराज की घनघोर बेइज्जती, फ्लाइट में चढ़ने से रोका
बदल सकती है टूर्नामेंट की तारीख

पाकिस्तानी मीडिया DAWN के सूत्रों के मुताबिक पीसीबी ने पूरे मामले से फ्रैंचाइजी मालिकों को अवगत करा दिया है। एक बैठक में टूर्नामेंट के नए कार्यक्रम पर भी बातचीत की गई है। यह भी पता चला है कि पाकिस्तानी टीम पहले 23 जून को इंग्लैंड रवाना होने वाली थी। अब पीसीबी ने इसे 25 जून कर दिया है। पाकिस्तानी दल के इंग्लैंड रवाना होने में दो दिन की देरी से निश्चित रूप से पीसीबी को लीग में डबल हेडर की संख्या कम करने में मदद मिलेगी।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

Yoga Day 2021: दुनिया का योगगुरु बनेगा भारत, PM मोदी ने लॉन्च किया mYoga ऐप, जानिए खासियत

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day 2021) के मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सोमवार को सातवें अंतरराष्ट्रीय...