Monday, March 1, 2021

IND vs ENG : चेन्नै में फिर चला ऋषभ पंत का बल्ला, लगातार चौथे टेस्ट में जड़ा अर्धशतक

- Advertisement -


चेन्नै
टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अर्धशतक जड़ा। पंत ने 58 रन बनाए और दूसरे दिन रविवार को नाबाद पविलियन नाबाद लौटे। भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए।

चेन्नै के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दूसरे दिन ऋषभ पंत ने 33 और अक्षर पटेल ने 5 रन से अपनी-अपनी पारी को आगे बढ़ाया। पटेल तो हालांकि निजी स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर सके और दिन के दूसरे ही ओवर में पविलियन लौट गए। इसी ओवर में मोईन अली ने ईशांत शर्मा (0) को भी पविलियन भेज दिया।

यहां क्लिक कर देखें स्कोरकार्ड : भारत vs इंग्लैंड, दूसरा टेस्ट @ चेन्नै

ऋषभ पंत दूसरे छोर पर जमे रहे और भारत का स्कोर बढ़ाते रहे। हालांकि उनका साथ देने को कोई क्रीज पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सका और टीम के स्कोर में 29 रन ही जुड़ सके। पंत ने 65 गेंदों पर 7 चौकों और दो छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया।


टेस्ट करियर का छठा अर्धशतक
पंत के अपने टेस्ट करियर का छठा अर्धशतक जमाया। यह भारतीय सरजमीं पर उनकी चौथी टेस्ट फिफ्टी है। पंत 58 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने 77 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए।

लगातार चौथे टेस्ट में अर्धशतक
पंत ऑस्ट्रेलियाई दौरे से ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में भी 97 रन बनाए थे। इसके बाद ब्रिसबेन के गाबा में खेले गए चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में भी नाबाद 89 रन बनाए और भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई। अब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ भी अपना शानदार खेल जारी रखा और चेन्नै में ही पहले टेस्ट की पहली पारी में 91 रन बनाए थे। पंत ने लगातार चौथे टेस्ट में अर्धशतक लगाया है।

Brisbane Test: जीत के हीरो रहे ऋषभ पंत लौटे घर, कहा- जीत से बेहद खुश, अब परिवार को देंगे वक्त

भारत ने पहली पारी में बनाए 329 रन
भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 329 रन बनाए। दूसरे दिन भारत के आखिरी चार बल्लेबाज सिर्फ 29 रन ही बना सके। दिन के दूसरे ही ओवर (पारी के 90वें) में स्पिनर मोईन अली ने अक्षर पटेल को स्टंप्स कराया। ईशांत शर्मा (0) भी इसी ओवर में खाता खोले बिना पविलियन लौट गए। कुलदीप यादव ने 15 गेंदों का सामना किया लेकिन खाता वह भी नहीं खोल सके, जिन्हें ओली स्टोन ने फॉक्स के हाथों कैच कराया। पेसर मोहम्मद सिराज ने अपनी पहली ही गेंद पर चौका लगाया लेकिन स्टोन ने उन्हें अगली ही गेंद पर फॉक्स के हाथों कैच करा दिया।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

कंगना रनौत के ख‍िलाफ कोर्ट ने जारी क‍िया वारंट, जावेद अख्‍तर ने क‍िया था मानहानि का केस

बॉलिवुड ऐक्ट्रेस आजकल फिल्मों से ज्यादा अपने विवादों के लिए चर्चा में रहती हैं। अब एक बार फिर कंगना सुर्खियों में हैं क्योंकि...

आखिर कैसे चुटकियों में दे देता है Google आपके हर सवाल का जवाब, जानें यहां

मनुष्य का दिमाग समंदर है। इसमें कई सवाल भरे होते हैं। हमारे दिमाग में जब कोई प्रश्न उठता है तो उसका जवाब लेने...