Monday, June 21, 2021

हैं तैयार हम….तोक्यो ओलिंपिक के लिए भारतीय दल की जर्सी लॉन्च, तीन रंगों का इस्तेमाल

- Advertisement -


नई दिल्ली
तोक्यो ओलिपिंक का आयोजन पिछले साल यानी साल 2020 में होना था, लेकिन कोरोन वायरस के कारण इसे द्वितीय विश्व युद्ध के बाद पहली बार टाला गया। अब खेलों के महाकुंभ की शुरुआत इस साल 23 जुलाई से होनी है।

इसके मद्देनजर भारतीय दल की तैयारी जोरो-शोरों से जारी है। ऐथलीट तो जमकर पसीना बहा ही रहे हैं, खेल मंत्रालय का भी उन्हें भरपूर सहयोग मिल रहा है। इसी कड़ी में आज यानी गुरुवार को भारतीय ओलिंपिक दल की ऑफिशियल जर्सी किट लॉन्च की गई।

इस अवसर पर खुद भारत सरकार के खेल एवं युवा मंत्री किरण रिजिजू विशेष रूप से मौजूद थे। पहलवान बजरंग पूनिया, दीपक पूनिया, सुमित और अन्य जर्सी पहने नजर आए। सफेद रंग की इस जर्सी की बांह नीले और पेट के पास नारंगी रंग का पट्टा है।

पीएम मोदी ने की तैयारियों की समीक्षा
इससे पहले आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो ओलिंपिक की तैयारियों की समीक्षा की। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए वह ऐथलीटों और कोचों से रूबरू हुए। इस दौरान मोदी ने कहा कि टीके से लेकर प्रशिक्षण सुविधाओं तक, हमारे खिलाड़ियों की हर आवश्यकताओं को शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाना चाहिए।

11 खेल के 100 ऐथलीट जुड़े थेपीएम ऑफिस की ओर से बताया कि पीएम मोदी तोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाइ कर चुके 100 ऐथलीटों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जुड़े। ये ऐथलीट 11 खेलों से हैं। 25 और ऐथलीटों के क्वॉलिफाइ करने की उम्मीद है। 26 पैरा ऐथलीट ने भी क्वॉलिफाइ किया है, जबकि 16 अन्य की संभावना है।

जापानी खिलाड़ियों का टीकाकरण शुरूओलिंपिक में भाग लेने वाले जापान के खिलाड़ियों का कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण शुरू हो गया है। जापान की ओलंपिक समिति ने मंगलवार को बताया कि इस अभियान के पहले दिन प्रशिक्षण स्थलों पर लगभग 200 खिलाड़ियों को टीका लगाया गया। जापान में आम लोगों के लिए टीकाकरण की रफ्तार काफी धीमी है और लोगों के विरोध की आशंका के कारण अधिकारियों ने टीका लगवाने वाले खिलाड़ियों के नामों का खुलासा नहीं किया।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

Yoga Day 2021: दुनिया का योगगुरु बनेगा भारत, PM मोदी ने लॉन्च किया mYoga ऐप, जानिए खासियत

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day 2021) के मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सोमवार को सातवें अंतरराष्ट्रीय...

टीवी में मिलेगा गेमिंग का मजा, जब TCL लॉन्च करेगा यह शानदार टीवी, दिल जीत लेने वाला होगा डिजाइन

हाइलाइट्स:30 जून को लॉन्च होंगे TCL के नए जबरदस्त टीवीगेमिंग को नए लेवल तक पहुंचना हैं कंपनी का लक्ष्यदेखने को मिलेंगे अनोखे फीचर्सवेदांत...