Friday, May 14, 2021

CSK vs RCB : ‘सर’ जडेजा का बल्ले के बाद गेंद से कमाल, चेन्नई ने बैंगलोर को 69 रन से हरा लगाया जीत का चौका

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • डेजा ने 28 गेंदों पर नाबाद 62 रन की पारी खेली
  • रवींद्र जडेजा ने गेंदबाजी में 3 विकेट लेने के साथ एक रन आउट किया
  • महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके 8 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है

मुंबई
रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 19वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 69 रन से हराकर चौथी जीत दर्ज की। सीएसके की मौजूदा सीजन में ये पांचवां मैच था। आरसीबी की पांच मैचों में ये पहली हार है।

Suresh Raina 200 IPL Six : सुरेश रैना के नाम बड़ी उपलब्धि, रोहित, धोनी और विराट के क्लब में हुए शामिल

जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने नाबाद 62 रन की पारी खेलने के बाद 3 विकेट भी चटकाए और एक रन आउट किया। सीएसके आठ अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।

Babar Azam Fastest 2000 T20 Runs: बाबर आजम ने विराट कोहली का रेकॉर्ड तोड़ा, बने टी20 में सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज

चेन्नई की ओर से रखे गए 192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विराट कोहली (Virat Kohli) की आरसीबी टीम 9 विकेट पर 122 रन ही बना सकी। उसकी ओर से ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने 15 गेंदों पर सर्वाधिक 34 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल ने 22 जबकि काइली जैमीसन 16 रन बनाकर आउट हुए। आरसीबी टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई।

जडेजा ने आखिरी ओवर में बटोरे 37 रन
जडेजा ने हर्षल पटेल के आखिरी ओवर में पांच छक्कों की मदद से 37 रन बटोरे जिससे चेन्नई ने 4 विकेट पर 191 रन का मजबूत स्कोर बनाया। फाफ डुप्लेसिस (50) और रुतुराज गायकवाड़ (33) के बीच पहले विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी के बावजूद बीच में पटेल के झटकों के कारण लग रहा था कि सीएसके 170 रन के आसपास ही पहुंच पाएगा लेकिन जडेजा (28 गेंदों पर नाबाद 62, 4 चौके, 5 छक्के) ने आखिरी ओवर में समीकरण बदल दिए।

आईपीएल इतिहास का ज्वाइंट रूप से सबसे महंगा ओवर रहा
जडेजा ने 20वें ओवर में हर्षल की गेंदों पर पांच छक्के ओर एक चौका लगाया। इनमें एक नोबॉल भी थी। इस ओवर में कुल 37 रन बने और यह आईपीएल इतिहास का संयुक्त रूप से सबसे महंगा ओवर बन गया। पटेल ने पहले तीन ओवर में केवल 14 रन दिए थे लेकिन आखिर में उनका गेंदबाजी विश्लेषण 51 रन देकर तीन विकेट रहा।

चेन्नई 19 ओवर में एक समय 4 विकेट पर 154 रन बनाए थे

एक समय चेन्नई की टीम ने 19वें ओवर की समाप्ति तक चार विकटे पर 154 रन बनाए थे। इस लिहाज से उसके अधिकतम 170-75 तक पहुंचने की उम्मीद बनती दिख रही थी लेकिन जडेजा ने अंतिम ओवर के तूफान में सारा समीकरण ही बदल दिया और जब यह ओवर समाप्त हुए तो स्कोरबोर्ड पर 20 ओवरों में चार विकटे पर 191 रन टंग चुके थे। जडेजा ने 221 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दो रनों पर नाबाद रहे।

धोनी ने टॉस जीतकर चुनी बैटिंग

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी चेन्नई की टीम ने शानदार शुरुआत की। उसकी सलामी जोड़ी- रितुराज गायकवाड और फाफ डु प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े। गायकवाड 25 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाने के बाद युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हुए। उस समय टीम का कुल योग 74 रन था।

MS Dhoni Virat Kohli Photo Viral: टॉस के दौरान दिखा एमएस धोनी और विराट कोहली का याराना, तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल

इसके बाद डु प्लेसिस और सुरेश रैना (24) ने स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। रैना 18 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के लगाने के बाद 111 के कुल योग पर आउट हुए। उनके विकेट पर रहते ही डु प्लेसिस ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। डु प्लेसिस ने 41 गेंदों पर चौर चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए। बैंगलोर की ओर से पटेल ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए।



Source link

इसे भी पढ़ें

गुजरात: CM रुपाणी का मीम बनाना पड़ा भारी, छवि खराब करने के आरोप में हिरासत में

अहमदाबादगुजरात में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी पर मीम बनाना एक डीजे (डिस्क जॉकी) को भारी पड़ गया। रुपाणी के भाषण के कुछ हिस्सों को...
- Advertisement -

Latest Articles

गुजरात: CM रुपाणी का मीम बनाना पड़ा भारी, छवि खराब करने के आरोप में हिरासत में

अहमदाबादगुजरात में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी पर मीम बनाना एक डीजे (डिस्क जॉकी) को भारी पड़ गया। रुपाणी के भाषण के कुछ हिस्सों को...

Good News! इंतजार खत्म, Battlegrounds Mobile India के प्री-रजिस्ट्रेशन 18 मई से शुरू, मिलेंगे ढेरों Rewards

हाइलाइट्स:Battlegrounds Mobile India के प्री-रजिस्ट्रेशन की घोषणापहले प्री-रजिस्ट्रेशन कराने वाले प्लेयर्स को दिए जाएंगे रिवॉर्ड्स18 मई से शुरू होंगे प्री-रजिस्ट्रेशननई दिल्ली। PUBG Mobile...

‘हमें भी इजरायल की तरह आर्मी में जाना है’, कंगना ने पर ईद पर पढ़ाया भारतीयता का पाठ

बॉलिवुड ऐक्‍ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने शुक्रवार को अपने फैन्‍स और देशवासियों को भारतीयता (Nationalism) और इंसानियत (Humanity) का पाठ पढ़ाया है।...