Wednesday, April 14, 2021

भविष्य में भारतीय टीम की कमान संभाल सकते हैं ऋषभ पंत : मोहम्मद अजहरुद्दीन

- Advertisement -


नई दिल्ली
ऋषभ पंत को हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया है। इससे पहले वह ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ दमदार प्रदर्शन सुर्खियां बटोरी थीं। पंत के खेल और फॉर्म को देखकर पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन काफी प्रभावित हैं। अजहर को लगता है कि पंत बतौर कप्तान एक लंबा और कामयाब सफर तय कर सकते हैं।

अजहर ने ट्वीट दिल्ली के इस युवा कप्तान की तारीफ की। उन्होंने लिखा कि वह हैरान नहीं होंगे अगर पंत आने वाले वक्त में भारतीय टीम की भी कप्तानी करें। उन्होंने बुधवार को ट्वीट किया, ‘ऋषभ पंत के लिए सभी प्रारूपों में बीते कुछ महीने शानदार रहे हैं। यह हैरानी की बात नहीं होगी अगर आने वाले वक्त में सिलेक्टर उन्हें भारतीय कप्तानी का मजबूत दावेदार मानें। उनका आक्रामक क्रिकेट भारत को आने वाले वक्त में बहुत मदद देगा।’

आपका वोट दर्ज हो गया है।धन्यवाद

पंत को इस साल दिल्ली कैपिटल्स की टीम का कप्तान बनाया गया है। श्रेयस अय्यर चोट के कारण सीजन से बाहर हो गए हैं ऐसे में पंत के युवा कंधों पर यह जिम्मेदारी डाली गई है। अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे और इस वजह से वह पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं।

पंत के लिए आईपीएल 2020 अच्छा नहीं रहा था। उन्होंने 14 मैचों में सिर्फ 343 रन बनाए थे। उनके नाम सिर्फ एक हाफ सेंचुरी थी। उसके बाद उन्हें सीमित ओवर की भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था। वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन वनडे इंटरनैशनल और तीन टी20 इंटरनैशनल में नहीं खेले थे। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐडिलेड टेस्ट में हार के बाद ही टीम में जगह मिली। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट सीरीज में उनका प्रदर्शन शानदार रहा। सिडनी में उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेलकर भारतीय टीम को मैच ड्रॉ करवाने में मदद की वहीं ब्रिसबेन में भारत की जीत में अहम किरदार निभाया।

यह हैरानी की बात नहीं होगी अगर आने वाले वक्त में सिलेक्टर उन्हें भारतीय कप्तानी का मजबूत दावेदार मानें। उनका आक्रामक क्रिकेट भारत को आने वाले वक्त में बहुत मदद देगा।

मोहम्मद अजहरुद्दीन

पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में 97 और नाबाद 89 रन बनाये तथा भारत की 2-1 से जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में शतक जड़ा था। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला में उन्होंने लगातार मैचों में अर्धशतक लगाए थे।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

Xiaomi Mi 11 को मिला MIUI 12.5 अपडेट, जुड़े कई शानदार फीचर

हाइलाइट्स:शाओमी मी 11 को मिला MIUI 12.5 अपडेटनए फीचर्स के साथ कई ऑप्टिमाइजेशन भीदिया जा रहा मार्च 2021 का सिक्यॉरिटी पैचनई दिल्लीXiaomi Mi...

Covid-19 By Touching Surface: बेवजह पोछा मत लगाइए, सतह को छूने से कोरोना संक्रमित होने का अबतक नहीं मिला कोई सबूत

हाइलाइट्स:सतह को छूने से नहीं फैलता है कोरोना का संक्रमण, अमेरिकी सीडीसी ने बतायाविशेषज्ञ बोले- सतह से नहीं, बल्कि हवा के जरिए फैलता...