Friday, May 14, 2021

CSK v DC : 15 रन से शतक चूकने के बावजूद शिखर ने बनाए कई रेकॉर्ड, विराट कोहली भी छूटे पीछे

- Advertisement -


मुंबई
दिल्ली कैपिटल्स के बाएं हाथ के अनुभवी ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) चेन्नै सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफआईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे मैच में बेशक अपना शतक 15 रन से चूक गए हों बावजूद टीम इंडिया के ‘गब्बर’ ने अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली।

CSK vs DC: CSK vs DC Highlights: ‘शिष्य’ पंत की दिल्ली ने ‘गुरु’ धोनी की चेन्नई को हराया, शिखर धवन और पृथ्वी साव रहे जीत के हीरो

शिखर ने 54 गेंदों पर 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से 85 रन बनाए जबकि पृथ्वी साव (Prithvi Shaw) ने 38 गेंदों पर 72 रन की पारी खेली। साव ने 9 चौके और 3 छक्के लगाए।शिखर को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

धवन विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली सीएसके टीम के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। धवन ने 77वां रन पूरा करते ही यह उपलब्धि अपने नाम की। उन्होंने इस दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (901) का रेकॉर्ड तोड़ा।

MS Dhoni ducks in IPL: एमएस धोनी ने पहले मैच में किया फैंस को निराश, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नहीं खोल सके खाता

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (749) तीसरे नंबर पर जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर (617) चौथे नंबर पर हैं। आरसीबी के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने चेन्नै के खिलाफ कुल 593 रन बनाए हैं वहीं रॉबिन उथप्पा ने 590 रन जुटाए हैं।

सीएसके खिलाफ दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी की
धवन और पृथ्वी साव की सलामी जोड़ी ने चेन्नै के खिलाफ 138 रन की साझेदारी की। इस दौरान इस भारतीय जोड़ी ने मानविंदर बिस्ला और जैक्स कैलिस के रेकॉर्ड को पीछे छोड़ा जिन्होंने 2012 में चेन्नै के खिलाफ 136 रन की साझेदारी की थी। इस लिस्ट में पहले नंबर पर अजिंक्य रहाणे और शेन वॉटसन की जोड़ी है जिसने सीएसके के खिलाफ साल 2015 में अहमदाबाद में 144 रन जोड़े थे। शॉ और धवन की जोड़ी दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।

CSK v DC : सुरेश रैना ने अर्धशतकीय पारी खेल मनाया वापसी का जश्न, विराट कोहली के इस रेकॉर्ड की बराबरी की

दिल्ली ने चेन्नै को 7 विकेट से हराया
बीते सीजन की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए अपने पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया। दिल्ली के नवनियुक्त कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनकी टीम महेंद्र सिंह धोनी की सुपर किंग्स को 188 रनों पर रोकने में सफल रही और फिर शिखर धवन (85 रन, 54 गेंद,10 चौके, 2 छक्के) तथा पृथ्वी शॉ (72 रन, 38 गेंद, 9 चौके, 3 छक्के) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 138 रनों की साझेदारी के दम पर जीत दर्ज की।

वीडियो: फॉर्म में लौटे राहुल, क्या बोले शिखर धवन

2016 के बाद पहली बार दिल्ली के ओपनर्स ने शतकीय साझेदारी की
दिल्ली की टीम के लिए उसके सलामी बल्लेबाजों ने 2016 के बाद पहली बार शतकीय साझेदारी की। इससे पहले राजकोट में गुजरात लायंस के खिलाफ क्विंटन डि कॉक और पंत ने पहले विकेट के लिए 115 रन जोड़े थे। यही नहीं, यह साल 2015 के बाद पहला मौका है जब दिल्ली के दोनों ओपनरों ने एक ही पारी में पचासा लगाया है। इससे पहले मयंक अग्रवाल और श्रेयस अय्यर ने किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के खिलाफ यह कारनामा किया था।



Source link

इसे भी पढ़ें

VIDEO: श्रेयस अय्यर ने भरी हुंकार, कंधे की सर्जरी के बाद मैदान पर वापसी को बेकरार

नई दिल्लीमार्च में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में फिल्डिंग के दौरान श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे। पहले वनडे के दौरान हुई...
- Advertisement -

Latest Articles

VIDEO: श्रेयस अय्यर ने भरी हुंकार, कंधे की सर्जरी के बाद मैदान पर वापसी को बेकरार

नई दिल्लीमार्च में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में फिल्डिंग के दौरान श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे। पहले वनडे के दौरान हुई...