Monday, March 1, 2021

ICC World Test Championship Scenario : दूसरा टेस्ट हारने पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में फाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी टीम इंडिया, जानें पूरा समीकरण

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट 13 फरवरी से खेला जाएगा
  • चेन्नै में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 227 रन से हराया था
  • न्यूजीलैंड टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच चुकी है

नई दिल्ली
भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 4 मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चेन्नै के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शनिवार से खेला जाएगा। मेजबान भारतीय टीम सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है। टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपिशिप के फाइनल (ICC World Test Championship Scenario) की रेस में बने रहने के लिए इस टेस्ट को जीतना होगा। मेजबान टीम यदि इस टेस्ट को हार जाती है तो वह फाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी।

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में भारत को 227 रन से हराया
टीम इंडिया को पहले टेस्ट मैच में जो रूट (Joe Root) की कप्तानी वाली मेहमान इंग्लैंड ने 227 रन से पराजित कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। चेन्नै में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजों के साथ साथ गेंदबाजों ने भी निराश किया था।

इंग्लैंड की टीम दूसरे नंबर पर है
न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। कीवी टीम ने हाल में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को पराजित कर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल लॉर्डस में खेला जाएगा। भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद इंग्लैंड की टीम 70.2 पर्सेंट के साथ वर्ल्ड चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।

टीम इंडिया के लिए टेस्ट का बेस्ट कैप्टन कौन, विराट कोहली या अजिंक्य रहाणे? सिडनी में क्या कहते हैं फैंस

इंग्लैंड के लिए यह है समीकरण
यदि इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ 4 मैचों की सीरीज 3-1, 3-0 या 4-0 से जीतने में सफल रहती है तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी। भारत के पहले टेस्ट में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया को भी लाइफलाइन मिल गया है। यदि सीरीज 1-1 या 2-2 के स्कोर लाइन पर ड्रॉ होता है या इंग्लैंड 2-1 से जीतती है तो ऑस्ट्रेलिया के लिए दरवाजे खुल जाएंगे।

भारत को इस अंतर से जीतनी होगी घरेलू टेस्ट सीरीज
वैसे, भारतीय टीम के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद है जो इस समय अपने घर में खेल रही है। भारत को फाइनल में जगह बनाने के लिए घरेलू सीरीज को 2-1 या 3-1 से जीतनी होगी। इस समय भारतीय टीम 68. 3 पर्सेंट के साथ प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है। विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम इंडिया इस सीरीज को हर हाल में जीतकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाना चाहेगी।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

PM Modi Vaccine News : पीएम मोदी ने सुबह-सुबह एम्स की फिजा में यूं घोल दी मिठास, फिर लगवाया कोरोना का टीका

हाइलाइट्स:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स पहुंचकर कोरोना का टीका लगवायापीएम के पुहंचने पर एम्स स्टाफ गंभीर हो गए थे, लेकिन मोदी ने उनके...

23 मार्च को लॉन्च हो सकते हैं OnePlus 9 सीरीज के स्मार्टफोन: रिपोर्ट

हाइलाइट्स:वनप्लस 9 सीरीज 23 मार्च को हो सकती है लॉन्चसीरीज के तहत आ सकते हैं तीन नए स्मार्टफोनपहले आई लीक रिपोर्ट्स में 8...