Monday, March 8, 2021

IND vs England 2nd Test : चेन्नै टेस्ट में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारत का 66 साल पुराना रेकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • भारत की पहली पारी 329 रन पर सिमटी
  • पहले टेस्ट की दोनों पारियों में भारतीय गेंदबाजों ने कुल 52 रन एक्स्ट्रा के दिए थे
  • भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन अपने 4 विकेट सिर्फ 29 रन के भीतर गंवा दिए

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने चेन्नै के एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambram Stadium) में जारी सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 329 रन बनाए। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पहली पारी में कुल 95.5 ओवरों की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने कोई भी अतिरिक्त (वाइड, नोबॉल, लेग बाय या बाय ) रन नहीं दिए।

पढ़ें: चेन्नै में फिर चला ऋषभ पंत का बल्ला, लगातार चौथे टेस्ट में जड़ा अर्धशतक

मेहमान टीम के गेंदबाजों ने अनुशासित गेंदबाजी का नमूना पेश कर अपने नाम बड़ा कीर्तिमान दर्ज कर लिया। टेस्ट क्रिकेट के एक पारी में बिना कोई अतिरिक्त रन के यह सबसे बड़ा स्कोर है।

सीरीज के पहले टेस्ट मैच में दोनों पारियों में मेजबान टीम के गेंदबाजों ने कुल 52 रन एक्स्ट्रा के दिए थे। इससे पहले किसी टेस्ट पारी में बिना कोई अतिरिक्त रन के सबसे ज्यादा रन बनाने का रेकॉर्ड पाकिस्तान के नाम था, जिसने लाहौर में 1954/55 में भारत के खिलाफ 328 रन बिनाए थे।

टीम इंडिया के लिए टेस्ट का बेस्ट कैप्टन कौन, विराट कोहली या अजिंक्य रहाणे? सिडनी में क्या कहते हैं फैंस

भारतीय टीम ने चेन्नै में जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपने 4 विकेट सिर्फ 29 रन के भीतर गंवा दिए।

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ डरबन में 1930/31 में बिना कोई एक्स्ट्रा रन के 252 रन बनाए थे। इसके बाद प्रोटियाज टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट में साल 1960 में 247 रन जुटाए थे। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ साल 1892 में भी अनुशासित गेंदबाजी की थी जिसमें कंगारू टीम ने बिना कोई अतिरिक्त रन के 236 रन बनाए थे।

भारत की ओर से पहली पारी में 1 शतक और 2 अर्धशतक लगे

भारत की ओर से पहली पारी में रोहित शर्मा ने 161 जबकि उप कप्तान अजिंक्य रहाणे 67 रन बनाकर आउट हुए। युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने नाबाद 58 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से मोईन अली ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए जबकि ओली स्टोन ने 3 विकेट झटके। जैक लीच ने दो वहीं जो रूट ने एक विकेट लिया।



Source link

इसे भी पढ़ें

Flipkart Smartphone Carnival शुरू, Samsung Galaxy S20 FE समेत इन मोबाइल्स पर 31% तक की छूट

Flipkart Smartphone Carnival Sale: ग्राहकों के लिए Flipkart Sale का आगाज हो गया है और स्मार्टफोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो...
- Advertisement -

Latest Articles

Flipkart Smartphone Carnival शुरू, Samsung Galaxy S20 FE समेत इन मोबाइल्स पर 31% तक की छूट

Flipkart Smartphone Carnival Sale: ग्राहकों के लिए Flipkart Sale का आगाज हो गया है और स्मार्टफोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो...

व्लादिमीर पुतिन की ‘सीक्रेट बेटी’ जन्मदिन पर बनी डीजे, मॉस्को के नाइटक्लब में की धमाकेदार पार्टी

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सीक्रेट बेटी लुइजा रोजोवा अपने 18वें जन्मदिन पर मॉस्को के एक नाइटक्लब में दिखाई दी। बताया जा...