Wednesday, March 3, 2021

Australia vs India: ठाकुर-सुंदर ने दिखाया दम, भारत का कंगारुओं को करारा जवाब

- Advertisement -


ब्रिसबेन
शार्दुल ठाकुर (67) और वॉशिंगटन सुंदर (62) के बीच सातवें विकेट के लिए हुई 123 रनों की शतकीय और बहुमूल्य साझेदारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां के गाबा इंटरनैशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपनी पहली पारी में 336 रन का स्कोर बनाया। दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 21 रन बना लिए थे। डेविड वॉर्नर 20 और मार्कस हैरिस 1 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी पहली पारी में 369 रनों पर समेट दिया था और इस लिहाज से भारत पहली पारी में 33 रनों से पीछे रहा। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 54 रन की हो गई है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने पांच विकेट लिए।

भारत ने टी के बाद छह विकेट पर 253 रनों से आगे खेलना शुरू किया। सुंदर ने 38 और ठाकुर ने अपनी पारी को 35 रन से आगे बढ़ाया। टी के बाद दोनों बल्लेबाजों ने सूझबूझ से खेलते हुए अपनी पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने पहली बार अपने अपने अर्धशतक पूरे किए। अर्धशतक पूरा करने के बाद दोनों बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की और और भारत को 300 रनों के पार पहुंचाया।

स्कोरकार्ड

ठाकुर टीम के 309 के स्कोर पर सातवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उन्हें पैट कमिंस ने बोल्ड मारा। ठाकुर ने 115 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद भारत का आठवां विकेट नवदीप सैनी (5) के रूप में 320 के स्कोर पर, नौवां विकेट सुंदर के रूप में 328 के स्कोर पर जबकि अंतिम 10वां विकेट 336 के स्कोर पर मोहम्मद सिराज (13) के रूप में गिरा। टी नजटराजन नौ गेंदों पर एक रन बनाकर नाबाद रहे। सुंदर ने 144 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने पांच और कमिंस तथा मिशेल स्टार्क ने दो-दो जबकि नॉथन लॉयन ने एक विकेट लिया। इसस पहले, भारत ने लंच तक चार विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए थे। भारत ने पहले सेशन में शनिवार के नाबाद बल्लेबाजों-कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के विकेट गंवाए हैं। रहाणे 37 और पुजारा 25 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की। पुजारा का विकेट 105 के कुल योग पर गिरा। 94 गेंदों पर दो चौके लगाने वाले पुजारा को जोश हेजलवुड ने आउट किया।

इसी तरह कप्तान का विकेट 144 के कुल योग पर गिरा। कप्तान ने 93 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए। लंच के बाद भारत ने मयंक अग्रवाल और ऋषभ पंत के विकेट गंवाए। अग्रवाल ने लंच के तुरंत बाद 161 के कुल योग पर आउट हुए। अग्रवाल ने 75 गेंदों का सामना कर तीन चौके और एक छक्का लगाया। अग्रवाल का विकेट 161 रनों के कुल योग पर गिरा जबकि ऋषभ पंत 186 के कुल योग पर आउट हुए। पंत ने 29 गेंदों का सामना कर दो चौकों की मदद से 23 रन बनाए। चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं।



Source link

इसे भी पढ़ें

404 – Page not found – Dainik Bhaskar

लगातार दो तिमाही में गिरावट के बाद तीसरी तिमाही में पॉजिटिव ग्रोथ रही,फरवरी महीने में घरेलू बाजार में करीब तीन लाख कारों की...

पागलपन की हद देखिए

सोनू: आओ मिलकर हम दोनों दर्द बांटते हैं। मोनू: लेकिन कैसे? सोनू: तुम दरवाजे में अपनी उंगली दो, मैं दबाता हूं। फिर हम दोनों...
- Advertisement -

Latest Articles

404 – Page not found – Dainik Bhaskar

लगातार दो तिमाही में गिरावट के बाद तीसरी तिमाही में पॉजिटिव ग्रोथ रही,फरवरी महीने में घरेलू बाजार में करीब तीन लाख कारों की...

पागलपन की हद देखिए

सोनू: आओ मिलकर हम दोनों दर्द बांटते हैं। मोनू: लेकिन कैसे? सोनू: तुम दरवाजे में अपनी उंगली दो, मैं दबाता हूं। फिर हम दोनों...

बाबा और बंटी की बातचीत

बाबा: 10 रुपये दे बच्चा। बंटी: ये लो बाबा 10 रुपये। खुश होकर बाबा: अब मांग, जो मांगना है? बंटी: वही 10 रुपये वापस कर...

शादी के निमंत्रण पर लड़के का जवाब

लड़की: मेरी शादी में तो आओगे ना? लड़का: पगली हमने तो 50 किलोमीटर दूर तक के भंडारे नहीं छोड़े, तू तो फिर भी कभी...