Wednesday, August 4, 2021

भारतीय महिला विकेटकीपर ने Dhoni स्टाइल में की स्टंपिंग, बिजली सी फुर्ती दिखा अंग्रेज बल्लेबाज का ऐसे किया शिकार

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • 17 वर्षीय रिचा का ये 7वां टी20 इंटरनैशनल मैच था
  • रिचा बंगाल की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलती हैं
  • सीरीज का दूसरा टी20 रविवार को खेला जाएगा

नई दिल्ली
भारतीय महिला क्रिकेट टीम भले इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी20 हार गई हो बावजूद इसके हरलीन देओल (Harleen Deol) की कमाल की फील्डिंग और युवा विकेटकीपर रिचा घोष (Richa Ghosh) की विकेटकीपिंग की जमकर सराहना हो रही है।

वर्षा से बाधित मैच में मेजबान इंग्लैंड ने भारत (India vs England Series) को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 18 रन से पराजित कर दिया। भारत की ओर से इंग्लैंड की पारी का 19वां ओवर पेसर शिखा पांडे डाल रही थीं। इस ओवर के छठी और आखिरी गेंद पर इंग्लैंड की बल्लेबाज सोफिया डंकले (Sophia Dunkley) ने शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन बीट हो गईं।

गेंद विकेटकीपर रिचा के दस्ताने में समा चुकी थी और उन्होंने पलक झपकते ही एमएस धोनी (MS Dhoni) की तरह डंकले की गिल्लियां बिखेर दी। डंकले को कुछ देर तक समझ नहीं आया कि वह आउट हो चुकी हैं। हालांकि फील्ड अंपायर को भी समझ नहीं आ रहा था कि बल्लेबाज आउट है या नॉटआउट। ऐसे में मैदानी अंपायर ने थर्ड अंपायर को रेफर किया। टीवी अंपायर ने सभी तरह से देखने के बाद बल्लेबाज को आउट करार दिया।

यह एक शानदार कैच था हरलीन देओल, मेरे लिए साल का यह सर्वश्रेष्ठ कैच है: सचिन तेंडुलकर
डंकले भारी मन से क्रीज से बाहर निकलीं। हालांकि इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी अपनी बिजली जैसी तेजी से कई बार इंटरनैशनल क्रिकेट में बल्लेबाजों को पवेलियन भेज चुके हैं। धोनी जिस तेजी से स्टंपिंग करते थे उसका उदाहरण आज भी दिया जाता है।

Harleen Deol’s superb catch: भारतीय महिला क्रिकेटर की ‘हवाई कैच’ के आगे जोंटी रोड्स, डिविलियर्स और संजू सैमसन भी हुए फेल
हरलीन ने एमी के कैच को बाउंड्री के नजदीक लपका
इससे पहले हरलीन ने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर एमी जोंस का हवा में कैच लपककर खूब सुर्खियां बटोरी थी। एमी को हरलीन ने अर्धशतक बनाने से रोक दिया। हरलीन ने दो किस्तो में कैच लपका। उन्होंने जब देखा कि संतुलन बिगड़ रहा है तो गेंद को बाउंड्री के अंदर हवा में उछाल दिया और फिर बाउंड्री के अंदर आकर डाइव लगाते हुए उसे कैच किया।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

भव्य स्वागत देख बोले पीवी सिंधु के कोच कोच पार्क ताइ सांग- मुझे ‘गुरु’ बनाने के लिए शुक्रिया

नई दिल्लीतोक्यो ओलिंपिक में इतिहास रचने वाली भारत की बेटी पीवी सिंधु के विदेशी कोच पार्क ताइ सांग भव्य स्वागत से अभिभूत दिखे।...

India vs Germany Head to Head in Hockey: भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल नहीं होगा आसान, जानें जर्मनी के खिलाफ कैसा है रेकॉर्ड

तोक्योतोक्यो ओलिंपिक में 130 करोड़ भारतीयों की गोल्डन उम्मीद ने उस वक्त दम तोड़ दिया, जब पुरुष हॉकी टीम को बेल्जियम से सेमीफाइनल...