Thursday, June 17, 2021

ENGvNZ: पहले दिन का खेल खत्म, लॉरेंस-बर्न्स की फिफ्टी, इंग्लैंड का स्कोर 258/7

- Advertisement -


बर्मिंघम
सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स के अर्धशतक के बाद डेन लॉरेंस की भी धैर्यपूर्ण नाबाद अर्धशतकीय पारी से इंग्लैंड ने मुश्किल हालात से उबरते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन सात विकेट पर 258 रन बनाए। पहले टेस्ट में शतक जड़ने वाले बर्न्स की 81 रन की पारी के बावजूद इंग्लैंड की टीम 175 रन पर छह विकेट गंवाने के बाद संकट में थी।
SL vs BAN: बल्लेबाज का ऐसा दुर्भाग्य, गेंद नहीं अपने ही जूते ने करा दिया आउट, देखें वीडियो
लॉरेंस (नाबाद 67) ने इसके बाद ओली स्टोन (20) के साथ सातवें विकेट के लिए 47 और मार्क वुड (नाबाद 16) के साथ आठवें विकेट के लिए 36 रन की अटूट साझेदारी करके पारी को संभाला। लॉरेंस ने अपनी पारी में अब तक 100 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके जड़े हैं। न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाजों मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट के अलावा स्पिनर ऐजाज पटेल ने भी दो-दो विकेट चटकाए।

Simon Harmer takes 9 wickets : इंग्लैंड में फिरकी का चला जादू, इस गेंदबाज ने एक पारी में झटक डाले 9 विकेट
बर्न्स ने डोम सिबले (35) के साथ पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने हालांकि दूसरे सत्र में 85 रन पर चार विकेट चटकाकर मेहमान टीम को वापसी कराई। इंग्लैंड ने पहले सत्र में बिना विकेट खोए 67 रन जोड़े लेकिन लंच के बाद पहले ओवर की अंतिम गेंद पर ही हेनरी ने सिबले को विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच करा दिया।

बेन स्टोक्स ने चेन्नई की धीमी, कम स्कोर वाली पिच की आलोचना की
वैगनर ने अगले ओवर में जैक क्राउली को डेरिल मिशेल के हाथों कैच कराया। वह खाता भी नहीं खोल पाए। हेनरी ने इसके बाद कप्तान जो रूट को भी चार रन के स्कोर पर ब्लंडेल के हाथों कैच कराके इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 85 रन किया। पटेल ने चाय से पहले के अंतिम आधे घंटे में ओली पोप (19) को भी ब्लंडेल के हाथों कैच कराके इंग्लैंड को चौथा झटका दिया।

बोल्ट ने अंतिम सत्र की शुरुआत में ही बर्न्स और जेम्स ब्रेसी (00) को पवेलियन भेजा लेकिन लॉरेंस ने निचले क्रम के साथ मिलकर पारी को संभाल लिया। बर्न्स ने 187 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके जड़े। इससे पहले सुबह के सत्र में न्यूजीजैंड के कप्तान टॉम लैथम ने पांच गेंदबाजों को आजमाया लेकिन उनमें से कोई भी टीम को सफलता नहीं दिला पाया।

न्यूजीलैंड की टीम इस मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग के बिना उतरी है जो पीठ में जकड़न से उबरने में नाकाम रहे। उनकी जगह ब्लंडेल ने ली। न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन भी अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं हैं। उनकी जगह लैथम कप्तानी की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। न्यूजीलैंड की टीम में छह बदलाव हुए हैं जिसमें तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की वापसी भी शामिल है।

इंग्लैंड ने एक बदलाव करते हुए निलंबित तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन की जगह ओली स्टोन को टीम में शामिल किया है। जेम्स एंडरसन इस मुकाबले के लिए उतरते ही इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक टेस्ट खेलने वाले क्रिकेटर बने। यह उनका 162वां टेस्ट है।



Source link

इसे भी पढ़ें

Azharuddin removed as HCA President: एचसीए के अध्यक्ष पद से हटाए गए मोहम्मद अजहरुद्दीन

नई दिल्ली भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddin) को हैदराबाद क्रिकेट असोसिएशन (Hyderabad Cricket Association) के अध्यक्ष पद से...
- Advertisement -

Latest Articles

Azharuddin removed as HCA President: एचसीए के अध्यक्ष पद से हटाए गए मोहम्मद अजहरुद्दीन

नई दिल्ली भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddin) को हैदराबाद क्रिकेट असोसिएशन (Hyderabad Cricket Association) के अध्यक्ष पद से...