Friday, May 7, 2021

PBKS vs KKR Preview: प्रीति जिंटा की पंजाब से कोलकाता की भिड़ंत, क्यों शाहरुख खान की टीम पड़ रही कमजोर?

- Advertisement -


अहमदाबाद
तीन मैच में हार के क्रम को तोड़ने के बाद पंजाब किंग्स की टीम सोमवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ जीत की लय बरकार रखने की कोशिश करेगी। प्रीति जिंटा की मालिकाना हक वाली पंजाब ने टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की थी लेकिन इसके बाद उसे लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा। टीम हालांकि शुक्रवार को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से हराकर हार के क्रम को तोड़ने में सफल रही। टीम अब शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली केकेआर के खिलाफ जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी जो अपने पिछले चार मैच गंवा चुकी है।

पंजाब का बल्लेबाजी क्रम मजबूत है और कप्तान लोकेश राहुल टीम की ओर से लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं। उन्होंने मुंबई के खिलाफ नाबाद 60 रन बनाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई जो पांच मैचों में उनका तीसरा अर्धशतक था। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी अच्छी फॉर्म में हैं जबकि यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने मुंबई के खिलाफ नाबाद 43 रन की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए जो पंजाब की टीम के लिए अच्छी खबर है।

पंजाब को हालांकि अगर लगातार जीत दर्ज करनी है तो दीपक हुड्डा को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा जो एक मैच में अच्छे प्रदर्शन को बाकी मैचों में दोहराने में नाकाम रहे हैं। अंतिम एकादश में निकोलस पूरन की जगह खतरे में है जो चार पारियों में सिर्फ नौ रन बना पाए हैं और इस दौरान तीन मैचों में वह खाता खोलने में नाकाम रहे। शुरुआती मैचों में काफी महंगे साबित हुए पंजाब के गेंदबाजों ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया।

क्या कोरोना काल में आईपीएल का आयोजन करवाते रहना सही है?

रवि बिश्नोई (21 रन पर दो विकेट) और भारत के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (21 रन पर दो विकेट) ने मुंबई के खिलाफ टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई जबकि युवा अर्शदीप सिंह भी पांच मैचों में छह विकेट चटकाकर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। दूसरी तरफ इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन की कप्तानी में खेल रही केकेआर की टीम प्रदर्शन में सुधार करने में नाकाम रही है। टीम को पिछले मैच में रॉयल्स के खिलाफ छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

इयोन मोर्गन और रोहित शर्मा पर जुर्माने से खुश केविन पीटरसन, बोले- खेल से खिलवाड़ नहीं

केकेआर को अगर हार के क्रम को तोड़ना है तो उसके बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। टीम का शीर्ष क्रम उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रहा है। नीतीश राणा ने दो अर्धशतक जड़े हैं जबकि दिनेश कार्तिक ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं लेकिन अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया है। पैट कमिंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ नाबाद 66 रन की पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। टीम को हालांकि विशेषज्ञ बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

RR vs KKR Highlights: राजस्थान की कोलकाता पर 6 विकेट से दमदार जीत, क्रिस मौरिस के बाद संजू सैमसन छाए

गिल और मोर्गन खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और टीम के लिए इनकी फॉर्म अहम होगी। गिल पांच पारियों में सिर्फ 80 रन बना पाए हैं जबकि मोर्गन पांच पारियों में सिर्फ 45 रन जुटा पाए हैं। सुनील नरेन को दो बार बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा गया लेकिन वेस्टइंडीज का यह बल्लेबाज चार और छह रन की पारियां ही खेल पाया। गेंदबाजी विभाग में आंद्रे रसल, वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा ने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया है और अब तक सात, छह और पांच विकेट चटका चुके हैं। कमिंस हालांकि उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और पांच मैचों में सिर्फ चार विकेट हासिल कर पाए हैं।

Harbhajan Singh Mobile Covid-19 Testing Lab: हरभजन सिंह का बड़ा ऐलान, मोबाइल कोविड टेस्ट लैब की शुरुआत करेंगे

टीमें इस प्रकार हैं..
पंजाब किंग्स:
लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, दर्शन नल्कंडे, क्रिस जोर्डन, डेविड मालन, झाय रिचर्डसन, शाहरुख खान, रिले मेरेडिथ, मोइजेस हेनरिक्स, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलेन और सौरभ कुमार।
कोलकाता नाइटराइडर्स: इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नीतीश राणा, टिम सीफर्ट, रिंकू सिंह, आंद्रे रसल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शिवम मावी, लॉकी फर्ग्युसन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, हरभजन सिंह, करुण नायर, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी।
समय: मैच शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा।



Source link

इसे भी पढ़ें

जिंदगी की जंग: 1980 ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता हॉकी टीम के दो खिलाड़ियों की हालत गंभीर

नई दिल्ली1980 मॉस्को ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली हॉकी टीम के दो खिलाड़ी महाराज कृष्ण कौशिक और रवींद्र पाल सिंह कोरोना वायरस...
- Advertisement -

Latest Articles

जिंदगी की जंग: 1980 ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता हॉकी टीम के दो खिलाड़ियों की हालत गंभीर

नई दिल्ली1980 मॉस्को ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली हॉकी टीम के दो खिलाड़ी महाराज कृष्ण कौशिक और रवींद्र पाल सिंह कोरोना वायरस...

कायरन पोलार्ड के लिए खुशखबरी, CPL 2021 में शाहरुख खान की टीम की करते दिखेंगे कप्तानी

नई दिल्लीइंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2021 सत्र में अपने छक्कों से गेंदबाजों को दहलाने वाले कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) के लिए खुशखबरी...

Second Covid Wave in India: इजरायल से जीवन रक्षक उपकरणों की पहली खेप पहुंची भारत

नई दिल्लीकोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के खिलाफ जारी लड़ाई को मजबूती देने के लिए इजरायल ने भारत को बड़ी मदद भेजी...